×

5 स्पीड गियरबॉक्स, सिंगल सिलेंडर177.4सीसी इंजन जैसे बेहतरीन फीचर्स के साथ TVS Apache RTR 180 की जबरदस्त डिमांड

TVS Apache RTR 180: Sports Bikes टू व्हीलर सेक्टर में युवाओं के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर सेगमेंट है जिसमें एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक से लेकर प्रीमिमय रेसिंग बाइक तक मौजूद हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 10 March 2023 1:21 PM GMT
TVS Apache RTR 180
X

TVS Apache RTR 180 (Social Media)

TVS Apache RTR 180: TVS टू व्हीलर मार्केट में एक माना जाना नाम है। टीवीएस बाइक को चलाने वालों की कमी नहीं है। लेकिन 2022 से इस गाड़ी में कोई अपग्रेड नहीं किया था। जिसके चलते अत्याधुनिक दोपहिया वाहनों की रेस में टीवीएस की बाइक्स थोड़ा पीछे जा रहीं थी।लेकिन कंपनी ने इस नब्ज़ को पकड़ते हुए अपनी सबसे ज्यादा प्रचिलित स्पोर्ट्स बाइक अपाचे को अपग्रेड कर मार्केट में पेश किया है। जिसकी धड़ाधड़ होती बुकिंग थमने का नाम ही नहीं ले रही है। असल में Apache RTR 180 स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट की पॉपुलर बाइक है जिसे टीवीएस मोटर्स ने हाल ही में स्मोक ब्लैक और पर्ल व्हाइट नए कलर आप्शन से लेकर कई एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर्स को एड किया हैं, अब अपाचे के इस नए अवतार ने इसकी कीमतों में भी इजाफा कर दिया है।

आरटीआर 180 का रेस एडिशन

Sports Bikes टू व्हीलर सेक्टर में युवाओं के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर सेगमेंट है जिसमें एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक से लेकर प्रीमिमय रेसिंग बाइक तक मौजूद हैं। टीवीएस मोटर की टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 अपने सेगमेंट के साथ साथ अपनी कंपनी की भी बेस्ट सेलिंग स्पोर्ट्स बाइक की लिस्ट में आती है। अगर आप भी इस स्पोर्ट्स बाइक को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए इस बाइक की डिटेल..

TVS Apache RTR 180 में कैसा होगा इंजन

इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स को दिया गया है।

टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 177.4 सीसी का इंजन दिया है जो 17.02 पीएस की पावर और 15.5 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

TVS Apache RTR 180 की क्या होगी कीमत

टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 1,30,590 रुपये है और ये कीमत ऑन रोड होने पर 1,51,923 रुपये हो जाती है। इस कीमत के मुताबिक, कैश पेमेंट में इस बाइक को खरीदने के लिए 1.51 लाख रुपये की जरूरत पडे़गी।

अगर आप कैश मोड में इस बाइक को नहीं खरीद सकते हैं तो यहां जान लीजिए उस फाइनेंस प्लान के बारे में जिसमें ये बाइक आपको 20 हजार रुपये की डाउन पेमेंट देने पर भी मिल जाएगी।

TVS Apache RTR 180 का क्या है फाइनेंस प्लान

टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 को खरीदने के लिए अगर 20 हजार रुपये का बजट आपके पास है तो ऑनलाइन फाइनेंस प्लान कैलकुलेटर के मुताबिक, बैंक इस बाइक पर 9.7 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर के साथ 1,31,923 रुपये का लोन जारी कर सकता है।

ये लोन जारी होने के बाद आपको TVS Apache RTR 180 के लिए 20 रुपये बतौर डाउन पेमेंट जमा करने होंगे और उसके बाद हर महीने 4,238 रुपये की मंथली ईएमआई अगले 3 साल तक जमा करनी होगी।

साथ ही इस बात का भी खास ध्यान रखना होगा कि टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 पर मिलने वाले इस लोन, डाउन पेमेंट और ईएमआई का प्लान आपकी बैंकिंग और सिबिल स्कोर पर निर्भर करता है। अगर आपके सिबिल स्कोर या बैंकिंग में नेगेटिव रिपोर्ट निकलती है तो बैंक अपने अनुसार इन तीनों में किसी भी तरह का परिवर्तन कर सकता है।

TVS Apache RTR 180 में कितना है माइलेज?

टीवीएस मोटर अपने इस सेगमेंट के लिए बड़ी ही मजबूती से इस बात का दावा करती है कि ये अपाचे स्पोर्ट्स बाइक 45 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

TVS Apache RTR 180 में कैसा है ब्रेकिंग सिस्टम

टीवीएस अपाचे 180 स्पोर्ट्स बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story