×

Top 10 Best Water Bottles: टॉप 10 बेस्ट पानी की बोतल, अपने आपको हाइड्रेट रखने के लिए इन Water Bottle का करें इस्तेमाल

Top 10 Best Water Bottles Price: सबसे अच्छी पानी की बोतलें आपको पूरे दिन हाइड्रेटेड रहने में मदद करेंगी और चलते-फिरते वर्कआउट और जिम सेशन के साथ पूरी तरह से जोड़ी बनाएंगी। चलिए लिस्ट पर नजर डालते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 11 Feb 2023 2:33 AM GMT
Top 10 Best Water Bottles
X

Top 10 Best Water Bottles(photo-social media)

Top 10 Best Water Bottles: सबसे अच्छी पानी की बोतलें आपको पूरे दिन हाइड्रेटेड रहने में मदद करेंगी और चलते-फिरते वर्कआउट और जिम सेशन के साथ पूरी तरह से जोड़ी बनाएंगी। लगभग 75 प्रतिशत अमेरिकी कालानुक्रमिक रूप से निर्जलित हैं, जिससे थकान, कमजोरी और सहनशक्ति का नुकसान हो सकता है। यह पुरुषों के लिए लगभग 3.7 लीटर और महिलाओं के लिए 2.7 लीटर के बराबर है, यूएस नेशनल अकादमियों ऑफ साइंस, इंजीनियरिंग और मेडिसिन के अनुसार और पोषक तत्वों और ऑक्सीजन को आपकी कोशिकाओं तक ले जाने सहित बहुत सारे लाभ हैं। लेकिन अगर आपको संदेह है कि आप अपने सेवन की उपेक्षा कर सकते हैं, तो सबसे अच्छी पानी की बोतलें मदद कर सकती हैं। चलिए लिस्ट पर नजर डालते हैं।

Purist Mover


प्यूरिस्ट मूवर, जो 10 से 32-औंस की क्षमता वाली बोतलों के एक बड़े संग्रह का हिस्सा है, की बाहरी दीवार 304 स्टेनलेस स्टील से निर्मित है, और एक आंतरिक दीवार सर्जिकल-ग्रेड, 316 स्टेनलेस स्टील से बनी है। हालाँकि, इस पानी की बोतल को जो अलग करता है, वह अंदर की तरफ 60-नैनोमीटर-पतली कांच की परत है, जो आपके जलयोजन अनुभव को प्रदूषित करने से किसी भी धातु के स्वाद (या पिछले सप्ताह की कॉफी का संकेत) को रोकता है। साथ ही, इससे सफाई करना आसान हो जाता है। स्टेनलेस स्टील बाहरी सरल और सुरुचिपूर्ण है, फिर भी कुछ दुरुपयोग के लिए बनाया गया है; यह पेय को 12 घंटे तक गर्म या 24 घंटे तक ठंडा रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अन्य रंग विकल्प उपलब्ध हैं, लेकिन वे अन्य पानी की बोतलों की तुलना में बहुत अधिक मौन हैं। इसकी ऑनलाइन कीमत 2000 रुपये हैं।

Iron Flask Sports Water Bottle


असंख्य आकार और रंग विकल्पों में उपलब्ध डबल-इंसुलेटेड आयरन फ्लास्क पानी की बोतल में वास्तव में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है, चाहे आपकी उम्र, शरीर का प्रकार या बजट कुछ भी हो। मामूली 14 औंस से लेकर ब्लैडर-बस्टिंग 64 औंस तक, प्रत्येक पानी की बोतल गर्म और ठंडे पेय पदार्थों के बीच अदला-बदली के लिए तीन अलग-अलग ढक्कन के साथ आती है। हां, आयरन फ्लास्क को ठंडे सामान को 24 घंटे तक ठंडा रखने और गर्म सामान को 12 घंटे तक गर्म रखने के लिए रेट किया गया है। मैंने आयरन फ्लास्क के 40-औंस संस्करण का परीक्षण किया, और मेरी समीक्षा इकाई ब्लैक मार्क्विना एक्सटीरियर में आई खत्म, जो एक काले संगमरमर के काउंटरटॉप के समान है। एक स्टेनलेस स्टील ढक्कन और एक फ्लिप ढक्कन के अलावा, तीसरे ढक्कन में एक अंतर्निर्मित कैरबिनर क्लिप है, जो आपकी पसंद के पेय को बैकपैक या बाइक रैक से जोड़ने के लिए बहुत अच्छा है। पाउडर कोट फ़िनिश स्लीक-दिखने वाला है, लेकिन सुनिश्चित करें कि अगर बाहर गीला है तो आपको चीज़ पर अच्छी पकड़ मिल गई है। चूँकि यह पानी की बोतल पसीने से मुक्त है, हालाँकि, यह केवल एक समस्या है यदि आप फिल-अप के दौरान सुस्त हैं। इसकी ऑनलाइन कीमत 6,505 रुपये हैं।

