×

Top 10 Trending Smartphone: ट्रेंडिंग 10 स्मार्टफोन, जो आपके खरीदने के लिए है बेस्ट

Top 10 Trending Smartphone: इस महीने कुछ कमाल के स्मार्टफोन लॉन्च हुए है, जिसकी बिक्री सबसे ज्यादा हुई है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 4 Oct 2023 6:24 AM GMT
Top  Trending Smartphone
X

Top 10 Trending Smartphone(Photo-social media) 

Top 10 Trending Smartphone: इस महीने कुछ कमाल के स्मार्टफोन लॉन्च हुए है, जिसकी बिक्री सबसे ज्यादा हुई है। क्योंकि लोगों ने इन फ़ोन को काफी ज्यादा पसंद किया है, अगर आप भी नए फ़ोन की तलाश में है और नया फ़ोन खरीदना चाहते हैं तो हमारी लिस्ट काफी काम आने वाली है। चलिए बाजार में उपलब्ध बेस्ट विकल्पों की हमारी सूची से अपना अच्छे स्मार्टफोन ढूंढें, चलिए जानते हैं।

Samsung Galaxy S23 Ultra 5G

सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा फ्लैगशिप अनुभव का शिखर है, कम से कम एंड्रॉइड दुनिया में। पिछली बार की तुलना में डिजाइन के मामले में ज्यादा बदलाव न करते हुए, फोन में पीछे की तरफ 200MP का एक बड़ा प्राइमरी कैमरा है। इसमें विशेष रूप से अनुकूलित क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 भी है जो आपकी प्रदर्शन आवश्यकताओं को सौहार्दपूर्ण ढंग से पूरा करता है। डिस्प्ले का राजा होने के नाते, सैमसंग ने 6.8-इंच सुपर AMOLED QHD+ पैनल प्रदान किया है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 1,750nits तक की अधिकतम ब्राइटनेस है। अंत में डिवाइस में एक एस-पेन है जो सीधे बॉडी में फिट हो जाता है और 5,000mAh की बैटरी है।

AppleiPhone 15 Pro Max

Apple के लेटेस्ट iPhone 15 Pro Max को स्मार्टफोन क्षमता के शिखर पर माना जा सकता है। एक बड़ी कीमत की मांग करते हुए, iPhone 15 Pro Max A16 बायोनिक चिपसेट की बदौलत अपने सेगमेंट में सबसे तेज़ प्रदर्शन भी देता है। फोन में 120Hz सुपर AMOLED पैनल है और यह बिल्कुल नए डायनामिक आइलैंड के साथ आता है जो iPhone नॉच की जगह लेता है। डिवाइस के सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर सुविधाओं पर Apple के नियंत्रण के साथ, iPhone 14 Pro Max प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में आपके विचार में सबसे ऊपर होना चाहिए।

vivo X90 Pro

वीवो एक्स90 प्रो एक टॉप-ऑफ-द-लाइन स्मार्टफोन है जिसमें 6.78-इंच AMOLED डिस्प्ले, मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 प्रोसेसर, 8GB रैम और 128GB स्टोरेज है। यह फनटच ओएस 13 के साथ एंड्रॉइड 13 पर चलता है और इसमें ट्रिपल-कैमरा सेटअप है, जिसमें 1 इंच 50MP प्राइमरी कैमरा और 32MP फ्रंट-फेसिंग कैमरा शामिल है। फोन में वेगन लेदर बैक, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और 5G कनेक्टिविटी के साथ एक चिकना डिज़ाइन है। इसमें 4870mAh की बैटरी भी है और यह 120W फास्ट चार्जिंग समाधान का समर्थन करता है, जो इसे उन्नत सुविधाओं की तलाश करने वालों के लिए एक प्रीमियम डिवाइस बनाता है।

Xiaomi 13 Pro

Xiaomi का 13 Pro इस समय शायद देश का सबसे अच्छा फ्लैगशिप फोन होने की दौड़ में है। यह एक शानदार 50MP ट्रिपल-कैमरा सेटअप से सुसज्जित है जिसे Leica द्वारा सह-विकसित किया गया है। कहने की जरूरत नहीं है कि डिवाइस की छवि लेने की क्षमताएं बेहद अच्छी हैं। प्रीमियम सिरेमिक बिल्ड के अंदर एक 4,800mAh की बैटरी पैक की गई है जिसे बहुत तेज़ टॉप-अप देने के लिए 120W की गति से चार्ज किया जा सकता है। प्रदर्शन निश्चित रूप से नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जबकि सॉफ्टवेयर Xiaomi का नया MIUI 14 है। अंत में, सामने की ओर घुमावदार AMOLED पैनल में WQHD+ रिज़ॉल्यूशन और 120Hz ताज़ा दर है।

