×

Tecno Phantom V Flip Review: टेक्नो फैंटम वी फ्लिप रिव्यु, जाने डिस्प्ले डिज़ाइन और स्पीकर

Tecno Phantom V Flip Review: टेक्नो ने पहले से ही एक बहुत ही दिलचस्प फोल्डेबल स्मार्टफोन फैंटम वी फोल्ड लॉन्च किया है

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 27 Sep 2023 5:14 AM GMT
Tecno Phantom V Flip Review
X

Tecno Phantom V Flip Review(Photo-social media)

Tecno Phantom V Flip Review: टेक्नो ने पहले से ही एक बहुत ही दिलचस्प फोल्डेबल स्मार्टफोन फैंटम वी फोल्ड लॉन्च किया हैइसलिए निर्माता को फैंटम वी फ्लिप का लॉन्च करते देखना एक आश्चर्य था। यह फ्लिप फोन की तरह दिखता है। अंदर की तरफ एक किनारे से किनारे तक मुड़ने योग्य OLED, एक चिकनी धातु के काज के साथ बाहर की तरफ एक शानदार डिजाइन, और सूचनाओं और विजेट्स के लिए एक छोटा कवर डिस्प्ले हैं। वी फ्लिप का बाहरी हिस्सा शाकाहारी चमड़े से ढका हुआ है, लेकिन जो इसे अद्वितीय बनाता है वह गोल कवर ओएलईडी है, जो एक गोल काले बेज़ेल से घिरा हुआ है जिसमें कैमरे और फ्लैश हैं। निश्चित रूप से वी फ्लिप को उसके साथियों के बीच पहचान दिलाने योग्य बनाएगी। फैंटम वी फ्लिप में अंदर की तरफ 6.9 इंच का फोल्डेबल LTPO OLED, डायनामिक 120Hz रिफ्रेश रेट वाला एक प्रीमियम पैनल, 360Hz टच सैंपलिंग और HDR10 सपोर्ट है। कवर स्क्रीन 352ppi घनत्व के साथ 1.32-इंच AMOLED है। चलिए इसकी डिज़ाइन कैमरा पर नजर डालते हैं।

डिज़ाइन

टेक्नो फैंटम वी फ्लिप आपकी नजरें उस पर पड़ते ही आपका ध्यान खींच लेता है। फैंटम वी फ्लिप को फ्लैगशिप के अनुसार डिजाइन किया गया है। दो रियर पैनल शाकाहारी चमड़े से ढके हुए हैं, फ्रेम एल्यूमीनियम से बना है, काज स्टील का है, जबकि आंतरिक स्क्रीन में गैलेक्सी जेड फ्लिप्स की तरह एक पतली प्लास्टिक फिल्म और इसके चारों ओर एक प्रमुख प्लास्टिक बेज़ेल है। टेक्नो ने दोनों वर्जन मिस्टिक डॉन और आइकॉनिक ब्लैक में बहुत अच्छी तरह से डिटेल में कुछ सराहनीय आकर्षण डाले हैं। हमारे पास मिस्टिक डॉन एडिशन है, और इसके चमड़े के हिस्सों को इस शांत बैंगनी रंग में चित्रित किया गया है। निचले पैनल में हल्के बैंगनी से गहरे बैंगनी रंग में संक्रमण के बीच एक धातु वी लोगो लगा हुआ है। यह एक सूक्ष्म लेकिन मनमोहक उच्चारण है। आइकॉनिक ब्लैक , ठीक है। प्लैनेट कवर स्क्रीन को टेक्नो गोल स्क्रीन और उसके चारों ओर लगे कैमरे कहता है, पीछे का डिज़ाइन पूरी तरह से Tecno जैसा है और हमें खुशी है कि यह बाकी फ्लिप समूह से अलग है।

डिस्प्ले

फैंटम वी फ्लिप में दो डिस्प्ले हैं - एक छोटी कवर स्क्रीन और अंदर की तरफ एक बड़ी फोल्डेबल स्क्रीन। बाहरी 1.32-इंच AMOLED के बारे में बात करने के लिए बहुत कम है। इसमें 466 x 466 पिक्सल या 352ppi, 60Hz रिफ्रेश रेट, 120Hz टच सैंपलिंग और 800 निट्स अधिकतम ब्राइटनेस वाला एक गोल पैनल है। सेल्फी व्यूफाइंडर के रूप में काम करना है। डिस्प्ले 6.9-इंच LTPO OLED है जिसमें 2,640 x 1,080 px रिज़ॉल्यूशन (426ppi, 22:9 पहलू) है। यह डायनामिक 120Hz रिफ्रेश रेट (10Hz-120Hz), 360Hz टच सैंपलिंग और 1,000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। कम चमक की स्थिति में उत्कृष्ट पैनल प्रदर्शन के लिए 1440Hz PWM डिमिंग सपोर्ट भी है।