LARQ Bottle Movement PureVis


LARQ बॉटल मूवमेंट PureVis कहने के लिए सिर्फ एक कौर से अधिक है: यह एक अत्याधुनिक पानी की बोतल है जिसमें स्वयं-सफाई करने वाली UVC LED लाइट सीधे कैप में निर्मित होती है। सक्रिय होने पर, यह आपके पीने के पानी से 99.9999 प्रतिशत बैक्टीरिया और 99.99 प्रतिशत वायरस को समाप्त कर सकता है; 280 नैनोमीटर यूवी प्रकाश (अस्पतालों में उपयोग किए जाने वाले समान) ई.कोली और साल्मोनेला जैसे कीटाणुओं और विषाणुओं को मिटाने के लिए बोतल के भीतर एक फोटोकैमिकल प्रतिक्रिया को ट्रिगर करता है। इलेक्ट्रोपॉलिश्ड स्टेनलेस स्टील (एक सिलिकॉन स्लीव के साथ) से निर्मित, LARQ बॉटल मूवमेंट PureVis छह अलग-अलग रंग विकल्पों में आता है। LARQ बॉटल मूवमेंट PureVis एक माइक्रोयूएसबी चार्जिंग कॉर्ड और क्विक स्टार्ट गाइड के साथ आता है, हालांकि $ 78 के लिए, एक अतिरिक्त सिलिकॉन स्लीव (या कैरी पाउच) किसी तरह) अच्छा रहा होगा। अतिरिक्त $ 15 के लिए, आप कस्टम उत्कीर्णन के साथ बोतल को 10 अपरकेस वर्णों तक वैयक्तिकृत कर सकते हैं। इसकी ऑनलाइन कीमत 19,915 रुपये हैं।

Hidrate Spark 3


संभावित रूप से भुलक्कड़ तकनीकियों पर लक्षित, जिन्हें पर्याप्त कनेक्टिविटी नहीं मिल सकती है, हिड्रेट स्पार्क 3 आपके शरीर को पूरी तरह से हाइड्रेटेड रखने के लिए एक मजेदार, फिटनेस-केंद्रित तरीका है। बोतल ही साथ में हिड्रेट स्पार्क ऐप के साथ सिंक हो जाती है, जो आपके दैनिक हाइड्रेशन लक्ष्यों पर नज़र रखता है। यह थोड़ा बनावटी है, यकीन है, लेकिन संभावित स्वास्थ्य लाभ कीमत से अधिक है। केवल एक 20-औंस आकार (लेकिन 6 भव्य रंगों) में उपलब्ध, स्पार्क 3 आपको प्रीसेट अंतराल पर चमकते हुए हाइड्रेट करने की याद दिलाता है। हर स्लग, आपका स्मार्टफोन आपके दैनिक, साप्ताहिक और मासिक पानी के सेवन से ऊपर रहता है। बेक-इन लोकेशन ट्रैकिंग के लिए धन्यवाद, यदि आप इसे खो देते हैं तो आप अपनी बोतल खोजने के लिए ऐप का उपयोग भी कर सकते हैं। यह अटपटा लग सकता है, लेकिन उचित जलयोजन कोई मज़ाक नहीं है (विशेषकर गर्मियों के समय में या व्यायाम करते समय), और हिड्रेट स्पार्क 3 आपको अपने जलयोजन लक्ष्यों को बनाए रखते हुए दैनिक कल्याण को प्राथमिकता देने में मदद करता है; आपके द्वारा एक उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल भरने के बाद, यह आपकी आदर्श जलयोजन स्थिति की गणना करता है, यह पानी की बोतल के बेस में बिल्ट-इन ब्लूटूथ सेंसर के माध्यम से आपकी प्रगति को सिंक करता है। इसकी ऑनलाइन कीमत 13,920 रुपये हैं।

