×

Top 5 AC: गर्मियों में भारत में इन 5 AC Brands का रहेगा दबदबा, बजट में भी बेहद कम

Top 5 AC Budget Price: Panasonic AC बेस्ट एसी इन इंडिया की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आता है। यह 1.5 Ton AC 2023 का मॉडल है जो 7 इन वन कनवर्टिबल मोड के साथ आता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 6 March 2024 5:55 AM GMT
Top 5 AC: गर्मियों में भारत में इन 5 AC Brands का रहेगा दबदबा, बजट में भी बेहद कम
X

Top 5 AC Budget Price: गर्मी का मौसम शुरू होते ही मार्केट में AC की डिमांड काफी हाई हो जाती है। भारतीय बाजारों में कई प्रकार के AC Brands मौजूद हैं, जो बेहतरीन फीचर्स और कम बजट वाले AC को मार्केट में उतारते हैं। हालांकि, भारत में सबसे ज्यादा स्प्लिट एसी की डिमांड रहती है। इन AC का डिमांड ज्यादा होने का कारण है बिजली का कम बिल आना और शानदार फीचर्स। तो आइए जानते हैं गर्मियों में भारत में कौन से 5 AC Brands का रहेगा दबदबा:

कम बजट वाले ये हैं टॉप 5 एसी ब्रांड्स (Top 5 AC Budget Price):

Panasonic 1.5 Ton 5 Star Inverter Smart Split AC


Panasonic का यह AC बेस्ट एसी इन इंडिया की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आता है। यह 1.5 Ton AC 2023 का मॉडल है जो 7 इन वन कनवर्टिबल मोड के साथ आता है। इन बिल्ट सेंसर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के कारण यह कूलिंग प्रदान करने के लिए पंखे की स्पीड को बदलता है। बता दें यह पैनासोनिक एसी एलेक्सा और हे गूगल के साथ हैंड्स-फ़्री ऑपरेशन और वॉयस से कंट्रोल होता है। Panasonic 1.5 Ton Split AC की कीमत Rs 43990 है।

Daikin 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC


Daikin Brands को भारत में काफी पसंद किया जाता है। यह डायकिन एसी बिजली की बचत के लिए पेटेंटेड इन्वर्टर स्विंग कंप्रेसर के साथ स्प्लिट एसी के साथ मार्केट में उपलब्ध है। इस Daikin AC में आपको फ्रेश हवा के लिए डिव क्लीन टेक्नोलॉजी मिलती है। इस स्प्लिट एसी की 1.5 टन क्षमता छोटे आकार के कमरे के लिए बहुत ज्यादा सूटेबल है। Daikin 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC (Copper) की कीमत 39,490.00 रूपए है।

Voltas 1.5 Ton Inverter Split AC


Voltas भारत में सबसे पॉपुलर AC ब्रांड्स में से एक है। यह वोल्टास एसी 1.5 टन कैपेसिटी के साथ आता है, जो मीडियम साइज के रूम के लिए बेहतरीन है। अलग-अलग कूलिंग आवश्यकताओं के लिए अलग-अलग टन भार में संचालित करने के लिए रिमोट है। जिसके जरिए यह Top AC कूलिंग मोड के साथ कन्वर्ट हो जाता है। दरअसल यह इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ स्प्लिट एसी है जो गर्मी के आधार पर बिजली को एडजस्ट करता है। Voltas 1.5 Ton 3 Star की कीमत 31,790.00 रुपए है।

Blue Star 1.5 Ton Inverter Split AC


Blue Star AC Brand अपने बेहतरीन फीचर्स के लिए जाना जाता है। यह मॉडल टर्बो कूल फीचर के साथ आता है, जो 52 डिग्री तक तापमान में अच्छे से कूलिंग देने के लिए परफेक्ट माना जाता है। अलग-अलग क्षमताओं पर चलाने के लिए यह Blue Star AC कनवर्टिबल 5-इन-1 कूलिंग मोड के साथ उपलब्ध है। इस AC की खासियत यह है कि, यह चलने पर ज्यादा आवाज भी नहीं करता है। Blue Star 1.5 Ton AC की कीमत 38490 रुपए है।

Samsung 1 Ton Inverter Split Air Conditioner :


इस Samsung AC की खासियत यह है कि, कॉपर एंटी-बैक्टीरियल फिल्टर के साथ आता है, जो हवा से धूल-मिट्टी के कण साफ कर ताजा और स्वच्छ हवा देता है। इसलिए गर्मियों के लिए यह बेस्ट एसी ब्रांड इन इंडिया है। इसकी कॉपर कंडेनसर कॉइल बेहतर कूलिंग भी देती है। इतना ही नहीं इसमें कम रखरखाव की आवश्यकता पड़ती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story