×

Top 5 Juicer Mixer Grinder: ये हैं टॉप 5 जूसर मिक्सर ग्राइंडर ब्रांड्स, पॉकेट फ्रेंडली होने के साथ साथ बेहद उपयोगी

Top 5 Juicer Mixer Grinder: आइये जानते हैं पांच ऐसे जूसर मिक्सर ग्राइंडर जो आपके किचन के लिए बेस्ट हैं और आपकी पॉकेट के लिए भी पेरफ़ेट हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 28 March 2024 5:42 AM GMT
Top 5 Jucier Mixer Grinder
X

Top 5 Jucier Mixer Grinder (Image Credit-Social Media)

Top 5 Jucier Mixer Grinder: क्या आप अपने किचन के कामों को आसान और ज़्यादा परफेक्शन के साथ करने के लिए एक बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर की तलाश कर रहे हैं? तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। दरअसल एक उच्च गुणवत्ता वाला जूसर मिक्सर ग्राइंडर हर भारतीय घर के लिए एक आवश्यक उपकरण बन चुका है, जो आपको आसानी से स्वादिष्ट जूस, स्मूदी, चटनी और मसाला बनाने में मदद करता है। आज के समय में बाज़ार में इतने सारे विकल्प उपलब्ध होने के कारण, सबसे अच्छा जूसर मिक्सर ग्राइंडर चुनना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है जो आपकी आवश्यकताओं और बजट के अनुरूप हो। तो आइये एक नज़र डालते हैं इन टॉप 5 जूसर मिक्सर ग्राइंडर पर।

टॉप 5 जूसर मिक्सर ग्राइंडर (Top 5 Jucier Mixer Grinder)

यहाँ हम आपको भारत में टॉप 5 जूसर मिक्सर ग्राइंडर के बारे में बताने जा रहे हैं। आज हम उनकी विशेषताओं, प्रदर्शन और मूल्य के आधार पर इनकी तुलना करेंगे और आपको बताएँगे कि आपके किचन के लिए कौन सा उपयुक्त है। फिलिप्स, हैवेल्स और सुजाता जैसे लोकप्रिय ब्रांडों से लेकर अधिक किफायती विकल्पों तक, हम आपके किचन के लिए भारत में सबसे अच्छा जूसर मिक्सर ग्राइंडर ढूंढने में आपकी मदद करेंगे।

1 . सुजाता पॉवरमैटिक प्लस जूसर मिक्सर ग्राइंडर (Sujata Powermatic Plus Juicer Mixer Grinder)


सुजाता पॉवरमैटिक प्लस एक शक्तिशाली 900 वॉट का जूसर मिक्सर ग्राइंडर है जो चटनी जार सहित तीन जार के साथ आता है। इसका सफ़ेद रंग और चिकना डिज़ाइन इसे किसी भी किचन के लिए एक स्टाइलिश उपकरण बनाता है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • कुशल प्रदर्शन के लिए 900 वॉट पावर
  • बहुमुखी प्रतिभा के लिए चटनी जार सहित 3 जार
  • आधुनिक लुक के लिए चिकना सफ़ेद डिज़ाइन
  • टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाला

जो बात सुजाता पॉवरमैटिक प्लस को उसके प्रतिस्पर्धियों से अलग करती है, वो है इसका चटनी जार, जिसे विशेष रूप से चटनी और अन्य छोटी मात्रा में भोजन बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये सुविधा उपकरण में बहुमुखी प्रतिभा का एक अतिरिक्त स्तर जोड़ती है, जो इसे भारतीय व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए उपयुक्त बनाती है।

वहीँ इसकी कीमत की बात करें तो ये आपको 6890 रूपए तक मिल जायेगा।

2 . हैवेल्स विटोनिका 500W जूसर मिक्सर ग्राइंडर (Havells Vitonica 500W Juicer Mixer Grinder)


हैवेल्स विटोनिका एक 500 वॉट का जूसर मिक्सर ग्राइंडर है जो तीन स्टेनलेस स्टील जार और एक बड़े पल्प कंटेनर के साथ आता है। इसकी सफ़ेद और नीली रंग योजना इसे ताज़ा और आधुनिक लुक देती है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • कुशल प्रदर्शन के लिए 500 वॉट पावर
  • स्थायित्व के लिए 3 स्टेनलेस स्टील जार
  • आसान सफाई के लिए बड़ा गूदा कंटेनर
  • सुविधा के लिए फोल्डेबल जूसिंग टोंटी
  • 2 साल की उत्पाद वारंटी और 5 साल की मोटर वारंटी

हैवेल्स विटोनिका को जो चीज अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग करती है, वह इसकी व्यापक वारंटी है, जिसमें 2 साल की उत्पाद वारंटी और 5 साल की मोटर वारंटी शामिल है। यह मानसिक शांति प्रदान करता है और यह सुनिश्चित करता है कि आप लंबे समय तक चिंता के बिना उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। वहीँ इसकी कीमत 3598 रूपए है।

