×

Twitter News: जल्दी करें 12 दिसंबर से शुरू हो रहा है ट्वीटर का ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन

Twitter News: सोमवार, 12 दिसंबर से उपयोगकर्ताओं को ब्लू चेकमार्क प्राप्त करने और विशेष सुविधाओं तक पहुंचने के लिए 'ट्विटर ब्लू' का सब्सक्रिप्शन खरीदने की सुविधा देगी।

Network
Report Network
Published on: 11 Dec 2022 2:45 AM GMT
Twitters blue tick subscription is starting from December 12
X

जल्दी करें 12 दिसंबर से शुरू हो रहा है ट्वीटर का ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन: Photo- Social Media

Twitter News: ट्विटर (Twitter) एक बार फिर अपनी प्रीमियम सेवा शुरू करने का प्रयास कर रहा है। शनिवार को, सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि वह सोमवार, 12 दिसंबर से उपयोगकर्ताओं को ब्लू चेकमार्क प्राप्त करने और विशेष सुविधाओं तक पहुंचने के लिए 'ट्विटर ब्लू' (Twitter blue) का सब्सक्रिप्शन खरीदने की सुविधा देगी। पिछला प्रयास विफल होने के एक महीने बाद ट्वीटर ने दोबारा ये सुविधा खोली है।

इससे पहले, माइक्रोब्लॉगिंग साइट कंपनी मशहूर हस्तियों, सरकारी संस्थाओं और पत्रकारों को नीले रंग का चेकमार्क प्रदान करती थी। हालांकि, एलोन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद, एक महीने में 8 अमरीकी डालर का भुगतान करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति को ब्लू चेक देने वाली सेवा शुरू की।

लेकिन साइट के शुरू होने के कुछ दिनों बाद ट्विटर ने सेवा को निलंबित कर दिया, क्योंकि साइट पर नकली खातों की बाढ़ आ गई थी, जिसमें मस्क के व्यवसाय टेस्ला और स्पेसएक्स की कापी करना शामिल था।

पेड सब्सक्राइबर्स को क्या मिलेगा

पुन: लॉन्च की गई सेवा के लिए शुल्क वेब उपयोगकर्ताओं के लिए 8 अमेरिकी डॉलर और आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए 11 अमेरिकी डॉलर प्रति माह है। ट्विटर के अनुसार, सदस्य कम विज्ञापन देखेंगे, लंबे वीडियो पोस्ट कर पाएंगे और उनके ट्वीट अधिक प्रमुखता से दिखाए जाएंगे।

सब्सक्रिप्शन-आधारित ट्विटर ब्लू सेवा को 29 नवंबर को फिर से शुरू करने के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन मस्क ने नकल को रोकने के बारे में सुनिश्चित होने तक कथित तौर पर फिर से लॉन्च को रोक दिया था। मस्क ने कहा था कि ब्लू टिक के लिए उपयोगकर्ताओं से मासिक भुगतान भी ट्विटर को सामग्री निर्माताओं को पुरस्कृत करने के लिए एक राजस्व धारा देगा।

ट्विटर पर वीडियो को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए

अन्य बातों के अलावा, मस्क ने कहा है कि कंपनी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर अपलोड समय को तेज करने पर काम करेगी, जिसमें वीडियो को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ट्विटर ने दुनिया भर में बड़ी खबर बनाई जब मस्क ने घोषणा की कि वे ब्लू टिक सत्यापन के लिए शुल्क लेंगे। तब से, कंपनी बहुत सारे कदम और बदलाव कर रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story