×

Top 10 AC Brands: गर्मियों के लिए कौन सी AC है सबसे बेस्ट, यहां देखें टॉप 10 AC की लिस्ट

Top 10 AC Brands in India: भारत में कई कंपनियां हर साल AC को मार्केट में उतारती है। यहां यूजर्स की डिमांड और फीडबैक के आधार पर Best AC Company को लिस्ट किया गया है, जिनको अच्छी रेटिंग मिली है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 3 April 2024 4:01 AM GMT
Top 10 AC Brands: गर्मियों के लिए कौन सी AC है सबसे बेस्ट, यहां देखें टॉप 10 AC की लिस्ट
X

Top 10 AC Brands India: अगर आप एयर कंडीशनर लेने की सोच रहे हैं तो आपके पास कई ऑप्शन मौजूद हैं। दरअसल गर्मी से बचने के लिए एसी बेस्ट ऑप्शन है। वहीं भारत में कई कंपनियां हर साल AC को मार्केट में उतारती है। ऐसे में यहां यूजर्स की डिमांड और फीडबैक के आधार पर Best AC Company को लिस्ट किया गया है, जिनको अच्छी रेटिंग दी गई है। तो आइए जानते हैं Top 10 AC के बारे में:

ये हैं भारत के टॉप Air Conditioners (Top Air Conditioners in India)

Panasonic 1.5 Ton 5 Star Inverter Smart Split AC

गर्मियों में अगर AC खरीदने की सोच रहे हैं तो Panasonic के इस AC को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। बता दें ये AC बेस्ट एसी इन इंडिया की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आता है। ये 1.5 Ton AC 2023 का मॉडल है जो 7 इन वन कनवर्टिबल मोड के साथ मौजूद है। इन बिल्ट सेंसर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के कारण ये बेहतरीन तरीके से कूलिंग प्रदान करने के लिए पंखे की स्पीड को बदलता है। ये एलेक्सा और हे गूगल के साथ हैंड्स-फ्री ऑपरेशन और वॉयस से कंट्रोल होता है। Panasonic 1.5 Ton Split AC की कीमत करीब Rs 43990 है।

Daikin 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

Daikin Brands भारत में काफी पॉपुलर है। ये एसी बिजली की बचत के लिए पेटेंटेड इन्वर्टर स्विंग कंप्रेसर के साथ स्प्लिट एसी के साथ आता है। इस Daikin AC में फ्रेश हवा के लिए डिव क्लीन टेक्नोलॉजी मिलती है। साथ ही इस स्प्लिट एसी की 1.5 टन क्षमता छोटे आकार के कमरे के लिए इस एसी को सबसे ज्यादा सूटेबल माना जाता है। बता दें Daikin 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC (Copper) की कीमत करीब 39,490.00 रूपए है।

Voltas 1.5 Ton Inverter Split AC

Voltas भारत में सबसे पॉपुलर AC ब्रांड्स है। ये वोल्टास एसी 1.5 टन कैपेसिटी के साथ आता है, जो मीडियम साइज के रूम के लिए बहुत बेहतरीन है। दरअसल अलग-अलग कूलिंग जरूरतों के आधार पर ये अलग-अलग टन भार में संचालित करने के लिए रिमोट के साथ आता है। इसके जरिए ये Top AC कूलिंग मोड के साथ कन्वर्ट हो जाता है। Voltas 1.5 Ton 3 Star की कीमत 31,790.00 रुपए है।

Blue Star 1.5 Ton Inverter Split AC

Blue Star AC Brand भारत में काफी ज्यादा पसंद किया है, जो बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है। ये मॉडल टर्बो कूल फीचर के साथ मौजूद है, जो 52 डिग्री तक तापमान में अच्छे से कूलिंग देने के लिए बेस्ट होता है। अलग-अलग क्षमताओं पर चलाने के लिए ये Blue Star AC कनवर्टिबल 5-इन-1 कूलिंग मोड के साथ आता है। इसकी खासियत ये है कि, इसके चलने पर ज्यादा आवाज भी नहीं होता। Blue Star 1.5 Ton AC की कीमत 38490 रुपए है।

