×

iPhone झील में पड़ा रहा सालभर, निकाला तो हुआ ऐसा...

एक शख्स ने गलती से एक साल पहले झील में iPhone गिरा दिया था। अब एक साल बाद बरामद डिवाइस पूरी तरह से काम करता पाया गया है।

Ashiki
Published on: 13 April 2021 10:19 AM GMT
iPhone
X

File Photo

ताइवान: कई लोगों के साथ ऐसा हुआ होगा कि गलती से उनका स्मार्टफोन पानी में गिर गया होगा। फिर चाहे कितना महंगा फोन हो उसके फंक्शन ठीक से काम नहीं करते। कभी-कभी तो फोन पूरी तरह से ख़राब हो जाता है। हालांकि iPhone एक ऐसा जबर्दस्त हैंडसेट है इसकी कुछ मिसाल पहले भी देखने को मिले हैं। पूरे दिन पानी में पड़े रहने और हजारों फीट की ऊंचाई से गिरने के बाद भी iPhones सही सलामत मिले हैं। लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि सालभर पानी में पड़े रहने का बाद भी iPhone सही सलामत मिल सकता है? पढ़िए ये हैरान करने वाली खबर...

दरअसल, ताइवान में एक शख्स को एक iPhone मिला है, जिसे उन्होंने गलती से एक साल पहले एक झील में गिरा दिया था। आश्चर्य की बात यह है कि बरामद डिवाइस पूरी तरह से काम करता पाया गया है। बताया जा रहा है कि Chen नाम का एक टूरिस्ट पिछले साल Sun Moon Lake गया था, जहां गलती से उसका iPhone झील के अंदर गिर गया था। iPhone की रिकवरी संभव इसलिए हो पाई, क्योंकि बारिश ना होने की वजह से लेक पूरी तरह से सूख गई है और चेन का फोन वहां मिट्टी से सना मिला।

चेन ने शेयर की पोस्ट

चेन ने फोन वापस मिलने की खुशी में फेसबुक के एक ग्रुप में आईफोन 11 की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि कैसे एक साल पहले उसका फोन लेक पर गिरा था और कैसे अब उसे वापस मिल गया है। चेन ने लिखा कि उसके एक दोस्त ने पहले ही बताया था कि एक साल बाद तुम्हें तुम्हारा फ़ोन वापस मिल जाएगा। चेन ने बताया कि फोन पूरी तरह से काम कर रहा है और चार्ज भी हो रहा है।


पिछले साल मार्च 15 को Chen का iPhone पानी में गिरा था। इस साल झील में पानी का स्तर कम होने के बाद 2 अप्रैल को Chen वापस उस जगह गए और कुछ लोकल लोगों की मदद से झील में वो जगह स्पॉट किया जहां उनका iPhone गिरा था। फिर पानी के स्तर कम होने के चलते उनका फ़ोन उन्हें मिल गया। फेसबुक पर चेन ने ये भी लिखा कि iPhone का वाटरप्रूफ केस लाजवाब है क्योंकि एक साल पानी के अंदर रहने के बाद भी उनका फोन सही से काम कर रहा था। बता दें कि चेन की फेसबुक पोस्ट को लाखों बार देखा जा चुका है। इस पोस्ट को जमकर लाइक और कमेंट भी मिल रहे हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story