Top 5 Projector Price: घर को सिनेमाहॉल बना देंगे ये 5 प्रोजेक्टर, जानिए प्राइस और फीचर्स

Top 5 Projector Price अपने बेस्ट घरेलू मनोरंजन सिस्टम को अधिकतम करने के लिए प्रयास करते समय, आपने प्रोजेक्टर लेने पर विचार किया होगा

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 19 Sep 2023 2:15 PM GMT (Updated on: 19 Sep 2023 2:15 PM GMT)
Best Five Projector
X

Best Five Projector(Photo-social media)

Best Five Projector: अपने बेस्ट घरेलू मनोरंजन सिस्टम को अधिकतम करने के लिए प्रयास करते समय, आपने प्रोजेक्टर लेने पर विचार किया होगा! एलईडी या किसी अन्य डिस्प्ले डिवाइस की तुलना में बड़े डिस्प्ले की अनुमति देते हुए, एक होम प्रोजेक्टर आपके लैपटॉप, पीसी या स्मार्टफ़ोन डिवाइस से उच्च-रिज़ॉल्यूशन दृश्यों के साथ आपकी पूरी दीवार को रोशन करेगा। आपके होम एंटरटेनमेंट सिस्टम के लिए 5 उच्चतम-रेटेड और शीर्ष प्रदर्शन वाले होम प्रोजेक्टर को शॉर्टलिस्ट किया है!

1. Epson PowerLite 1781W वायरलेस WXGA 3LCD प्रोजेक्टर

अल्ट्रा-स्लिम पावरलाइट 1781W वायरलेस प्रोजेक्टर के साथ कहीं भी वाइडस्क्रीन प्रेजेंटेशन प्रदान करें। इसमें एक पतला 4 पौंड मॉडल है और यह एचडी-क्वालिटी सामग्री के लिए 3,200 लुमेन रंग चमक और WXGA रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। इसका मूल रिज़ॉल्यूशन WXGA (1280 x 800) है, जिसकी रंग चमक 3200 लुमेन सफेद है। थ्रो डिस्टेंस कैलकुलेटर और वायरलेस स्ट्रीमिंग जैसी प्रीमियम सुविधाएँ प्रोजेक्टर को प्लग इन किए बिना इसे अपने लैपटॉप, टैबलेट या स्मार्टफोन से उपयोग करें। इमेज को स्क्रीन पर फ़िट करने के लिए ऑटोमैटिक स्टोन सुधार और "स्क्रीन फ़िट" के साथ इमेज को आसानी से समायोजित करें, भले ही प्रोजेक्टर केंद्र से बाहर हो। यह होम प्रोजेक्टर क्रोमकास्ट, रोकू और अन्य एमएचएल-सक्षम डिवाइस जैसे स्मार्ट टीवी डोंगल का समर्थन करता है। इसे स्थापित करना आसान है; बस अपने स्मार्टफोन के माध्यम से ऑन-स्क्रीन क्यूआर कोड को स्कैन करें।

2. Kodak Luma 350

कोडक लूमा 350 सर्वोत्तम घरेलू उपयोग और पोर्टेबल सिनेमा है। ब्लूटूथ और वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ-साथ यूएसबी और एचडीएमआई पोर्ट वाला एक स्मार्ट डिवाइस, यह एंड्रॉइड ओएस पर चलता है! अपने सभी पसंदीदा ऐप्स डिवाइस पर प्राप्त करें और अलग डिवाइस की आवश्यकता के बिना शो स्ट्रीम करें ऑटो वर्टिकल कीस्टोन सुधार के साथ, जो यह सुनिश्चित करता है कि आपकी स्क्रीन हमेशा सही ढंग से प्रस्तुत हो, भले ही डिस्प्ले की सतह विकृत हो, लूमा 350 का पोर्टेबल, हल्का डिज़ाइन एचडीएमआई® और यूएसबी का समर्थन करता है। इसमें DLP® टेक्नोलॉजी, डुअल 1.5W स्पीकर, हेडफोन/स्पीकर के लिए एक विशिष्ट 3.5 मिमी ऑडियो जैक, ब्लूटूथ® और वाई-फाई® और मिराकास्ट, DLNA, आदि के माध्यम से स्क्रीन शेयरिंग है। पोर्टेबल, हल्के डिज़ाइन के साथ, यह 150″ इंच में प्रदर्शित हो सकता है और 200 एएनएसआई-लुमेन चमक का दावा करता है। हैंड्स-फ़्री होम मनोरंजन प्रोजेक्टर के लिए लूमा 350 एक आदर्श विकल्प है।

