×

Twitter: एलन मस्क का बड़ा ऐलान, ट्विटर यूजर्स को चुकानी पड़ सकती है बड़ी रकम

Twitter: ट्विटर यूज़र्स को एप के इस्तेमाल हेतु एक निहित रकम चुकानी पास सकती है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 4 May 2022 2:31 AM GMT
Twitter: एलन मस्क का बड़ा ऐलान, ट्विटर यूजर्स को चुकानी पड़ सकती है बड़ी रकम
X

Twitter: टेस्ला और स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क द्वारा 44 अरब डॉलर की भारी-भरकम नगद रकम के साथ ट्विटर खरीदने के बाद से ही एप में नए बदलावों को लेकर चर्चा बेहद जोरों पर थी, ऐसे में यह आ रही नई खबर होने वाले बदलाबों को लेकर पुष्टि कर रही है। इस खबर के मद्देनज़र एलन मस्क ने साफ संकेत दिए हैं कि आने वाले समय में ट्विटर यूज़र्स को एप के इस्तेमाल हेतु एक निहित रकम चुकानी पास सकती है, हालांकि मस्क ने आम यूज़र्स के लिए ट्विटर को हमेशा मुफ्त रखने की भी बात कही है।

ट्विटर के उपयोग हेतु यूज़र्स को पैसे का भुगतान करना होगा

एलन मस्क के इस बयान से काफी हद तक साफ है कि ट्विटर आम यूज़र्स के लिए तो फ्री रहेगा लेकिन सरकारी और वाणिज्यिक उपयोग और सरकारी उपयोगकर्ताओं द्वारा ट्विटर के उपयोग हेतु यूज़र्स को पैसे का भुगतान करना होगा। इस संबंध में एलन मस्क ने ट्वीट किए हैं, जिसमें उन्होनें लिखा है कि-"आम उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर हमेशा मुफ़्त रहेगा, लेकिन वाणिज्यिक व सरकारी उपयोगकर्ताओं के लिए शायद थोड़ी सी कीमत चुकानी पड़ सकती है।"

एलन मस्क द्वारा ट्विटर का 44 अरब डॉलर में ट्विटर के पूर्ण अधिग्रहण करने के बाद से बदलावों को लेकर कई कयास जारी हैं। एलन मस्क ने भी लगातार अपने ट्वीट्स के माध्यम से संभावित बदलावों पर प्रकाश डाला है। हालांकि, निकटम भविष्य में वाणिज्यिक और सरकारी यूज़र्स के लिए ट्विटर के उपयोग मुफ्त नहीं रहने वाला है।

इसी के साथ एलन मस्क ने अभिव्यक्ति की आज़ादी का समर्थन करते हुए ट्विटर को एक ऐसा ही माध्यम बनाने की बात कही थी। हालांकि ट्विटर खरीदने के बाद से कई उतार चढ़ाव भी आए, जिसमें उनकी कंपनी टेस्ला के शेयर रिकॉर्ड स्तर तक गिरे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story