×

Truecaller New Features: यूजर्स के लिए अच्छी खबर, ट्रूकॉलर में जल्द आ रहा है ये दमदार फीचर

Truecaller New Features: आईफोन में ट्रूकॉलर यूजर्स को सर्च पेज पर जाकर 'रिकॉर्ड ए कॉल' बटन पर टैप करना होगा, जिसके बाद ही यूजर्स इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 28 Feb 2024 8:16 AM GMT
Truecaller New Features: यूजर्स के लिए अच्छी खबर, ट्रूकॉलर में जल्द आ रहा है ये दमदार फीचर
X

Truecaller Update: अगर आप ट्रूकॉलर यूजर्स हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल ट्रूकॉलर भारत में कॉल रिकॉर्डिंग से जुड़ा एक नया फीचर लेकर आया है। यह फीचर आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स को कॉल रिकॉर्डिंग का एक नया एक्सपीरियंस देने वाला है। तो आइए जानते हैं कि इस फीचर के बारे में:

यूजर्स को मिलेगा कॉल रिकॉर्डिंग से जुड़ा खास फीचर

दरअसल हाल ही में ट्रूकॉलर भारत में कॉल रिकॉर्डिंग और आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस (AI) ट्रांसक्रिप्शन फीचर्स लेकर आया है। बता दें भारत में यह पहली बार है, लेकिन यूएस में इस फीचर की शुरूआत हो चुकी है। यह कॉल रिकॉर्डिंग फीचर इनकमिंग और आउटगोइंग दोनों ही तरह की कॉलिंग के लिए काम करेगा। लेकिन अभी ये सिर्फ प्रीमियम यूजर्स के लिए है।

बता दें ट्रूकॉलर ने जानकारी देते हुए कहा कि, यह फीचर यूजर्स को एक अलग ही एक्सपीरियंस देगा, जिसमें यूजर्स बिना एप के भी डायरेक्ट कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसमें एडवांस्ड क्लाउड बेस्ड रिकॉर्डिंग फीचर होगा, जो कि कॉलिंग के दौरान ही वॉयस को ट्रांसक्राइब कर सकेगा। साथ ही इसमें आप क्लियर ऑडियो क्वालिटी और रिकॉर्डिंग भी कर सकेंगे। यह फीचर फिलहाल हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में यूजर्स के लिए उपलब्ध है। लेकिन जल्द ही इसमें दूसरी भाषाएं भी जोड़ी जाएंगी।


बता दें प्रीमियम यूजर्स को इस फीचर के लिए हर महीने 75 रुपये देने होंगे। वहीं एक बार में एक साल के सब्सक्रिप्शन के लिए आपको 529 रुपये चार्ज करने होंगे। दरअसल आईओएस और एंड्रॉयड फोन में ये फीचर अलग-अलग तरीके से काम करता है। आईफोन में ट्रूकॉलर यूजर्स को सर्च पेज पर जाकर 'रिकॉर्ड ए कॉल' बटन पर टैप करना होगा, जिसके बाद ही यूजर्स इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन एंड्रॉयड फोन में आपको एक रिकॉर्डिंग बटन की सुविधा मिलेगी, जिसमें आप बटन दबाकर रिकॉर्डिंग को शुरू और स्टॉप कर सकते हो। इतना ही नहीं यूजर्स आसानी से बार बार रिकॉर्डिंग सुन भी सकते हैं, उनका नाम भी चेंज कर सकते हैं और डिलीट भी कर सकते हैं। इसके अलावा दूसरे एप के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story