Realme 10 Pro आज होगा लांच, 5,000mAh बैटरी तथा 108MP कैमरा समेत मिलेंगे कई फीचर्स, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत

Realme 10 Pro Launch: Realme अपने नवीनतम स्मार्टफोन Realme 10 Pro को आज अपने घरेलू बाजार में लॉन्च करने वाला है। स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी तथा 108MP का कैमरा दिए जाने की बात कही जा रही है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 17 Nov 2022 9:14 AM GMT
Realme 10 Pro
X

Realme 10 Pro (Image Credit : Social Media)

Realme 10 Pro Price And Specifications: चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme आज अपने नवीनतम स्मार्टफोन सीरीज Realme 10 Pro का अनावरण चीन में करने जा रही है। आज लांच होने वाले स्मार्टफोन सीरीज में Realme 10 Pro और Realme 10 Pro+ शामिल होंगे। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी द्वारा हाल ही में यह पुष्टि की गई कि उसका आगामी स्मार्टफोन सीरीज नवीनतम Realme UI 4.0 के साथ आएगी। आधिकारिक घोषणा से पहले, रियलमी ने अपनी आधिकारिक भारत वेबसाइट पर श्रृंखला के लिए एक लैंडिंग पृष्ठ स्थापित किया है। चूंकि श्रृंखला आज चीन में शुरू हो रही है, इसके जल्द ही भारत सहित अन्य बाजारों में पहुंचने की उम्मीद है।

Realme 10 Pro सीरीज स्पेसिफिकेशन

Realme 10 Pro में फुल-एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ 6.78 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले दिया जा सकता है जो 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगा। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ आप स्मार्टफोन पर फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक बेहतरीन कलर कॉन्बिनेशन वाला स्मूथ और इमर्सिव ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त करते हैं। डिवाइस में पीछे की तरफ डुअल कैमरा सिस्टम होगा जिसमें 16MP का मुख्य लेंस और 2MP का सेकेंडरी लेंस होगा। आगे की तरफ इसमें 16MP का सेल्फी स्नैपर होगा। हैंडसेट के फ्रंट और रियर दोनों ही कैमरा सेटअप तेज प्रकाश में बेहतरीन तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। हैंडसेट को पावर देने वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 ऑक्टा-कोर SoC होगा। यह किसी प्रकार की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी पैक करेगा।

Realme 10 Pro+ के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह इस सीरीज का सबसे टॉप मॉडल होगा जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7 इंच का कर्व्ड डिस्प्ले होगा। यह 2160MHz PWM डिमिंग वाला OLED पैनल होगा। इस बार, स्क्रीन में 2.33 मिमी पर आने वाले संकीर्ण बेजल होंगे। अगर आप स्मार्टफोन पर गेम खेलना पसंद करते हैं तो आगामी रियल मी फोन के सीरीज का यह मॉडल आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है। डिस्प्ले सेटअप के साथ आप गेम खेलने के दौरान एक स्मूथ ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त करेंगे। साथ ही फिल्म देखने के दौरान भी OLED पैनल आपको एक बेहतरीन कलर कॉन्बिनेशन वाला ग्राफिक आउटपुट देगा। Pro+ के कैमरों की बात करें तो इसमें 108MP का ट्रिपल कैमरा सिस्टम और 16MP का सेल्फी शूटर होगा। यह नए मीडियाटेक डाइमेंशन 1080 SoC द्वारा संचालित होगा जिसमें 12GB तक रैम और 256GB की इंटरनल स्टोरेज होगी। यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी पैक करेगा। दोनों मॉडलों को चीन में Realme UI 4.0 के साथ लॉन्च करने की पुष्टि की गई है।

Realme 10 Pro सीरीज की कीमत

Realme 10 Pro और Realme 10 Pro+ के भारत में लगभग 20,000 रुपये की कीमत पर आने की उम्मीद है। गौरतलब है कि फिलहाल भारत श्रृंखला की सटीक लॉन्च तिथि की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह इस महीने के अंत में जल्द से जल्द होने की उम्मीद है। हालांकि, रियलमी ने अपनी आधिकारिक भारत वेबसाइट पर श्रृंखला के लिए एक लैंडिंग पृष्ठ स्थापित किया है जो यह पुष्टि करता है कि रिलीज दूर नहीं है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story