×

Twitter Down: ट्वीटर का सर्वर डाउन, एलन मस्क की टीम पर उठने लगे सवाल

Twitter Down Today 11 December 2022: इससे पहले भी ट्वीटर डाउन हुआ था। तब पूरे यूके में डाउन डिटेक्टर पर ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा समस्याएं दर्ज की गई थीं उस समय रिपोर्ट की गई समस्याओं में से 73% ऐप से संबंधित थीं जबकि 26% वेबसाइट से संबंधित थीं।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 11 Dec 2022 2:05 PM GMT (Updated on: 11 Dec 2022 2:15 PM GMT)
Twitter
X

Twitter (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Twitter Down Today 11 December 2022: ट्वीटर का सर्वर डाउन हो गया। यह शाम सात बजे के लगभग डाउन हुआ है। जिसके चलते ट्वीटर पर पोस्ट नहीं हो पा रहे हैं। जिसके चलते दुनिया भर के करोड़ों यूजर्स के एकाउंट प्रभावित हुए हैं। जिसके चलते यूजर्स को अपना प्रोफाइल खोलने में दिक्कत आने लगी। हालाँकि उपयोगकर्ता प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से मुद्दों के बारे में शिकायत करने में सक्षम थे, लेकिन वे ट्वीट्स के जवाबों को लोड करने में सक्षम नहीं थे। रविवार शाम करीब छह बजे से दिक्कत शुरू हुई। दुनिया की तमाम जगहों के यूजर्स प्रभावित हुए।

इससे पहले भी ट्वीटर डाउन हुआ था। तब पूरे यूके में डाउन डिटेक्टर पर ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा समस्याएं दर्ज की गई थीं उस समय रिपोर्ट की गई समस्याओं में से 73% ऐप से संबंधित थीं जबकि 26% वेबसाइट से संबंधित थीं।

कई उपयोगकर्ताओं के लिए, ट्विटर रविवार को खाली हो गया क्योंकि डाउनडिटेक्टर ने भारत में शाम 7 बजे 2,838 आउटेज की सूचना दी। कई उपयोगकर्ताओं के लिए, उनकी समयरेखा ताज़ा नहीं हुई जबकि कई खाते गैर-मौजूद थे। ट्विटर के मालिक एलोन मस्क ने एक क्रिप्टेक ट्वीट साझा करने के घंटों बाद रिपोर्ट की, जिसमें उन्होंने कहा, "बॉट्स कल एक आश्चर्य के लिए हैं '। सोशल मीडिया कंपनी की ओर से आउटेज की पुष्टि करने वाला कोई बयान नहीं आया। रिपोर्ट में यह कहा गया है कि कई उपयोगकर्ता माइक्रोब्लॉगिन साइट का उपयोग करने में सक्षम थे क्योंकि यह एक बड़ी आउटेज नहीं थी।

ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने गुप्त ट्वीट्स की एक श्रृंखला साझा की, जिसमें एक माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म 'एक अपराध स्थल' का उल्लेख किया। इसी के बात ट्वीटर डाउन हो गया। एलोन मस्क ने ट्वीट्स की एक और गुप्त श्रृंखला के साथ माइक्रोब्लॉगिंग साइट के उपयोगकर्ताओं के बीच हलचल मचा दी।

मस्क ने लिखा, "ट्विटर एक सोशल मीडिया कंपनी और अपराध स्थल दोनों है"। इसके बाद टेस्ला के मालिक ने एक मीम शेयर किया, जिसमें एक ग्रेवस्टोन को 'ट्विटर के सबसे गहरे रहस्य' शब्दों के साथ दिखाया गया था। दूसरी छवि में एक व्यक्ति को हाथ में फावड़ा लिए हुए दिखाया गया है, जिसे 'एलोन' के रूप में लेबल किया गया है। प्लेटफ़ॉर्म पर अधिक पारदर्शिता लाने के लिए स्पेसएक्स के सीईओ की सराहना करते हुए उपयोगकर्ताओं ने टिप्पणियों को लिया। एक यूजर ने लिखा, "यह एक्सपोज का सीजन है। उन सभी को एक्सपोज करें। प्लीज।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "ईमानदारी से खुशी है कि आपने यह चीज खरीदी। साफ करने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन समझदार लोग आपके पक्ष में हैं।"

Admin 2

Admin 2

Next Story