×

Twitter Down in India : माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर सर्विस भारत में हुई डाउन, जाने क्या है वजह

Twitter Down in India :ट्विटर सर्विस देश के हिस्सों में बाधित चल रही है। इस वजह से देश के कई हिस्सों में यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 13 Oct 2021 9:14 AM GMT (Updated on: 13 Oct 2021 9:24 AM GMT)
ट्विटर सर्विस भारत में हुई डाउन
X

 ट्विटर सर्विस भारत में हुई डाउन (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Twitter Down in India : सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ट्विटर ने कई हिस्सों में अपना काम बंद कर दिया है। जिसकी वजह से ट्विटर की सर्विस डाउन (Service Down) होने की सूचना मिली है। ट्विटर के डाउन होने से कई यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस परेशानी के चलते करीब 11 फीसदी लोगों ने सर्वर डाउन (Server Down) होने की सूचना दी है।

ट्विटर के सर्वर डाउन होने की सूचना Downdetector वेबसाइट की तरफ से भी मिल रही है। अब तक की जानकारी के अनुसार ट्विटर सर्विस बुधवार सुबह से ही देश के हिस्सों में बाधित चल रही है। इस दिक्कत की वजह से देश के कई हिस्सों में यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। Downdetector रिपोर्ट के मुताबिक 450 से ज्यादा ट्विटर यूजर्स की तरफ से शिकायत मिली है। इसमें से करीब 55 फीसदी यूजर्स ने शिकायत दर्ज की है। ट्विटर को इस्तेमाल करने में दिक्कत बताई है।

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के भारत के कई हिस्सों में सर्वर डाउन होने की सूचना मिली है। अब तक ट्विटर के डाउन होने की वजह का कोई पता नहीं चला है। फिलहाल इस मामले में ट्विटर की तरफ से अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है। बीते मंगलवार को गूगल की ईमेल सर्विस gmail अचानक डाउन हो गया था। इससे कई काम प्रभावित हो गए थे। जिससे यूजर्स को कई दिक्क्तों का सामना करना पड़ा था।


अब ज्यादातर काम सोशल मीडिया की मदद से किए जा रहे हैं। जैसे कोरोना की स्लॉट बुकिंग के काम में व्हाट्सऐप काफी मददगार साबित हो रहा है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप जैसी सोशल साइट के सर्वर डाउन होने से सरकार की कई योजना भी प्रभावित हो रही है। इससे कर्मचारी और यूजर्स दोनों को ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Shraddha

Shraddha

Next Story