CamelBak Quick Grip Chill Handheld Hydration Pack


जबकि कैमलबैक अपने बैकपैक-स्टाइल हाइड्रेशन पाउच के लिए जाना जाता है, क्विक ग्रिप चिल हैंडहेल्ड हाइड्रेशन पैक छोटे कार्डियो वर्कआउट के लिए है; यह एक 17-औंस आकार में आता है, जो आपके हाथ की हथेली के लिए बिल्कुल सही है। कौन सा बिंदु है, वैसे। त्रिकोणीय आकार की पीक फिटनेस पानी की बोतल का डिज़ाइन पतला होता है, और सेल्फ-सीलिंग कैप सभी उम्र के धावकों के लिए आदर्श है। यह बोतल सांस लेने योग्य एयर मेश पाउच के अंदर ठीक से फिट हो जाती है, जो तीन अलग-अलग रंग योजनाओं में उपलब्ध है। मेरी समीक्षा इकाई एक आकर्षक बरगंडी में आई, जो एक चिंतनशील "हॉट कोरल" हाथ का पट्टा द्वारा उच्चारण किया गया था। मैंने कैमलबैक क्विक ग्रिप चिल का परीक्षण ब्रुकलिन के प्रॉस्पेक्ट पार्क में एक-दो जोगों में करके किया। ढक्कन पर हाईफ्लो, सेल्फ-सीलिंग जेट वाल्व संतोषजनक रूप से लीकप्रूफ है। चूंकि आपको किसी भी पानी को छोड़ने के लिए इसे निचोड़ना पड़ता है, यह अनिवार्य रूप से स्पिल-प्रूफ है। इसकी ऑनलाइन कीमत ₹1,999 रुपये हैं।

Hydro Flask


इस सूची की कुछ बेहतरीन पानी की बोतलें भी एक महान थर्मस बनाती हैं, और हाइड्रो फ्लास्क मेरा नया पसंदीदा सड़क यात्रा साथी हो सकता है। 18/8 स्टेनलेस स्टील से निर्मित, यह पानी की बोतल डिशवॉशर सुरक्षित है, इसलिए आपको इसे साफ करने के लिए संकीर्ण मुंह के माध्यम से अपना हाथ निचोड़ने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। 24-औंस मॉडल का पतला, लीकप्रूफ डिजाइन भी लगभग किसी भी वाहन में कप धारकों के लिए एकदम सही आकार है। यदि आप पानी की बोतल/थर्मस कॉम्बो के लिए बाजार में हैं जो बस काम करता है, तो यह है। लगभग किसी भी कप धारक के लिए यह पतली बोतल अनुमानित रूप से उत्कृष्ट है। इसकी ऑनलाइन कीमत ₹6,385 रुपये हैं।

YETI Rambler


यदि आपने पिछले 20 वर्षों में जंगल में कोई समय बिताया है, तो आपने यति के बारे में सुना होगा। और नहीं, यह ब्रांड शायद ही कोई मिथक है। कुछ बेहतरीन कूलर और इंसुलेटेड एक्सेसरीज के लिए जाना जाता है, जिन्हें आप जंगली में ले जा सकते हैं, वे कुछ सुंदर पानी की बोतलें भी बनाते हैं। रेम्बलर संग्रह इंसुलेटेड टंबलर और जग की एक शानदार सीरीज है जिसका पूरा परिवार आनंद ले सकता है। (हेक, स्ट्रॉ कैप के साथ छोटे बच्चों के लिए 12-औंस यति रेम्बलर जूनियर भी है।) वे 64 औंस तक के आकार में आते हैं, और तांबे, मूंगा, ग्रेफाइट जैसे असंख्य रंगों में उपलब्ध हैं।

