×

Twitter Down: डाउन हुआ ट्विटर, मैसेज आना-जाना बंद, सोशल मीडिया पर लगी शिकायतों की भरमार

Twitter Down: सुबह 7 बजे से ट्विटर डाउन है। अमेरिका में भी हजारों यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Dec 2022 2:49 AM GMT (Updated on: 29 Dec 2022 3:07 AM GMT)
Twitter Down
X

Twitter Down (photo: social media )

Twitter Down: दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर गुरूवार सुबह डाउन हो गया। यूजर्स अपना अकाउंट लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं। सोशल मीडिया पर शिकायतों का अंबार लग गया है। तमाम यूजर्स स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुबह 7 बजे से ट्विटर डाउन है। अमेरिका में भी हजारों यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम के मुताबिक, गुरूवार सुबह सात बजे से ट्विटर के वेब वर्जन में लॉगिन करने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग पीसी या लैपटॉप में साइन इन नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि, मोबाइल में ट्विटर सही तरीके से काम कर रहा है। भारत के अलावा यूएस में भी की ट्विटर यूजर्स इससे परेशान हैं और सोशल मीडिया पर इस समस्या को शेयर कर रहे हैं।


कुछ यूजर्स ट्विटर पर उठा रहे सवाल

ट्विटर का वेब वर्जन डाउन होने को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स की तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। कुछ यूजर्स ऐप में ट्विटर के चलने और वेब पर न चलने को लेकर कंपनी की मंशा पर सवाल खड़े कर रहे हैं। तहसीन कमल नामक एक ट्विटर यूजर लिखते हैं, ट्विटर ने मुझे अपने फोन या लैपटॉप पर ब्राउज़रों का उपयोग करके लॉगिन नहीं करने दिया। हम्म। यह मैं आईफोन पर ऐप का उपयोग कर रहा हूं। क्या हमें ऐप का यूज करने के लिए मजबूर किया जा रहा है? मैं तब अलविदा कहूंगा।

डाउनडिटेक्टर वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, नागपुर, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता सहित भारत के कई बड़े शहरों में आउटेज की सूचना मिली थी। कई बार रिफ्रेश करने के बावजूद लॉगिन या लॉग आउट करने पर यूजर्स को एरर के मैसेज दिखाई पड़ रहे हैं।

बता दें कि एलन मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण किए जाने के बाद ऐसा तीसरी बार हुआ है, जब ट्विटर डाउन हो गया। इसको लेकर सोशल मीडिया पर मस्क की खिंचाई भी हो रही है। दिसंबर माह में दूसरी बार ट्विटर डाउन हुआ है, इससे पहले 11 दिसंबर को यूजर्स को ऐसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ा था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story