Samsung 1 Ton Inverter Split Air Conditioner

इस Samsung AC की खासियत ये है कि, कॉपर एंटी-बैक्टीरियल फिल्टर के साथ उपलब्ध है, जो हवा से धूल-मिट्टी के कण साफ कर ताजा और फ्रेश हवा देने में मदद करता है। इसे गर्मियों के लिए बेस्ट एसी ब्रांड इन इंडिया माना जाता है। इसकी कॉपर कंडेनसर कॉइल बेहतर कूलिंग देने का काम करती है। साथ ही इसमें कम रखरखाव की आवश्यकता पड़ती है।


LG 1 Ton 5 Star AI Dual Inverter Split AC

LG की ये एसी कूलिंग के लिए बेहतरीन मानी जाती है क्योंकि ये 1 टन कैपेसिटी के साथ उपल्ब्ध है। बता दें इस Best AC Brands In India की 1 टन कैपेसिटी छोटे आकार के कमरे के लिए बहुत ही ज्यादा सूटेबल माना जाता है। इसमें 4-तरफा स्विंग के साथ 52 डिग्री सेल्सियस तापमान में अच्छे से काम करने की क्षमता होती है। LG 1 Ton 5 Star AI Dual Inverter Split Ac (Copper) की कीमत Rs 41,990.00 है।

Carrier 1.5 Ton Inverter Split AC

कैरियर एसी भारत में टॉप सेलिंग एसी में से एक मानी जाती है। इसमें 2 तरफा एयर डिफ्लेक्शन के कारण 52 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में अच्छे से काम करने की क्षमता है। इतना ही नहीं इस Carrier Split AC 1.5 Ton में तेज कूलिंग के लिए इंस्टा कूल, हाइड्रो ब्लू कोटिंग, रेफ्रिजरेंट रिसाव डिटेक्टर, ऑटो क्लींजर और एडीसी सेंसर आदि फीचर्स दिए हुए हैं। Carrier 1.5 Ton Inverter Split AC की कीमत Rs 43,990.00 है।

Lloyd 1.0 Ton 5 Star Inverter Split AC

लॉयड एसी में AI वैरिएबल स्पीड कंप्रेसर मोड फीचर है, जो कमरे के तापमान के हिसाब से AC 1 Ton की कूलिंग पॉवर को एडजस्ट करने में मददगार है। साथ ही ये AC बिजली की बचत करता है। इसके अलावा एडवांस टेक्नोलॉजी के लिए कारण इस बेस्ट स्प्लिट एसी ब्रांड को यूजर्स द्वारा 4.3 स्टार की रेटिंग दी है। Lloyd 1.0 Ton 5 Star Inverter Split AC की कीमत Rs 34490 है।

Godrej 1.5 Ton Inverter Split AC

गर्मियों में गोदरेज एसी की डिमांड भी काफी हाई रहती है। ये बजट में आने वाला बेस्ट ऑप्शन है। इसके साथ आपको इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ 5-इन-1 कन्वर्टिबल टेक्नोलॉजी मिलेगी। साथ ही इसमें आई-सेंस टेक्नोलॉजी, 100% कॉपर कंडेनसर, इवेपोरेटर कॉइल और कनेक्टिंग ट्यूब ही मिलेगा। इसके अलावा इस AC में आर32 रेफ्रिजरेंट, बैकलिट रिमोट, एंटी-फ्रीज थर्मोस्टेट, साइलेंट ऑपरेशन, एंटी-माइक्रोबियल सेल्फ क्लीन टेक्नोलॉजी जैसे खास फीचर मिलेगा। Godrej 1.5 Ton Inverter Split AC की कीमत Rs 36990 है।

Haier 2 Ton Inverter Split AC

Haier का ये AC बेस्ट स्प्लिट एसी ब्रांड 2 टन कूलिंग क्षमता के साथ आता है। बता दें इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ स्प्लिट एसी में एक बटन दबाने पर फ्रेश हवा के लिए फ्रॉस्ट सेल्फ-क्लीन है। यहां तक कि, 65% तक एनर्जी सेविंग के लिए ट्रिपल इन्वर्टर प्लस टेक्नोलॉजी भी दिया गया है। Haier 2 Ton Inverter Split AC की कीमत Rs 50990 है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story