×

Top 10 Cars: 10 बेस्ट सेलिंग कारों में नंबर 2 पर रही बलेनों, कुल 16,357 यूनिट बिक्री साथ बनी बेस्ट सेलिंग कार, आइए जानते हैं इसके डिटेल्स

Top 10 Cars: रफ- टफ रास्तों में एक बेहतरीन गाड़ी साबित होने कारण यह कार खरीदने वालों के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 2 March 2023 10:53 AM GMT
Top 10 Selling Cars in January 2023
X

Top 10 Selling Cars in January 2023 (Social Media)

Top 10 Cars: मारुति सुजुकी बlलेनो पिछले महीने यानी जनवरी 2023 में टॉप 10 सेलिंग कारों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थी। इसे कुल 16,357 लोगों ने खरीदा था। कुल मिलाकर बलेनो ज्यादातर समय इस बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कर चुकी है। अपने दमदार इंजन और पावर बैकअप, जबरदस्त इंजन जैसे कई बेहतरीन फीचर्स के चलते भारत देश के कोने कोने में इसकी मांग रहती है। रफ- टफ रास्तों में एक बेहतरीन गाड़ी साबित होने कारण यह कार खरीदने वालों के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

आइए जानते हैं इस गाड़ी से जुड़े डिटेल्स..

बलेनो का इंजन पॉवर क्या हैं *

बलेनो को सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा सीएनजी, जीटा, जीटा सीएनजी और अल्फा समेत 6 वेरिएंट में मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। बलेनो में 1.2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल जाता है, जो अधिकतम 89bhp का पावर आउटपुट और 113Nm का टॉर्क पैदा करता है। सीएनजी मोड में इंजन 76bhp की पावर और 98.5Nm का टार्क जनरेट करता है। कंपनी दावा करती है कि यह CNG से चलने पर 30.61km/kg का माइलेज दे सकती है।नई फेसलिफ्टेड मारुति बलेनो को भारत में 23 फरवरी 2022 को लॉन्च किया गया था।

कितनी बनेगी EMI?

मारुति बलेनो खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपका बजट काफी कम हैं तो आपको फाइनेंस के मामले में ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं। आप इस गाड़ी को बेहद कम बजट में कार को बहुत कम EMI पर खरीद सकते हैं।

इसके अलावा आप मारुति की तरफ से दिए जा रहे मंथली ऑफर का भी लाभ उठा सकते हैं। कार के बेस मॉडल की ऑन रोड कीमत करीब 7.51 रुपये है। अगर आप बेस मॉडल पर 1 लाख डाउन पेमेंट पर देकर सात साल के लिए ईएमआई करवाते है तो 9 प्रतिशत की ब्याज दर से सात साल के लिए आसान सी किश्त के तौर पर कार की EMI 10,000 रुपये आपको देनी होगी।

बालेनों के क्या हैं खास फीचर्स

इस गाड़ी में ज्यादातर फीचर्स टॉप मॉडल या अपर वेरिएंट में ही देखने को मिलते हैं। इसके अलावा हाइट-एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स मिल जाएंगे। नई मारुति बलेनो में 9 इंच के स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ Apple CarPlay और Android Auto, OTA अपडेट्स,Arkamys-sourced म्यूजिक सिस्टम, हेड्स-अप डिस्प्ले (HUD), क्रूज़ कंट्रोल, रियर AC वेंट्स जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

कैसा है इसका लुक

मारुति की बालिनो गाड़ी के अपग्रेड वेरिएंट के एक्सटीरियर में कई बड़े बदलाव नई बलेनो को फिर से डिजाइन किया गया है, जिससे यह अधिक प्रीमियम दिखती है। नए हनीकॉम्ब-पैटर्न जैसे ग्रिल के साथ एक क्रोम सराउंड, एक फ्रैश बम्पर, और नई एलईडी लाइटिंग (एलईडी प्रोजेक्टर लाइट्स, तीन एलईडी तत्वों के साथ डीआरएल, और एलईडी फॉग लैंप) के साथ नया रूप दिया गया है। साइड प्रोफाइल पहले जैसा ही है। नए 16-इंच ड्यूल-टोन अलॉय और क्रोम डोर लाइन नए बदलाव में शामिल हैं। पीछे की तरफ, आपको नई एलईडी टेललाइट्स, बूट के लिए क्रोम गार्निश और एक ट्वीक्ड बम्पर दिखाई देता है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story