×

TRAI DND App: TRAI ने दिया स्पैम कॉल्स के लिए बड़ा अपडेट, जाने कैसे करेगा काम

TRAI DND App: भारतीय टेलीकॉम नियामक (ट्राई) अपने 'डू नॉट डिस्टर्ब' (डीएनडी) ऐप में समस्याओं को हल करने पर काम कर रहा है

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 28 Nov 2023 2:45 AM GMT (Updated on: 28 Nov 2023 2:45 AM GMT)
TRAI DND App
X

TRAI DND App(Photo-social media)

TRAI DND App: भारतीय टेलीकॉम नियामक (ट्राई) अपने 'डू नॉट डिस्टर्ब' (डीएनडी) ऐप में समस्याओं को हल करने पर काम कर रहा है, जिसे मोबाइल यूजर्स को परेशान करने वाली कॉल और टेक्स्ट की तुरंत रिपोर्ट करने में सहायता करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ट्राई एक ट्रूकॉलर इवेंट में उल्लेख किया कि वे डीएनडी ऐप में बग्स को ठीक करके तकनीकी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।

TRAI DND ऐप के बग्स हो रहे हैं ठीक

एक ट्रूकॉलर इवेंट में डीएनडी ऐप के साथ तकनीकी मुद्दों को संबोधित किया और उन्हें हल करने के लिए ट्राई के प्रयासों का उल्लेख किया। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्राई ने डीएनडी ऐप में पहचाने गए बग को ठीक करने के लिए एक बाहरी एजेंसी को काम पर रखा है। कुछ एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन पर DND ऐप के साथ समस्याओं को काफी हद तक हल कर लिया गया है, इसे मार्च 2024 तक सार्वभौमिक रूप से संगत बनाने की योजना है। कॉल लॉग एक्सेस पर Apple के प्रतिबंधों के कारण TRAI DND ऐप में वर्तमान में iPhones के साथ संगतता का अभाव है।

जाने ट्राई डीएनडी 3.0 ऐप को डाउनलोड और इस्तेमाल करने का तरीका

TRAI DND 3.0 ऐप का उपयोग करने के लिए सबसे पहले इसे Google Play Store पर ढूंढें। "इंस्टॉल" पर क्लिक करके ऐप डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें और प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें। इंस्टॉल हो जाने पर ट्राई डीएनडी 3.0 ऐप खोलें। साइन इन करने के लिए ओटीपी वेरिफिकेशन पूरा करें। फिर, अनवांटेड कॉल और टेक्स्ट को रोकने के लिए आपका नंबर डू नॉट डिस्टर्ब (डीएनडी) सूची में जोड़ा जाएगा। यदि आपको अभी भी कॉल या टेक्स्ट प्राप्त होते हैं, तो आप अपने टेलीकॉम सेवा प्रदाता के पास रिपोर्ट करने और शिकायत दर्ज करने के लिए ऐप का उपयोग कर सकते हैं। ट्राई डीएनडी ऐप को आईओएस उपकरणों के साथ संगत बनाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story