बैटरी लाइफ

फैंटम वी फ्लिप 4,000mAh की बैटरी द्वारा संचालित है - जो कि Z फ्लिप 4 और Z फ्लिप 5 से 300mAh अधिक है, लेकिन रेज़र 40 की बैटरी से 200mAh कम है। टेक्नो फैंटम वी फ्लिप ने हमारे बैटरी जीवन परीक्षण पर कुल 88 घंटे की सहनशक्ति रेटिंग प्राप्त की। इसने ऑन-स्क्रीन परीक्षणों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया वी फ्लिप ने वेब ब्राउजिंग पर 13 घंटे और वीडियो प्लेबैक में 16 घंटे से अधिक का समय लिया। कॉल पर यह लगभग एक दिन तक चल सकता है। टेक्नो फैंटम वी फ्लिप 45W तक फास्ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करता है और ऐसा पावर एडॉप्टर फोन के साथ आता है। प्रेस सामग्री के अनुसार, फ़ोन 15 मिनट में 50% और 45 मिनट में 100% चार्ज होने में सक्षम होना चाहिए।

स्पीकर

टेक्नो फैंटम वी फ्लिप में एक परिचित हाइब्रिड प्रकार का स्टीरियो स्पीकर सेटअप है। ईयरपीस एक स्पीकर के रूप में कार्य करता है, जबकि दूसरे में यूएसबी-सी पोर्ट के पास फोन के नीचे एक समर्पित ड्राइवर होता है। ईयरपीस अन्य स्पीकर जितना तेज़ नहीं है, फिर भी स्पीकर की स्थिति के कारण सेटअप संतुलित लगता है। इसलिए, वी फ्लिप के स्पीकर ने हमारे लाउडनेस टेस्ट में उत्कृष्ट अंक प्राप्त किए। उनकी क्वालिटी अच्छी है स्वर अच्छे हैं, उच्च नोट्स हैं, और बास मुश्किल से है लेकिन यह वहाँ है।

कैमरा

V Flip का प्राइमरी कैमरा 64MP Samsung ISOCELL GWB (S5KGWB) सेंसर पर आधारित है। इसमें 1/1.73" ऑप्टिकल फॉर्मेट और 0.8µm पिक्सल और एक टेट्रापिक्सल कलर फिल्टर ऐरे (क्वाड बायर, सोनी स्पीक में) है, लेकिन एक RGBW ट्विस्ट के साथ। लेंस का अपर्चर f/1.7 और एक समतुल्य फोकल लंबाई है। 24-25 मिमी बॉलपार्क (हार्डवेयर स्कैनिंग ऐप्स के अनुसार)। अल्ट्रावाइड कैमरा सैमसंग के 13MP (S5K)3L6 सेंसर - 1/3" ऑप्टिकल फॉर्मेट, 1.12µm पिक्सल और एक पारंपरिक RGB फ़िल्टर ऐरे का उपयोग करता है। इस अल्ट्रावाइड कैमरे में f/2.2 अपर्चर लेंस है और सबसे महत्वपूर्ण बात - यह ऑटोफोकसिंग क्षमता के साथ आता है। सेल्फी के लिए, आपको 32MP (S5K)GD2 सेंसर - 1/2.8", 0.8μm, टेट्रापिक्सल) फ़िल्टर मिलता है - 24 मिमी-समतुल्य f/2.5 लेंस के साथ। और, स्क्रीन बेज़ल के भीतर एक डुअल-एलईडी फ्रंट फ्लैश लगा हुआ है। टेक्नो किसी भी स्थिति में डिवाइस के साथ रियर कैमरे को संचालित करने के लिए कवर स्क्रीन यूआई की पेशकश करने का अवसर नहीं चूकता मुड़ा हुआ या खुला हुआ। यदि आप किसी का चित्र ले रहे हैं तो आप पिछली स्क्रीन को उपयोग कर सकते हैं। कवर स्क्रीन के माध्यम से काम करते समय आपको एक छोटी शटर कुंजी मिलती है और आप स्वाइप के साथ वीडियो, फोटो, पोर्ट्रेट मोड के बीच स्विच कर सकते हैं। हालाँकि, आप इस तरह से अल्ट्रावाइड पर स्विच नहीं कर सकते।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story