×

New Twitter Update: ट्विटर का नया अपडेट, यूट्यूब और इंस्टा की तरह देख सकेंगे वीडियो

New Twitter Update: ट्विटर ने अपने ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अपडेटेड इमर्सिव मीडिया व्यूअर एक क्लिक पर पूरे वीडियो को स्क्रीन पर दिखाता है, जिससे आप आसानी से पूर्ण वीडियो का अनुभव ले सकते हैं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 30 Sep 2022 3:01 PM GMT
Twitter is becoming more easy like updates watching videos
X

Twitter is becoming more easy like updates watching videos (Social Media)

New Twitter Update: सोशल मीडिया साइट ट्विटर ने कुछ नए अपडेट जारी किए है। इस नए अपडेट से अब ट्विटर पर वीडियों देखना आसान हो जाएगा। कंपनी ने गुरुवार को एक आधिकारिक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि वीडियो बातचीत का एक बड़ा हिस्सा होता हैं और यह सबसे आकर्षक तरीकों में से एक हैं जिसके माध्यम से लोग खुद को ऑनलाइन व्यक्त करते हैं। वास्तव में ट्विटर द्वारा साझा किए गए वीडियो को हर साल अरबों लोग देखते हैं।

ट्विटर ने अपने ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अपडेटेड इमर्सिव मीडिया व्यूअर एक क्लिक पर पूरे वीडियो को स्क्रीन पर दिखाता है, जिससे आप आसानी से पूर्ण, इमर्सिव व्यूइंग अनुभव ले सकते हैं। इसे आप एक्टिव करने के लिए बस ट्विटर ऐप में किसी वीडियो पर टैप या क्लिक करके देख सकते हैं।


वीडियो को फ़ुल स्क्रीन मोड में लॉन्च करने के बाद वीडियो को अब खोजना भी आसान होगा। अधिक आकर्षक वीडियो कंटेंट ब्राउज करने लिए बस ऊपर स्क्रॉल करें। अगर आप व्यू से बाहर जाना चाहते हैं या असल ट्वीट पर वापस जाना चाहते हैं, तो ऊपरी बाएँ कोने में पीछे के एरो पर क्लिक करें। इमर्सिव मीडिया व्यूअर आने वाले दिनों में iOS पर और अंग्रेज़ी में Twitter का उपयोग करने वाले लोगों के लिए जल्द उपलब्ध होगा।

इसके साथ ही कंपनी ने अपने 'एक्सप्लोर' (Explore) टैब में एक नया वीडियो क्राउजल (Video Carousel) लॉन्च किया है। यूजर्स को अब ऐप पर एक 'videos for you' कैटेगरी दिखाई देगी, जिसमें उन लोकप्रिय और ट्रेंडिंग वीडियो को प्रदर्शित किया जाएगा, जो ऐप के एआई के मुताबिक आपको पसंद आ सकते हैं।

आपको बता दें कि Twitter का नए 'इमर्सिव मीडिया व्यूअर' फीचर आने वाले दिनों में इंग्लिश भाषा में iOS ऐप यूज करने वाले यूजर्स के लिए जल्द उपलब्ध होगा। वहीं 'वीडियो क्राउजल' इंग्लिश भाषा में Android और iOS ऐप इस्तेमाल करने वाले चुनिंदा देशों के यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story