Google Pixel 7 Pro 5G

लंबे अंतराल के बाद, Google अपने प्रमुख पिक्सेल उपकरणों के साथ भारतीय बाजार में वापस आ गया है। Pixel 7 Pro कंपनी के नए Tensor G2 चिपसेट के साथ समर्थित है जो डिवाइस की मशीन लर्निंग और AI क्षमताओं को बढ़ाता है। हालाँकि प्रदर्शन स्तर अल्ट्रा फ्लैगशिप मानकों से मेल नहीं खाता है, लेकिन Pixel 7 Pro का 50MP प्राथमिक शूटर और 48MP टेलीफोटो लेंस स्मार्टफोन की दुनिया में कुछ बेहतरीन तस्वीरें क्लिक करने का प्रबंधन करता है। 1440p रेजोल्यूशन के साथ 120Hz सुपर AMOLED पैनल की बदौलत डिवाइस पर देखने का अनुभव भी मुक्त रहता है।

OPPO Find N2 Flip

ओप्पो फाइंड एन2 फ्लिप भारत में लॉन्च होने वाले साल के पहले फोल्डेबल में से एक है और यह सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 की तुलना में क्लैम-शेल फॉर्म फैक्टर पर काफी बेहतर काम करता है। फाइंड एन2 फ्लिप उपयोग का अनुभव प्रदान करता है और यह प्रदर्शन और कैमरे जैसी चीज़ों से भी भरपूर है। अंदर की तरफ डाइमेंशन 9000+ काम कर रहा है जबकि ऑप्टिक्स को 50MP प्राइमरी शूटर और 8MP अल्ट्रा-वाइड द्वारा नियंत्रित किया जाता है। जहां तक ​​बाहर की कवर स्क्रीन की बात है, यह 3.26 इंच का AMOLED पैनल है जबकि अंदर की तरफ 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.8 इंच का फोल्डेबल E6 पैनल है।

Samsung Galaxy S23 Plus 5G

गैलेक्सी S23+, सभी मामलों में, बिल्कुल गैलेक्सी S23 जैसा ही है। सबसे बड़ा अंतर इसके स्क्रीन साइज में है जो बढ़कर 6.6 इंच हो गया है। साथ ही बैटरी को भी 4,700mAh क्षमता तक बढ़ाया गया है। फोन क्वालकॉम के समान अनुकूलित स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC का उपयोग करता है जो इसे सेगमेंट में बेहतर प्रदर्शन देता है। जहां तक ​​इसके ऑप्टिकल सेटअप की बात है, डिवाइस में 50MP प्राइमरी शूटर, 12MP अल्ट्रा-वाइड और 10MP 3X टेलीफोटो लेंस है। स्क्रीन निश्चित रूप से एक डायनामिक AMOLED पैनल 120Hz रिफ्रेश रेट, 1,750 निट्स पीक ब्राइटनेस और बहुत कुछ है।

Samsung Galaxy S23 5G

नए फ्लैगशिप इंटर्नल, बेहतर कैमरा ऐरे और मूल रूप से पहले जैसा ही डिज़ाइन के साथ, सैमसंग का नया गैलेक्सी S23 पिछले साल का एक पुनरावृत्त अपडेट है। यह क्वालकॉम के अनुकूलित स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC का उपयोग करता है जो इसे सेगमेंट में बेहतर प्रदर्शन देता है। जहां तक ​​इसके ऑप्टिकल सेटअप की बात है, डिवाइस 50MP प्राइमरी शूटर, 12MP अल्ट्रा-वाइड और 10MP 3X टेलीफोटो लेंस में पैक होता है। स्क्रीन निश्चित रूप से 6.1-इंच डायनामिक AMOLED के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट, 1,750 निट्स पीक ब्राइटनेस और बहुत कुछ के साथ शीर्ष पर है। अंत में इस कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन में 3,900mAh की बैटरी है।

vivo X80 Pro 5G

विवो X80 प्रो फोटोग्राफी के लिए बाजार में सबसे अच्छा फोन है। इसमें एक शानदार कैमरा ऐरे है जिसमें 50MP सैमसंग GNV सेंसर, 48MP अल्ट्रा-वाइड शूटर और 5X पर्सिकोप लेंस शामिल है। फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए कई प्रकार की सुविधाओं के साथ, X80 प्रो कैमरा विभाग में सबसे बहुमुखी फोन है। इसमें स्नैपड्रैगन जेन 1 चिपसेट, WQHD+ 120Hz E5 AMOLED पैनल और 80W तक की चार्जिंग स्पीड सहित नवीनतम स्पेक्स भी शामिल हैं।

OnePlus 11

वनप्लस 11 5G वर्तमान में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC के कारण ग्रह पर सबसे तेज़ फोन में से एक है। अपनी प्रमुख किलर जड़ों की ओर वापस लौटने की कोशिश करते हुए, वनप्लस 11 दिन के उजाले और रात के समय दोनों परिदृश्यों में कुछ बेहद शानदार तस्वीरें लेने के लिए पीछे सोनी आईएमएक्स सेंसर की तिकड़ी का उपयोग करता है। फोन में 100W की सुपर फास्ट चार्जिंग और 5,000mAh की सेल का भी दावा है जो लगभग पूरे दिन चलेगी। अंत में डिवाइस पर देखने का अनुभव 6.7 इंच के फ्लूइड AMOLED 120Hz पैनल के साथ शीर्ष पर है, जिसमें QHD + रिज़ॉल्यूशन है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story