×

Twitter Down: डाउन हुआ ट्विटर, पैसे लगाकर वेरीफाइड कराने वाले हुए परेशान

Twitter Down: बुधवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट को वैश्विक स्तर पर उपयोगकर्ताओं के लिए बड़े पैमाने पर आउटेज का सामना करना पड़ा। प्लेटफॉर्म पर #Twitter Down ट्रेंड कर रहा है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 1 March 2023 12:29 PM GMT (Updated on: 1 March 2023 1:14 PM GMT)
Twitter Down
X

Twitter Down (Pic: Social Media)

Twitter Down: ट्विटर एक बार फिर डाउन हो गया है। यह कोई नई बात नहीं है क्योंकि पिछले कुछ महीनों में प्लेटफॉर्म को कई बार आउटेज का सामना करना पड़ा है। बुधवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट को वैश्विक स्तर पर उपयोगकर्ताओं के लिए बड़े पैमाने पर आउटेज का सामना करना पड़ा। प्लेटफॉर्म पर #Twitter Down ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने हाल ही में कहा था कि वह अपनी टीम के साथ फिलहाल ट्विटर पर सभी मुद्दों को ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता नहीं है।

समस्या के समाधान के लिए टीम कर रहीं हैं काम - एलन मस्क

एलन मस्क ने कहा कि टीम इसे सुधारने और यूजर के लिए और भी बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है। आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर भी इसको लेकर शिकायत की है। यह समस्या मोबाइल ऐप और डेस्कटॉप दोनों पर हो रही है।

अभी ट्विटर में फ्रेंड या कांटेक्ट लिस्ट में ट्वीट नहीं दिखा रहा है। साथ ही ट्रेंडिंग हैशटैग भी दिखाई दे रहे थे। सबसे अधिक ट्रेंडिंग हैशटैग में #Twitter Down ट्रेंड कर रहा था, जिसके तहत हजारों ट्वीट किए गए थे। हालांकि फ़ीड दिखाई नहीं दे रहा था, ट्वीट्स पोस्ट करने में कोई ज्यादा समय नहीं लगा। इसलिए, यह मान लेना ठीक होगा कि केवल फ़ीड में ही कुछ समस्या है। कुछ यूजर के अकाउंट से फॉलोअर्स ही गायब हो गए। लेकिन दूसरे इसे देख सकते थे।

अभी होमपेज पर कुछ इस तरह का मैसेज दिख रहा हैं जिसमें लिखा है "ट्विटर में आपका स्वागत है। यह देखने के लिए कि आपकी दुनिया में क्या हो रहा है, यह सबसे अच्छी जगह है। कुछ लोगों को फॉलो करें। यही मैसेज डेस्कटॉप और मोबाइल एप दोनों पर दिख रहा है। जब हमने #Twitter Down सर्च किया, तो एलोन मस्क का प्रोफाइल सामने आया।

छटनी के बाद आई समस्या

यह समस्या तब हुई जब मस्क ने अचानक 10 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया, जो लगभग 200 लोग हैं। नौकरी गंवाने वाले ट्विटर के कर्मचारियों में कई उत्पाद प्रबंधक, इंजीनियर और डेटा साइंस विभाग के लोग शामिल थे। मस्क ने एस्थर क्रॉफर्ड को भी निकाल दिया, जो ब्लू वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन और आगामी भुगतान प्लेटफॉर्म जैसी परियोजनाओं का नेतृत्व कर रहे थे। इसके अतिरिक्त, क्रिस रेडी, जो बिक्री के कार्यवाहक ट्विटर प्रमुख थे, को भी छंटनी के नवीनतम दौर के दौरान छोड़ने के लिए कहा गया था।

प्लेटफॉर्म ठप होने के बाद ट्विटर यूजर्स मस्क को ट्रोल कर रहे हैं। उनमें से कुछ ने कहा कि मस्क ने सभी इंजीनियरों को हटा दिया होगा और इसलिए प्लेटफॉर्म ठीक से काम नहीं कर रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story