×

Tecno Pop 6 Pro के रूप में टेक्नो ने लांच किया अपना किफायती स्मार्टफोन, 5,000mAh बैटरी समेत मिलते हैं ये फीचर्स

Tecno Pop 6 Pro Launched : Tecno Pop 6 Pro बांग्लादेश में कंपनी के स्मार्टफोन लाइनअप में शामिल होने के लिए लांच कर दिया गया है। इसमें 6.6-इंच का HD+ डॉट नॉच डिस्प्ले, अज्ञात क्वाड-कोर SoC और 5,000mAh की बैटरी है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 19 Sep 2022 7:07 AM GMT
Tecno Pop 6 Pro
X

Tecno Pop 6 Pro (Image Credit : Social Media)

Tecno Pop 6 Pro Price and Specifications : स्मार्टफोन मेकर कम्पनी Tecno ने हाल ही में अपने Tecno Pop 6 Pro स्मार्टफोन को बांग्लादेश में पेश किया है। Tecno ने हाल ही में Amazon के जरिए भारत में Techno Pop 6 Pro के लॉन्च को टीज किया था। बता दें यह स्मार्टफोन Tecno Pop 5 Pro हैंडसेट का सक्सेसर है जिसे भारत में इस साल जनवरी में लॉन्च किया गया था। इस नवीनतम स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल के मुख्य कैमरे के साथ डुअल-रियर कैमरा सेटअप के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गयी है। इसके अलावा इसमें 6.6-इंच का HD+ डॉट नॉच डिस्प्ले है और यह स्मार्टफोन एक ऑक्टा-कोर SoC द्वारा संचालित है जिसे 3GB RAM के साथ जोड़ा गया है।

Tecno Pop 6 Pro Specifications

Tecno Pop 6 Pro स्मार्टफोन का माप 164.85x76.25x8.75mm है और इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गयी है। इस बैटरी सेटअप के साथ आप बैटरी ड्रेनेज का चिंता किए बगैर लंबे वक्त तक गाना सुनने, फिल्म देखने, गेम खेलने, कॉल करने या इंटरनेट सर्फिंग के लिए स्मार्टफोन का उपयोग कर सकते हैं। इसमें डिज़ाइनर बैक पैनल मिलता है और यह Android 12 (गो एडिशन) पर चलता है। Tecno Pop 6 Pro हैंडसेट में 6.6 इंच का एचडी+ (720x1,612 पिक्सल) डिस्प्ले है, जिसमें फ्रंट कैमरा है। डिस्प्ले सेटअप के साथ आप बेहतरीन क्वालिटी में अपने पसंदीदा शो और फिल्मों का आनंद ले सकते हैं हालांकि, गेमिंग के लिए यह बेहतर स्क्रीन नहीं है। साथ ही तेज धूप में आपको स्मार्टफोन का उपयोग करने में दिक्कत हो सकती है क्योंकि इसमें निट्स ब्राइटनेस काफी ज्यादा कम है। Tecno के नए हैंडसेट के ऑनबोर्ड सेंसर में एक जाइरो-सेंसर, एंबियंट लाइट, डिस्टेंस और एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर हैं।

Tecno Pop 6 Pro स्मार्टफोन एक अज्ञात ऑक्टा-कोर SoC द्वारा संचालित है जिसे 3GB RAM के साथ जोड़ा गया है। इस प्रोसेसर के बदौलत आप स्मार्टफोन पर काफी सहज तरीके से मल्टीटास्किंग कर सकते हैं हालांकि, अगर आप हैवी ऐप का उपयोग करते हैं आपको लैक जैसे दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। Tecno Pop 6 Pro में 32GB की इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी विकल्पों में 4जी, जीपीएस, वाई-फाई, ब्लूटूथ, एफएम और ओटीजी सपोर्ट शामिल हैं। स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो अपने प्राइस रेंज में काफी ज्यादा शानदार कैमरा सेटअप के साथ आता है। हैंडसेट के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जिसके साथ आप अच्छे क्वालिटी में वीडियो कॉल और सेल्फी का आनंद ले सकते हैं वहीं इसमें पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें प्राइमरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का सेंटर है तथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ दिया गया है। गौरतलब है कि स्मार्टफोन का फ्रंट और रियर दोनों ही कैमरा सेटअप तेज प्रकाश में अच्छी तस्वीरें क्लिक कर सकता है मगर लो लाइट में अच्छी तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम नहीं है।

Tecno Pop 6 Pro Price

Tecno Pop 6 Pro फोन को जल्द ही भारत में Amazon के जरिए लॉन्च किया जाएगा। बांग्लादेश में इसकी कीमत BDT 10,490 (करीब 8,900 रुपये) रखी गई है। Tecno की बांग्लादेश वेबसाइट पर स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन- पीसफुल ब्लू और पोलर ब्लैक में लिस्ट किया गया है। गौरतलब है कि भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत क्या होगी इसको लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि, Tecno ने पहले खुलासा किया था कि स्मार्टफोन का भारतीय संस्करण 6.56-इंच डिस्प्ले और एक डिज़ाइनर बैक पैनल के साथ आएगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story