×

Innova HyCross का VX Optional Variants लॉन्च, डिमांड इतनी कि कंपनी ने बढ़ाई कीमत...जानें क्या है खास?

Innova Hy Cross VX Optional Variants: अपने दमदार इंजन, रेंज और जबरदस्त सिटिंग स्पेस के चलते यह एक फैमिली कार के साथ ही साथ टैक्सी पर्पज के लिए भी आइडियल गाड़ी मानी जाती है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 2 March 2023 4:32 PM GMT
Innova Hy Cross VX Optional Variants
X

Innova Hy Cross VX Optional Variants (Social Media)

Innova Hy Cross VX Optional Variants: टोयोटा इनोवा गाड़ियों को एक तरह से टैक्सी गाड़ियां भी कहा जा सकता है। अपने दमदार इंजन, रेंज और जबरदस्त सिटिंग स्पेस के चलते यह एक फैमिली कार के साथ ही साथ टैक्सी पर्पज के लिए भी आइडियल गाड़ी मानी जाती है। हाल ही में इंडिया में हाइब्रिड इनोवा हाई क्रॉस के साथ एक नया संस्करण VX Optional Variants भी मार्केट में उतारा है। नई इनोवा हाइ क्रॉस लॉन्च की थी और अब कंपनी ने इस SUV की कीमत 75 हजार रुपये तक बढ़ा दी है। जो कि हाई क्रॉस के पांच वैरिएंट्स G, GX, VX, ZX और ZX(O) में लॉन्च के बीच की होगी।

नया प्लेटफॉर्म और सात कलर ऑप्शन

इनोवा हाई क्रॉस टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर-C (TNGA-C) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। TNGA-C प्लेटफॉर्म एक मोनोकॉक चेसिस है जिसने इनोवा हाई क्रॉस की ड्राइविंग डायनैमिक्स और राइड क्वालिटी में सुधार किया है। इनोवा हाई क्रॉस 7 एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस में अवेलेबल है। इसमें सुपर व्हाइट, एटिट्यूड ब्लैक मीका, स्पार्कलिंग ब्लैक पर्ल क्रिस्टल शाइन, प्लेटिनम व्हाइट पर्ल, सिल्वर मैटेलिक, एवेंट गारडे ब्रॉन्ज मैटेलिक और एक नया ब्लैकिश एगेहा ग्लास फ्लेक कलर शामिल है।

कैसा होगा इसका इंटीरियर?

इनोवा हाई क्रॉस के इंटीरियर में 2 नए कलर ब्लैक और डार्क चेस्टनट मिलते हैं। इसके अलावा इसमें 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक 9-स्पीकर JBL ऑडियो सिस्टम सीट्स, सेकेंड रो में पावर्ड ओटोमन सीट्स, मूड लाइटिंग और एक पावर्ड टेलगेट जैसे कई शानदार इंटीरियर फीचर्स शामिल हैं।

क्या है सेफ्टी फीचर?

इनोवा हाई क्रॉस में टोयोटा सेफ्टी सेंस सूट है, जिसमें डायनेमिक रडार क्रूज कंट्रोल, ऑटो हाई बीम, लेन चेंज असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, 6 SRS एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, डायनेमिक बैक गाइड के साथ पैनोरमिक व्यू मॉनिटर, ABS के साथ EBD और रियर डिस्क ब्रेक जैसे कई शानदार फीचर्स शामिल हैं।

कैसी है डिजाइन?

इनोवा हाई क्रॉस 20 mm लंबी, 20mm चौड़ी है और इसमें 100 mm व्हीलबेस है। इनोवा हाई क्रॉस में SUV-सेंट्रिक डिजाइन है। इसमें एक बड़ा नया फ्रंट ग्रिल है, जो स्लीकर LED हेडलैंप्स से घिरा हुआ है। इसका फ्रंट बंपर काफी एग्रेसिव दिखता है और इसमें 18 इंच के एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। हाइक्रॉस के रियर में रैपराउंड LED टेल-लैंप मिलते हैं। इनोवा हाई क्रॉस के डाइमेंशन की बात करें तो ये इनोवा क्रिस्टा की तुलना में साइज में बड़ी है।

क्या होंगे प्राइस?

इनोवा की गाड़ियों पर नई कीमतों में ताजा बढ़ोतरी की बात करें तो टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की हाईक्रॉस की सभी पेट्रोल वेरिएंट्स अब 25,000 रुपये महंगे हो गए हैं, जबकि दमदार हाइब्रिड वेरिएंट्स अब 75,000 रुपये महंगे हो गए हैं। पेट्रोल मॉडलों की कीमतों में 1.3 से 1.37% की रेंज में वृद्धि हुई है, जबकि high cross hybrid रेंज 2.59% से 3.12% तक महंगी है। बेस इनोवा हाई क्रॉस जी petrol variant की कीमत 18.55 लाख रुपये, जीएक्स पेट्रोल की कीमत 18.4 लाख रुपये है। हाइब्रिड VX की कीमत अब 24.76 लाख रुपये है जबकि नए VX (O) वेरिएंट की कीमत 26.73 लाख रुपये है। ZX Innova Hy Cross की कीमत 29.08 लाख रुपये है जबकि ZX (O) वेरिएंट की कीमत 29.72 लाख रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story