Skoda Slavia: स्कोडा की नई कार स्लाविया भारत में हुई लांच, ₹16.19 लाख है शुरुआती कीमत

Skoda Slavia: कंपनी स्कोडा ने भारत में नई स्लाविया कार लांच की है। यह कार 1.5-लीटर टीएसआई संस्करण के रूप में लांच हुई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 3 March 2022 9:06 AM GMT (Updated on: 3 March 2022 9:13 AM GMT)
skoda slavia
X

स्कोडा ने भारत में लांच की नई स्लाविया कार (फोटो-सोशल मीडिया)

Skoda Slavia: प्रख्यात चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ने भारत में नई स्लाविया कार लांच की है। यह कार 1.5-लीटर टीएसआई संस्करण के रूप में लांच हुई है, इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹16.19 लाख निर्धारित की गई है। हालिया लांच हुई यह स्कोडा स्लाविया 1.5-लीटर TSI मॉडल विशेष रूप से सेडान के शीर्ष स्टाइल संस्करण के रूप में उपलब्ध है तथा साथ ही इसे मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स के रूप में प्राप्त किया जा सकता है। अगर स्लाविया के बाहरी आवरण की बात करें तो यह काफी हद तक स्कोडा की ऑक्टाविया से मेल खाता है।

आपको बता दें कि स्कोडा द्वारा निर्मित स्लाविया को इंडिया प्रोजेक्ट 2.0 के तहत विकसित किया गया है। स्कोडा द्वारा निर्मित इस स्लाविया कार में विशेषता के तौर पर कआधुनिक डिजाइन प्रदान किया गया है, तथा इसी के साथ इसमें मोटे क्रोम फ्रेम के साथ बटरफ्लाई ग्रिल, एल-शेप्ड डे-टाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और एल-शेप्ड रियर लाइट्स शामिल हैं।

छह-स्पीड मैनुअल अथवा सात-स्पीड ड्यूल-क्लच

फोटो-सोशल मीडिया

इसके अलावा अतिरिक्त विशेषता के तौर पर कार की केबिन में आठ इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, दस इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एम्बिएंट लाइटिंग और टू-स्पोक स्टीयरिंग का समर्थन उपलब्ध है।

स्कोडा द्वारा निर्मित यह बहुप्रत्यक्षित कार स्लाविया में 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन उप्लब्ध है, जो कि 148bhp और 250Nm का टार्क पैदा करने में पूर्ण रूप से सक्षम है।

इसी के साथ इस कार को छह-स्पीड मैनुअल अथवा सात-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ सकने में साक्षम है। 1.5 लीटर इंजन के अतिरिक्त स्कोडा स्लाविया 1.0-लीटर के तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा भी संचालित है, जो 113bhp और 178Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story