Truecaller लाया शानदार फीचर, अब यूजर्स को मिलेगा voice call से जुड़ा ये सुविधा

Truecaller Features: truecaller ने अपने यूजर्स के लिए खास फीचर लॉन्च किए हैं। दरअसल Truecaller ने स्कैम कॉल से निपटने के लिए नया फीचर लाया है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 1 Jun 2024 9:46 AM GMT
Truecaller new features related to AI Voice Call Detection
X

Truecaller new features related to AI Voice Call Detection

Truecaller Features: इन दिनों स्कैम कॉल का मामला तेजी से बढ़ रहा है। वहीं ट्रूकॉलर भी अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। एक बार फिर truecaller ने अपने यूजर्स के लिए खास फीचर लॉन्च किए हैं। दरअसल Truecaller ने स्कैम कॉल से निपटने के लिए नया फीचर लाया है। इस फीचर से यूजर्स को काफी फायदा पहुंचने वाला है। तो आइए जानते हैं Truecaller के इस नए फीचर के बारे में:

Truecaller लाया नया फीचर

दरअसल Truecaller ने स्कैम कॉल से निपटने के लिए नया फीचर लाया है। कंपनी का ये AI कॉल डिटेक्शन फीचर यूजर्स को फोन पर आने वाले AI कॉल पर रियल टाइम वार्निंग दे सकेगा। बता दें कि, ट्रूकॉलर ने बताया है कि, ये फीचर यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होने वाला है क्योंकि ये AI जेनरेटेड आवाज और इंसानों की आवाज में अंतर कर पाएगा। कंपनी का ये भी दावा है कि, ये सिस्टम कुछ सेकंड्स में ही AI आवाज को पहचान सकता है।

बता दें कि, Truecaller ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) वॉइस कॉल स्केनर फीचर पेश किया है। ट्रूकॉलर का ये फीचर यूजर्स के फोन में उनके फोन में आने वाले AI कॉल पर रियल टाइम वार्निंग देने वाला है।


कंपनी ने बताया कि, ऐसे कॉल की पहचान करने के लिए कॉल रिसीव करने के बाद यूजर को Truecaller के लिए डेडिकेटेड बटन पर क्लिक करना होगा। फिर अब उस कॉल को ट्रूकॉल के फोन लाइन से मर्ज करना होगा। जो कॉलर की वॉइस सैंपल को रिकॉर्ड कर बताएगा कि ये कॉल AI जेनरेटेड है या नहीं।

वहीं कंपनी का ये भी दावा है कि, ये फीचर बस कुछ ही सेकेंड में एआई कॉलर की पहचान करने में सक्षम है। हालांकि, कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि, ये फीचर कितने परसेंट तक सही इंफॉर्मेशन देता है। बता दें कि, इस फीचर को सबसे पहले यूएस मार्केट में लॉन्च किया गया है। ऐसे में ट्रूकॉलर अपने सभी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन यूजर्स के लिए इस फीचर को धीरे-धीरे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने वाला है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story