×

Tecno Pova Neo 5G स्मार्टफोन भारत में मीडियाटेक डाइमेंशन 810 SoC के साथ होगा लांच, मिलेंगे कई अन्य फीचर्स

Tecno Pova Neo 5G Launch Date : Tecno Pova Neo 5G को कम्पनी ने MediaTek डाइमेंशन 810 SoC के साथ टीज किया है। आगामी 5G स्मार्टफोन का अनावरण कम्पनी Diwali 2022 तक कर सकती है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 21 Sep 2022 5:41 AM GMT
Tecno Pova Neo 5G
X

Tecno Pova Neo 5G (Image Credit : Social Media)

Tecno Pova Neo 5G Launch Date : स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी Tecno ने Tecno Pova Neo 5G की रिलीज को टीज किया है। हालांकि कंपनी ने अपने आगामी बजट स्मार्टफोन के लॉन्च तारीख को लेकर कोई सटीक जानकारी साझा नहीं की है मगर माना जा रहा है कि दिवाली (Diwali 2022) से पहले इस स्मार्टफोन को कंपनी भारतीय बाजार में लांच कर देगी। आगामी स्मार्टफोन मीडिया टेक डायमेंशन चिपसेट से लैस होगा जो 5G सपोर्ट देता है। गौरतलब है कि ब्रांड ने इसी साल जनवरी महीने में Tecno Pova Neo 4G का अनावरण किया था यह स्माटफोन 6000mAh की बड़ी बैटरी तथा मीडियाटेक हीलियो G37 SoC द्वारा संचालित था। लिक रिपोर्ट की मानें तो आगामी 5G स्मार्टफोन भी अपने पूर्वर्ती मॉडल के समान बैटरी स्पेसिफिकेशन के साथ लांच किया जा सकता है।

Tecno Pova Neo 5G Launch with MediaTek Dimensity 810 SoC

Tecno Pova Neo 5G के लांच को लेकर Tecno India के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने एक टीजर रिलीज क़िया। इस टीजर के माध्यम से कंपनी ने पुष्टि की है कि फोन 6nm मीडियाटेक डाइमेंशन 810 5G चिपसेट द्वारा संचालित होगा। टीजर वीडियो चाहिए अभी पता चलता है कि आगामी स्मार्टफोन एक पंच होल पैनल के साथ आएगा। फिलहाल इस स्मार्टफोन के लॉन्चिंग तारीख को लेकर कंपनी ने कोई सटीक तिथि का घोषणा नहीं किया है हालांकि, इस महीने के अंत तक लांचिंग तारीख का ऐलान किया जा सकता है और स्मार्टफोन दिवाली से पहले भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है।

Tecno Pova Neo 5G Specifications

Tecno Pova Neo 5G को लेकर टीजर जारी करते हुए टेक्नो ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि आगामी स्मार्टफोन में एक मीडियाटेक डायमेंशन चिपसेट होगा और स्मार्टफोन डिजाइन के मामले में एक पंच होल डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। फिलहाल इन स्पेसिफिकेशंस के अलावा कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर और अधिक जानकारी साझा नहीं की गई है। मगर, इस स्मार्टफोन के लॉन्चिंग से पहले इससे जुड़े कई सारे लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुके हैं जिनके मुताबिक आगामी डिवाइस में 4G वैरिएंट के एचडी+ रेजोल्यूशन पैनल की तुलना में बेहतर फुल-एचडी+ रेजोल्यूशन होगा और यह एक 6.9-इंच का IPS LCD डिस्प्ले होगा। स्मूथ ग्राफिक एक्सपीरियंस के लिए स्मार्टफोन 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी और इसमें स्लिमर बेजल्स होंगे। इस बेहतरीन डिस्प्ले सेटअप के साथ फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको एक दमदार ग्राफिक्स का अनुभव प्राप्त होगा।

Tecno Pova Neo 5G स्मार्टफोन संभवतः एंड्रॉइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बूट होगा और इसके ऊपर HiOS UI होगा। डिवाइस 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। रैम और स्टोरेज दोनों के एक्सपेंडेबल होने की उम्मीद है। डिवाइस के 4G वैरिएंट की तरह ही 6,000mAh की बैटरी के साथ आने की उम्मीद है, लेकिन इसमें तेजी से 33W चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। बैटरी सेटअप के साथ आप ड्रेनेज की चिंता किए बगैर काफी लंबे वक्त तक फोन का इस्तेमाल कॉल, इंटरनेट सर्फिंग, गेम तथा एंटरटेनमेंट के लिए कर सकते हैं। सुरक्षा के लिए इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी हो सकता है जो साइड माउंटेड होगा।

Tecno Pova Neo 5G Price

Tecno Pova Neo 5G स्मार्टफोन को लेकर फिलहाल उसके कुछ स्पेसिफिकेशन उसके बारे में ही कंपनी ने आधिकारिक जानकारी साझा की है। कीमत तथा लॉन्चिंग तिथि को लेकर फिलहाल कोई सटीक जानकारी आधिकारिक तौर पर उपलब्ध नहीं है। हालांकि, रिपोर्ट की मानें तो इस 5G स्मार्टफोन की कीमत भारतीय बाजार में 10,000 से 20,000 रुपये के बीच ही होगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story