S’Well Roamer


पानी की कई बोतलें गतिशीलता के लिए हैं, S'well Roamer व्यावहारिक रूप से केटलबेल के रूप में दोगुनी हो सकती है। (पानी से भरे जाने पर इसका वजन पूरी तरह से लगभग 6 पाउंड होता है।) वास्तव में, S'well रोमर को "आपके नए ऑन-द-गो पिचर" के रूप में बाजार में उतारता है, जो बहुत अच्छा है, अगला HIIT वर्कआउट। यह दो बड़े आकार (40 औंस और 64 औंस) में आता है, और टीकवुड, ब्लू कॉर्नफ्लॉवर, सनकिस्ड और नाइट स्काई जैसे विभिन्न प्रकार के शानदार डिज़ाइन। यदि आप कुछ छोटे की तलाश कर रहे हैं, तो S'well विभिन्न प्रकार के छोटे मग और बोतलें प्रदान करता है (नए टैब में खुलता है)। मेरी 60-औंस की समीक्षा इकाई टीकवुड रंग की थी, और मुझे तुरंत डिजाइन से प्यार हो गया; यह पानी की बोतल/घड़े की तुलना में कला के एक टुकड़े की तरह अधिक दिखता है। अपने आप में, रोमर पहले से ही नीचे-भारी है, इसलिए टिप करना मुश्किल है, और मुंह बर्फ के टुकड़े डालने के लिए काफी बड़ा है। इसे एक विशाल पानी की बोतल के रूप में उपयोग करना काफी आसान है यदि आपके पास इसके लिए अग्रभाग हैं, लेकिन जैसा कि विज्ञापित किया गया है, रोमर मोबाइल पिचर के रूप में सबसे अच्छा काम करता है।

Nalgene Tritan


Tritan तीन दशकों से अधिक समय से Nalgene की सबसे अधिक बिकने वाली पानी की बोतल रही है, और एक नज़र आपके रास्ते में कुछ पुरानी यादें भेज सकती है। केवल मूल बातों के लिए निर्मित और अधिक (या कम) कुछ भी नहीं, यह प्रतिष्ठित बोतल दोनों संकीर्ण और चौड़े मुंह के उद्घाटन के साथ उपलब्ध है, ऐसे रंगों की विशेषता मेलन बॉल, रस्टिक ऑरेंज और स्लेट ब्लू है। ट्रिटन को -40 और 212 डिग्री फ़ारेनहाइट के बीच तरल तापमान के लिए रेट किया गया है, लेकिन इस कीमत पर, उन तापमानों को स्थिर रखने के लिए किसी अतिरिक्त इन्सुलेशन की अपेक्षा न करें। मेरे क्लेमेंटाइन-रंगीन ट्रिटन, जिसमें ढक्कन पर आकर्षक हरे रंग के लहजे हैं। इसकी ऑनलाइन कीमत 3,567 रुपये हैं।

BuildLife Water Bottle


पूरे दिन हाइड्रेटेड रहने के लिए थोड़ी अतिरिक्त प्रेरणा चाहिए? बिल्डलाइफ अपनी हर भारी बोतल में एक अतिरिक्त बढ़ावा देता है, समयबद्ध अनुस्मारक के साथ पूरा करता है कि आपके चेहरे पर कुछ H20 कब छींटे मारने हैं। यह साइड में एक कैरिंग हैंडल और शीर्ष पर एक नायलॉन स्ट्रैप के साथ आता है, जो इसे किसी भी कैंपिंग ट्रिप के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त बनाता है। 19 अलग-अलग रंग विकल्प हैं, इसलिए आपको अपनी व्यक्तिगत शैली से मेल खाने वाला एक मिलना निश्चित है। माई बिल्डलाइफ बोतल एक सुंदर नीले-से-बैंगनी ढाल में आई, जो चमकदार एल्यूमीनियम ढक्कन के खिलाफ खड़ी थी। जो कि लीकप्रूफ है। एक स्वागत योग्य विशेषता, क्योंकि जब आप इस आकार के जग को गिराते हैं तो दांव ऊंचे होते हैं। इधर-उधर ले जाना आसान है। इसकी ऑनलाइन कीमत 890 रुपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story