×

Vine App Bring Back: ट्विटर के मालिक एलोन मस्क फिर शुरू करने जा रहे हैं Vine ऐप, टिकटोक जैस होगा ऐप

Vine App Bring Back: वाइन ने वापसी करने के लिए कहा। बताया कि मस्क ने कथित तौर पर ट्विटर पर इंजीनियरों को वाइन रीबॉट पर काम करने के लिए कहा है जो साल के अंत तक तैयार हो सकता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 1 Nov 2022 1:43 PM GMT
Vine App Bring Back
X

Vine App Bring Back(photo-social media)

Vine App Bring Back: ट्विटर का अधिग्रहण करने के कुछ दिनों बाद, एलोन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोल चलाया, जिसके वह अभी मालिक हैं। "वाइन वापस लाओ?" उसने अपने अनुयायियों से पूछा। इससे पहले कि टिकटॉक वीडियो और इंस्टाग्राम रीलों ने हमारे स्मार्टफोन पर कब्जा कर लिया और अनगिनत प्रभावशाली लोगों को जन्म दिया, आप छोटे वाइन वीडियो बना सकते थे। आपकी याददाश्त को ताज़ा करने के लिए, वाइन को 2012 तक अधिग्रहित कर लिया गया था, और शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप बेहद लोकप्रिय था और इसने गुमनामी में लुप्त होने से पहले बहुत सारे इंटरनेट सितारे दिए थे।

ट्विटर का अधिग्रहण करने के कुछ दिनों बाद, एलोन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोल चलाया, जिसके वह अभी मालिक हैं। उसने अपने अनुयायियों से पूछा। और परिणाम बकाया हैं, 49.2 मिलियन वोटों में से 69 प्रतिशत के साथ वाइन ने वापसी करने के लिए कहा। बताया कि मस्क ने कथित तौर पर ट्विटर पर इंजीनियरों को वाइन रीबॉट पर काम करने के लिए कहा है जो साल के अंत तक तैयार हो सकता है। उन्हें ऐप के पुराने कोड बेस को देखने के लिए सौंपा गया है, जिसे 2016 में बंद होने के बाद से बदला या अपडेट नहीं किया गया है। वास्तव में, वेबसाइट ने बताया कि मस्क ने बायआउट पूरा करने से महीनों पहले वाइन पर चर्चा की थी।

मस्क ने अपने फॉलोअर्स से यहां तक ​​पूछा, 'हम इसे टिकटॉक से बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं?

हालाँकि, वाइन के पुनरुद्धार की प्रतीक्षा में कई चुनौतियाँ हैं। उत्पाद एक पुराने कोड पर बनाया गया है जो अब ट्विटर के मौजूदा सिस्टम के साथ संचार नहीं कर सकता है और संभवतः इसे फिर से लिखने की आवश्यकता होगी। टिकटॉक और वाइन के बीच एक बड़ा अंतर इस तथ्य में निहित है कि पूर्व एक एल्गोरिथ्म का उपयोग करता है, बाद वाला उपयोगकर्ता के सामाजिक अनुसरण पर निर्भर करता है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कई ट्विटर कर्मचारियों ने स्वेच्छा से वाइन प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए इस उम्मीद के साथ काम किया है कि मस्क इस प्रयास में शामिल होने के लिए उत्साहित हैं कि उन्हें अपनी नौकरी रखने में मदद मिल सकती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story