×

Twitter New Features: मस्क अब ट्विटर पर लिखने की लिमिट 1000 तक करेंगे, आइए देखें और क्या नया होगा

Twitter New Features: एलन मस्क अब एक नए बदलाव में ट्विटर पर लिखने की लिमिट 280 से बढ़ा कर 1000 कैरेक्टर यानी वर्ण तक कि जाने की उम्मीद है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 29 Nov 2022 1:20 AM GMT
Elon Musk
X

Elon Musk (Pic: Social Media)

Twitter New Features: एलन मस्क ट्विटर में बड़े बदलाव लाने की योजना पर काम कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि ट्विटर यूजर्स की संख्या 1 बिलियन के पार चली जाए। अब एक नए बदलाव में ट्विटर पर लिखने की लिमिट 280 से बढ़ा कर 1000 कैरेक्टर यानी वर्ण तक कि जाने की उम्मीद है।

1,000 वर्णों तक बढ़ाने की बना रहे योजना: एलोन मस्क

खुद एलोन मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर की वर्ण सीमा को 280 से 1,000 वर्णों तक बढ़ाने की योजना बना रहे हैं क्योंकि वह इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में बदलाव करना जारी रखना चाहते हैं। प्रत्येक ट्वीट में वर्ण सीमा को 1,000 तक बढ़ाने के बारे में एक ट्विटर यूजर मि मांग के जवाब में, मस्क ने जवाब दिया, "यह टू डू सूची में है।"

44 अरब डॉलर में ट्विटर का किया था अधिग्रहण

इससे पहले एक ट्विटर यूजर ने सुझाव दिया था कि कंपनी को "कष्टप्रद 280" के बजाय वर्ण सीमा 420 बनानी चाहिए। इस पर मस्क ने लिखा - अच्छा विचार है। 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने के कुछ दिनों बाद, मस्क ने कहा था कि वह यूजर्स को लंबे ट्वीट और वीडियो पोस्ट करने देने के लिए तैयार हैं। अभी ट्विटर पर 280 वर्णों की लिमिट है लेकिन इसे घटाने या बढ़ाने के मसले पर यूजर्स की राय अलग अलग है।

वर्ण सीमा बढ़ाना उनकी टू-डू सूची में है: मस्क

मस्क के जवाब में यह कहते हुए कि वर्ण सीमा बढ़ाना उनकी टू-डू सूची में है, एक ट्विटर यूजर ने कहा कि प्लेटफ़ॉर्म को वर्ण सीमा में रिक्त स्थान गिनना बंद कर देना चाहिए। एक अन्य यूजर ने सुझाव दिया कि ट्विटर को ट्वीट की लंबाई 280 वर्णों पर रखनी चाहिए, लेकिन साथ ही लंबे-चौड़े नोट्स अटैच करने की अनुमति भी होनी चाहिए। आखिरी बार ट्विटर ने 2017 में अपनी कैरेक्टर लिमिट में बदलाव किया था, जब कंपनी ने इसे 140 से बढ़ाकर 280 कर दिया था। मस्क ने अपने अधिग्रहण के बाद से मंच पर कई बदलावों की घोषणा की है। मस्क जल्दी ही ट्विटर पर तीन तरह के वेरीफाइड अकॉउंट लाने वाले हैं। ये गोल्ड, ग्रे और ब्लू रंग की टिक वाले होंगे। इनकी फीस क्या होगी ये अभी खुलासा नहीं हुआ है।

अगले सप्ताह से ट्विटर पर प्रतिबंधित खातों को "आम माफी" प्रदान की जाएगी: मस्क

हालांकि उन्होंने पहले प्रति माह 8 डॉलर में ब्लू टिक देने की पेशकश की थी। एलोन मस्क ने कहा है कि ट्विटर अपनी प्रीमियम सेवा को अगले हफ्ते से फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है। इसके अतिरिक्त, मस्क ने कहा है कि अगले सप्ताह से ट्विटर पर प्रतिबंधित खातों को "आम माफी" प्रदान की जाएगी। इससे पता चलता है कि संगीतकार अभिजीत बनर्जी, अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल सहित कई प्रसिद्ध लोग जल्द ही ऐप पर वापसी कर सकते हैं।

''इस वर्ष की दूसरी तिमाही में ट्विटर के लगभग 238 मिलियन मासिक यूजर थे''

एक ट्विटर प्रवक्ता ने बताया था कि इस वर्ष की दूसरी तिमाही में ट्विटर के लगभग 238 मिलियन मासिक यूजर थे। मस्क को 18 महीनों में 1 बिलियन यूजर तक पहुंचने के लिए अगले 18 महीनों में कम से कम, औसतन 42 मिलियन नए यूजर हर महीने जोड़ने की आवश्यकता है। मस्क की योजना ट्विटर के यूजर्स की संख्या 1 बिलियन करने की है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story