×

BSNL Vs Jio : Jio से एक रुपये सस्ता है BSNL का ये प्लान, जानें इसकी डेटा वैलिडिटी

BSNL Vs Jio Plan : टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल और रिलायंस जियो के 100 रुपये से भी कम में प्रीपेड प्लान मिल रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 4 Jun 2021 4:41 AM GMT
बीएसएनएल और रिलायंस जियो के 100 रुपये से भी कम में प्रीपेड प्लान मिल रहे हैं
X

बीएसएनएल और रिलायंस जियो (कॉन्सेप्ट फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

BSNL Vs Jio Plan : टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) के 100 रुपये से भी कम में प्रीपेड प्लान मिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि रिलायंस कंपनी ने हाल ही में 98 रुपये वाले प्लान की वापसी की है। लेकिन जियो के इस प्रीपेड प्लान की वापसी आसान नहीं होगी। बीएसएनएल कंपनी ने 97 रुपये का प्रीपेड प्लान मार्केट में उतारा है।

बीएसएनएल और रिलायंस जियो के दोनों प्लान में महज सिर्फ एक रुपये का अंतर दिख रहा है लेकिन डेटा और वैलिडिटी के मामले में BSNL का 97 रुपये वाला प्लान जियो के 98 वाले रिचार्ज प्लान से ज्यादा बेहतर बताया जा रहा है। तो जानते हैं दोनों प्लान के बारे में।

Reliance Jio का 98 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के 98 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इस प्लान में डेली 1. 5 GB का डेटा मिलता है। इसके साथ इस प्लान की वैलिडिटी 14 दिनों के लिए मिलती है। इस प्लान में जियो टीवी, जियो म्यूजिक कई मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलते हैं।

BSNL का 97 वाला रिचार्ज प्लान

बीएसएनएल के 97 वाले रिचार्ज प्लान में 2 जीबी का डेली डेटा मिलता है। BSNL का यह प्लान 18 दिनों के लिए मिलता है। बीएसएनएल के यूजर्स को 36 जीबी डेटा का ऑफर मिलता है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कालिंग की सुविधा मिल रही है। इसके साथ प्लान में फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है।

दोनों प्लान में कौन है ज्यादा बेहतर

जियो के 98 रुपये वाले प्लान और बीएसएनएल के 97 रुपये वाले प्लान में मुकाबले तेज हैं। इस प्लान में जियो के मुकाबले बीएसएनएल में 15 जीबी ज्यादा डेटा का ऑफर दिया जा रहा है। इसके साथ ही 4 दिनों की ज्यादा वैलिडिटी दी जा रही है।

Shraddha

Shraddha

Next Story