3. AGARO AG50

इस मेड इन इंडिया मूवी प्रोजेक्टर वीडियो प्रोजेक्टर का फुल एचडी रेजोल्यूशन 1280×720 1080P है। AG50 120 इंच की छवि बनाता है, और 3W स्पीकर के कारण, यह प्रोजेक्टर होम थिएटर सिस्टम के लिए एक आदर्श विकल्प है। उपयोगकर्ता अद्भुत फोकस की रिपोर्ट करते हैं और इस तरह की स्पष्टता वाली स्क्रीन की आवश्यकता नहीं होगी। आपके होम एंटरटेनमेंट सिस्टम के लिए सबसे पॉकेट-फ्रेंडली बजट होम प्रोजेक्टर में से एक, इसका रूप चिकना है लेकिन देखने में नाजुक है। एचडीएमआई/यूएसबी के साथ संगत, AGARO AG50 में 1500 लुमेन सफेद रोशनी है, जो इसका मुख्य दोष है क्योंकि इसका मतलब है कि यह बाहर भी प्रदर्शित नहीं हो सकता है।

4. Epson EpiqVision मिनी EF12 स्मार्ट स्ट्रीमिंग लेजर प्रोजेक्टर

आपके घर के लिए यह महंगा स्मार्ट प्रोजेक्टर अपने उद्योग-अग्रणी विशिष्टताओं और वर्तमान पीढ़ी की सुविधाओं की एक विशाल सीरीज के कारण हर रुपये के लायक है। लेजर प्रोजेक्टर के रूप में, प्रतिस्थापन लैंप की कोई लागत नहीं है, और EF12 का प्रकाश स्रोत पुरे चमक पर 20,000 घंटे तक चलता है। तीन-चिप एलसीडी (3LCD) डिज़ाइन की विशेषता के साथ, मिनी EF12 यह सुनिश्चित करता है कि आपको कोई इंद्रधनुष प्रभाव नहीं दिखेगा, और रंगीन इमेज स्पष्ट हैं।3400-लुमेन रेटिंग से सुपर ब्राइट फुल एचडी की अपेक्षा करें, जो सिंगल-चिप प्रोजेक्टर में मौजूद नहीं है। इसकी उच्च तकनीक को मैट ब्लैक क्यूब में पैक किया गया है, जिसका माप 5.3 गुणा 6.9 इंच है और इसका वजन 2.2 किलोग्राम है। इस प्रकार, आप इसे आसानी से इधर-उधर ले जा सकते हैं या अपने साथ ले जा सकते हैं। आप इसे सीलिंग/छत माउंट के माध्यम से स्थायी रूप से भी स्थापित कर सकते हैं।

5. ईगेट K9 एंड्रॉइड 720p

1280 x 720 1080p एचडी और 3000 लुमेन या 360 एएनएसआई के साथ 180″ एलईडी प्रोजेक्टर के साथ, यह स्मार्ट प्रोजेक्टर एक स्टैंडअलोन एंड्रॉइड डिवाइस है! वीजीए, एवी, एचडीएमआई (2), एसडी कार्ड, यूएसबी जैसे कई पोर्ट के साथ, यह बजट-अनुकूल होम प्रोजेक्टर उपयोगिता से भरपूर है। 2000: 1 कंट्रास्ट अनुपात और 16:9 पहलू अनुपात की विशेषता के साथ, इसका एलईडी लाइफ-लॉन्ग लैंप 30000 घंटे तक चलता है। इसकी न्यूनतम प्रक्षेपण दूरी 96 इंच है और इसमें एक बड़ा 5 वॉट का इन-बिल्ट बॉक्स स्पीकर है। इस स्टैंडअलोन स्मार्ट प्रोजेक्टर में क्वाड-कोर प्रोसेसर, 1 जीबी रैम / 8 जीबी रोम और एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइसों से वायरलेस स्क्रीन मिररिंग के साथ एंड्रॉइड 6.0 की सुविधा है। 4डी डिजिटल कीस्टोन तकनीक (40-डिग्री) के साथ, आप प्रोजेक्टर को अपने कमरे के किसी भी कोने पर रख सकते हैं और फिर भी एकदम सही आयताकार इमेज प्राप्त कर सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story