3 . फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर 3-इन-1 750 वॉट (PHILIPS Mixer Grinder 3-in-1 750 Watt)


फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर एक बहुमुखी 3-इन-1 उपकरण है जिसमें मिक्सर ग्राइंडर, जूसर और फूड प्रोसेसर शामिल है। इसकी शक्तिशाली 750 वॉट की मोटर और चार जार इसे कई प्रकार के कार्यों के लिए उपयुक्त बनाते हैं।

प्रमुख विशेषताऐं

  • कुशल प्रदर्शन के लिए 750 वॉट पावर
  • 3-इन-1 उपकरण: मिक्सर ग्राइंडर, जूसर और फूड प्रोसेसर
  • बहुमुखी प्रतिभा के लिए 4 जार
  • टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाला

जो चीज़ फिलिप्स को उसके प्रतिस्पर्धियों से अलग करती है, वह इसका 3-इन-1 डिज़ाइन है, जो अलग-अलग उपकरणों की आवश्यकता को समाप्त करता है और काउंटर स्पेस बचाता है। यह इसे उन लोगों के लिए आदर्श बनाता है जिनके पास रसोई में जगह सीमित है लेकिन फिर भी वे एक बहुमुखी और शक्तिशाली उपकरण चाहते हैं। इसकी कीमत की बात करें तो ये आपको ऑनलाइन 7699 रूपए में मिल जाएगी।

4 . न्यूट्रीप्रो जूसर मिक्सर ग्राइंडर - स्मूथी मेकर - 500 वॉट (NutriPro Juicer Mixer Grinder – Smoothie Maker – 500 Watts)


न्यूट्रीप्रो जूसर मिक्सर ग्राइंडर एक शक्तिशाली 500-वाट उपकरण है जो दो जार के साथ आता है, जो इसे आपकी रसोई के लिए एक बहुमुखी उपकरण बनाता है। इसका चिकना सिल्वर डिज़ाइन और ABS प्लास्टिक बॉडी इसे स्टाइलिश और टिकाऊ दोनों बनाती है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • 500 वॉट पावर
  • रस निकालने और पीसने के लिए 2 जार
  • स्थायित्व के लिए एबीएस प्लास्टिक बॉडी
  • आसान भंडारण के लिए कॉम्पैक्ट डिजाइन

न्यूट्रीप्रो को अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग करने वाली बात इसका कॉम्पैक्ट डिज़ाइन है, जो इसे सीमित काउंटर स्पेस वाली छोटी रसोई के लिए आदर्श बनाती है। अपने छोटे आकार के बावजूद, यह उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रदान करता है, जिससे यह पैसे के लिए एक बढ़िया मूल्य बन जाता है।

हालाँकि, NutriPro का एक दोष यह है कि यह केवल दो जार के साथ आता है, जो कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए सीमित हो सकता है जिन्हें अधिक बहुमुखी प्रतिभा की आवश्यकता होती है। इसके अतिरिक्त, ABS प्लास्टिक बॉडी टिकाऊ होते हुए भी स्टेनलेस स्टील जितनी लंबे समय तक चलने वाली नहीं हो सकती है। इसकी कीमत 1699 रूपए है जो इसे पॉकेट फ्रेंडली बनाता है।

5 . कुकवेल बुलेट मिक्सर ग्राइंडर 600 वॉट ( Cookwell Bullet Mixer Grinder 600 Watts)


कुकवेल बुलेट मिक्सर ग्राइंडर एक शक्तिशाली 600 वॉट का उपकरण है जो पांच जार और तीन ब्लेड के साथ आता है, जो इसे भारत में सबसे बहुमुखी जूसर मिक्सर ग्राइंडर में से एक बनाता है। इसका सिल्वर रंग और एबीएस प्लास्टिक बॉडी इसे स्मूथ और आधुनिक लुक देती है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • 600 वॉट पावर
  • रस निकालने, पीसने और मिश्रण करने के लिए 5 जार
  • विभिन्न प्रयोजनों के लिए 3 ब्लेड
  • स्थायित्व के लिए एबीएस प्लास्टिक बॉडी

जो चीज़ कुकवेल बुलेट को अपने प्रतिद्वंद्वियों से अलग करती है, वह है इसके सहायक उपकरणों का व्यापक सेट, जो इसे छोटे और बड़े दोनों परिवारों के लिए उपयुक्त बनाता है। एबीएस प्लास्टिक बॉडी उपकरण को हल्का और संभालने में आसान रखते हुए स्थायित्व सुनिश्चित करती है। इसकी कीमत 2477 रूपए है जिसकी वजह से ये काफी किफायती भी है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story