×

Top 10 Coolers: इन टॉप 10 coolers की रहती है सबसे ज्यादा डिमांड

Top 10 Best Coolers Price: अगर आप कूलर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद हैं। साथ ही आप यहां दिए गए टॉप 10 कूलर को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 3 April 2024 11:53 AM GMT
Top 10 Coolers: इन टॉप 10 coolers की रहती है सबसे ज्यादा डिमांड
X

Top 10 Best Coolers Price: गर्मी शुरू होते ही मार्केट में AC, फैंस और कूलर की डिमांड भी बढ़ जाती है। कंपनियां भी हर साल नए फीचर्स के साथ भारतीय बाजारों में अपने इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स को उतारती हैं। मार्केट में कई ब्रांड्स के इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट मौजूद हैं। ऐसे में अगर आप कूलर खरीदने की सोच रहे हैं तो आप यहां दिए गए टॉप 10 कूलर को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं Top 10 Coolers के बारे में:

भारत में ये हैं टॉप 10 कूलर (Top 10 Coolers in India):

Crompton Ozone 88 Litres Desert Air Cooler

अगर आप कम बजट में बेहतरीन फीचर्स वाले कूलर खरीदना चाहते हैं तो ये कूलर आपके लिए बेस्ट है। ये डेजर्ट एयर कूलर है, जो कई दमदार फीचर से लेस है। ये अपनी डिजाइन के कारण बड़े कमरे या खुली जगह को भी अच्छी तरह से कूल कर सकता है। इस कूलर में हनीकॉम्ब कूलिंग पैड है, जो ज्यादा कूलिंग देता है और पानी की बर्बादी भी कम होती है। इस Air Cooler की कीमत करीब Rs 10,549 है।

Bajaj PX97 Air Cooler

भारत में बजाज के प्रोडक्ट्स की डिमांड काफी ज्यादा होती है। Bajaj PX97 Air Cooler गर्मियों के लिए बेस्ट कूलर है, जो छोटे से मध्यम आकार के कमरों के लिए बेस्ट माना जाता है। बता दें इसका कॉम्पैक्ट डिजाइन और पोर्टेबिलिटी इसको और बेहतर बनाती है। इसे अपनी सुविधा के अनुसार भी एडजस्ट किया जा सकता है। ये टॉर्क नए हनीकॉम्ब कूलिंग पैड के साथ आएगा। इस Air Cooler की कीमत Rs 10,549 है।

HIFRESH Air Cooler

इस कूलर में हनीकॉम्ब कूलिंग पैड का इस्तेमाल होता है, जो कुशल कूलिंग और पानी की बचत करता है। ये एक प्रकार का पोर्टेबल एयर कूलर है जो घर, ऑफिस, या अन्य छोटे से मध्यम आकार के जगहों के लिए बेस्ट है। पोर्टेबल डिजाइन होने के कारण इसे आसानी से कहीं भी रखा जा सकता है। इस Air Cooler Price की कीमत Rs 12,450 है।

Orient Electric Durachill Air Cooler

ओरिएंट इलेक्ट्रिक ड्यूराचिल एयर कूलर घर, ऑफिस, या किसी भी मध्यम आकार के स्थान के लिए बेस्ट डिजाइन किया गया है। इस कूलर में हनीकॉम्ब कूलिंग पैड है जो कूलिंग और पानी की बचत भी करता है। ये काफी टिकाऊ कूलर है और अच्छी-खासी वारंटी के साथ आता है। इस Air Cooler की कीमत Rs 5,790 है।

Candes 12 L Air Cooler

दरअसल कैंडेस 12 एल एयर कूलर एक कॉम्पैक्ट और बजट-अनुकूल एयर कूलर है। इस कूलर को छोटे से मध्यम आकार के कमरों के लिए बेस्ट माना जाता है। कैंडेस 12 एल एयर कूलर का डिजाइन कॉम्पैक्ट है, जिसे कैरी करना आसान है और इसके लिए जगह बनाना भी आसान है। इस कूलर में हनीकॉम्ब कूलिंग पैड है जो कूलिंग के लिए बेस्ट है। इस Air Cooler की कीमत Rs 3,419 है।


Symphony Touch 55 Personal Air Cooler

Top 10 cooler की लिस्ट में Symphony का ये कूलर भी शामिल है। 4-साइड ऐस्पन पैड के साथ ये Symphony cooler आता है। ये कूलर काफी लाइट वेट है, जिसे आसानी से कही भी ले जाया जा सकता है। वही ये हवा को फिल्टर कर ठंडक और फ्रेश हवा देता है। इस Air Cooler की कीमत Rs 12,4999 है।

Bajaj DMH 90 Neo Air Cooler

Bajaj का ये कूलर काफी पॉपुलर है। ये कूलर हेक्साकूल और टर्बोफैन टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस कूलर में 90-फीट एयर थ्रो और 3-स्पीड कंट्रोल मिलता है। जिसके कारण आपके छोटे या बड़े रूम को आसानी से कुछ ही मिनट में ये कूलर ठंडा कर देता है। इस Air Cooler की कीमत Rs 9999 है।

Symphony Hicool i Air Cooler

रिमोट के साथ कंट्रोल होने वाला ये Symphony Cooler आपके घर के लिए बेस्ट है। ये कूलर हनीकॉम्ब पैड के साथ आता है। दरअसल ये Top 10 Air Cooler In India की लिस्ट में शामिल है। इस कूलर में आपको पहिये भी मिलते हैं, जिसके कारण आप इस कूलर को कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं। इस Air Cooler की कीमत Rs 9290 है।

Havells Altima Desert Air Cooler

Havells का ये कूलर भारतीय घरों में और मार्केट में काफी पॉपुलर है। दरअसल 70 लीटर की क्षमता के साथ आने वाला ये एयर कूलर गर्मियों के लिए बेस्ट है। इसे घर से लेकर ऑफिस तक के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। ये Top 10 Air Cooler In India की लिस्ट में अपनी जगह बना चुका है। इस Air Cooler की कीमत Rs 9999 है।

Crompton Ozone Air Cooler

गर्मियों के लिए अगर बेस्ट कूलर खरीदने की सोच रहे हैं तो ये एयर कूलर आपके लिए बेस्ट है। ये 55 लीटर की क्षमता के साथ आता है। इस कूलर में Crompton Cooler आपको एवरेस्ट पंप और ऑटो फिल जैसी सुविधा मिलती है। वहीं ये Top 10 Air Cooler In India की लिस्ट में शामिल है, जो आपको हाई डेंसिटी हनीकॉम्ब पैड के साथ आएगा। इस कूलर में और भी कई फीचर्स मौजूद हैं। इस Air Cooler की कीमत Rs 10,700 है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story