×

Twitter: ट्विटर में आएगा एडिट बटन, लेकिन सिर्फ पेड यूजर्स के लिए

Twitter: ट्विटर यूजर्स के लिए अब खुशखबरी है कि जल्द ही ट्विटर पर एडिट बटन आने वाला है। कंपनी इस फीचर का परीक्षण करने की प्रक्रिया में है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 1 Sep 2022 4:02 PM GMT
Twitter
X

Twitter। (Social Media)

Click the Play button to listen to article

Twitter Edit Button: बरसों से ट्विटर यूजर्स इस प्लेटफार्म पर एडिट बटन की मांग कर रहे है। ट्विटर पर कोई पोस्ट करने के बाद आप उसमें कोई संशोधन या फेरबदल नहीं कर सकते। बल्कि पूरी पोस्ट डिलीट करके फिर से लिखनी होती है।

जल्द ही ट्विटर पर आने वाला है एडिट बटन

ट्विटर यूजर्स (Twitter User) के लिए अब खुशखबरी है कि जल्द ही ट्विटर पर एडिट बटन आने वाला है। कंपनी इस फीचर का परीक्षण करने की प्रक्रिया में है। ट्विटर ने एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।हालांकि यह सुविधा केवल ट्विटर ब्लू सदस्यता के लिए 4.99 डॉलर प्रति माह का भुगतान करने वालों के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी ने कहा है कि इस फीचर को जोड़ने के लिए यूजर्स के अनुरोधों की बाढ़ के बाद ये निर्णय लिया गया है। वैसे, अभी स्पष्ट नहीं है कि यूजर्स अपने फ़ीड में संपादित ट्वीट देखेंगे या नहीं। लेकिन प्लेटफॉर्म ने एक ट्वीट के निचले बाएं कोने में एक पेन आइकन और एक "अंतिम संपादित" टाइमस्टैम्प के साथ, यह फीचर कैसा दिखेगा, इसका एक स्क्रीनशॉट साझा किया है।

ट्विटर ने एक ब्लॉग पोस्ट में समझाया है कि एडिट बटन फीचर का आंतरिक परीक्षण पहले एक छोटे समूह के साथ किया जा रहा है, और आने वाले हफ्तों में इसे ट्विटर ब्लू ग्राहकों के लिए शुरू करने की योजना है। इसे पहले किसी एक देश में लांच किया जाएगा और फिर धीरे-धीरे इसका विस्तार किया गया।

ट्विटर ने लिखा है कि यह देखते हुए कि यह हमारी अब तक की सबसे अधिक अनुरोधित विशेषता है, हम आपको हमारी प्रगति पर अपडेट करना चाहते हैं और आपको और एक चेतावनी देना चाहते हैं, भले ही आप एक परीक्षण समूह में न हों, फिर भी हर कोई यह देखने में सक्षम होगा कि क्या किसी ट्वीट को संपादित किया गया है। यूजर्स पोस्ट करने के ठीक 30 मिनट में ट्वीट्स को "कुछ बार" संपादित करने में सक्षम होंगे। संपादित ट्वीट में आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल दिखाई देंगे, जिस पर कोई भी यूजर क्लिक करके ट्वीट का पूरा संपादन इतिहास और पुराने संस्करण देख सकता है।

जैक डोर्सी ने छोड़ दिया था नवंबर में सीईओ का पद

ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी (Twitter CO-Founder Jack Dorsey), जिन्होंने नवंबर में सीईओ का पद छोड़ दिया था, एडिट बटन के विरोध में थे और उन्होंने 2020 में कहा था कि "हम शायद ऐसा कभी नहीं करेंगे।" एक एडिट बटन "कई वर्षों से सबसे अधिक अनुरोधित ट्विटर सुविधा" रहा है, ट्विटर के उपभोक्ता उत्पाद के उपाध्यक्ष जे सुलिवन ने इस वर्ष कहा था। एलोन मस्क सहित कई यूजर्स से इस बारे में अनुरोध आया है।

ट्विटर पर 237 मिलियन से अधिक दैनिक सक्रिय यूजर्स

ट्विटर पर 237 मिलियन से अधिक दैनिक सक्रिय यूजर्स हैं। लेकिन फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और कई अन्य साइटों के विपरीत, ट्विटर इस तरह की सुविधा प्रदान नहीं करने वाला एकमात्र प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। नया बटन ट्विटर के लिए सबसे बड़े बदलावों में से एक है क्योंकि इसने संदेशों के लिए अपनी अक्षर सीमा 140 से बढ़ाकर 280 कर दी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story