×

Twitter Fake Accounts: ट्विटर पर नकली एकाउंट्स की भरमार, ब्लू टिक प्रोग्राम रोका गया

Twitter Fake Accounts: ट्विटर नकली खातों से लगातार जूझ रहा है क्योंकि कंपनी ने भुगतान करने वाले ग्राहकों को सत्यापित ब्लू चेक मार्क प्राप्त करने की अनुमति दी है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 12 Nov 2022 4:52 AM GMT
Twitter Fake ID  blue tick
X

Twitter Fake ID blue tick (photo: social media )

Twitter Fake Accounts: ट्विटर ने 8 डॉलर में ब्लू टिक देने की नई व्यवस्था रोक दी है। इसकी वजह अचानक नकली एकाउंट्स की भरमार हो जाना है। फीस दे कर लोगों ने दूसरों के नाम वाले एकाउंट पर ब्लू टिक ले लिए हैं। "प्लेटफॉर्मर" के अनुसार ट्विटर के मौजूदा ग्राहकों के खाते चालू रहेंगे।

बताया जाता हैं कि कंपनी ने हाई-प्रोफाइल खातों के लिए "ऑफिशियल" बैज को भी बहाल कर दिया है। ये बैज व्यवसायों और प्रमुख मीडिया आउटलेट्स के प्रोफाइल के नीचे फिर से दिखाई दे रहा है। इस पहचान चिह्न को इस सप्ताह की शुरुआत में रोल आउट किया गया था लेकिन फिर बन्द कर दिया गया। अब ये फिर शुरू हो गया है।

इस बीच ट्विटर नकली खातों से लगातार जूझ रहा है क्योंकि कंपनी ने भुगतान करने वाले ग्राहकों को सत्यापित ब्लू चेक मार्क प्राप्त करने की अनुमति दी है। निन्टेंडो इंक होने का दावा करने वाले एक खाते ने सुपर मारियो की एक मध्य उंगली पकड़े हुए एक छवि पोस्ट की, जबकि फार्मा दिग्गज एली लिली एंड कंपनी के रूप में एक अन्य ने ट्वीट किया कि इंसुलिन अब फ्री हो गया है। एक कथित टेस्ला खाते ने कार निर्माता के सुरक्षा रिकॉर्ड के बारे में मज़ाक उड़ाया।

ट्विटर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि प्रतिरूपण से निपटने के लिए, हमने कुछ खातों में एक 'ऑफिशियल' लेबल जोड़ा है। एलोन मस्क ने उसी दिन ट्वीट किया कि पैरोडी में लगे सभी खातों में उनके नाम में "पैरोडी" शामिल होना चाहिए।

चुनौतियों का सामना करना पद रहा

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति, जिन्होंने पिछले महीने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया था, को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि शीर्ष विज्ञापनदाताओं ने कंपनी की कपटी और अभद्र भाषा से निपटने की क्षमता पर चिंता के बीच अपने हाथ खींच लिये हैं। मस्क ने इस सप्ताह कर्मचारियों को अपने पहले संबोधन में यहां तक कहा कि कंपनी दिवालियापन का सामना कर सकती है।

मस्क ने सभी कर्मचारियों के नाम एक ईमेल बुधवार रात भेजा, जिसमें उन्होंने कहा कि वह ज्यादातर कर्मचारियों के लिए रिमोट वर्क खत्म कर रहे हैं। मस्क ने शुक्रवार को कर्मचारियों को एक और ईमेल भेजा, जिसमें उन्होंने कहा कि वह देर रात तक ट्विटर मुख्यालय में थे और देर से काम करने वाले कर्मचारियों को धन्यवाद दिया। मस्क ने यह भी लिखा कि अगर कोई व्यक्ति यथोचित रूप से कार्यालय में नहीं आ सकता है और असाधारण स्तर पर प्रदर्शन कर रहा है तो घर से काम करना ठीक है। मस्क ने ये भी कहा कि वह एक ही स्थान पर काम करने की प्रभावशीलता में बहुत विश्वास करते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story