×

Twitter की प्राइवेसी पॉलिसी में अपडेट, अब आपका ज्यादा से ज्यादा डेटा होगा कलेक्ट

Twitter Update privacy policy: ट्विटर ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में कई बदलाव किए हैं। इस पॉलिसी को आपको मानना ही होगा , इसके लिए कोई आप्शन नहीं दिया गया है ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 22 July 2021 1:51 AM GMT (Updated on: 22 July 2021 1:53 AM GMT)
twitter
X

ट्विटर (फोटो : सोशल मीडिया )

Twitter Update privacy policy: whatsapp की ही तरह अब Twitter में भी पॉप-अप नोटिफिकेशन मिलेगा। ट्विटर ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में कई बदलाव किए हैं । इस पॉलिसी को आपको अपनाना ही होगा , इसके लिए कोई आप्शन नहीं दिया गया है । ये पॉलिसी अगले महीने से यानी 19 अगस्त से 2021 से लागू कर दी जाएगी । जैसे ही आप अपना ट्विटर अकाउंट ओपन करेंगे आपको पॉप-अप नोटिफिकेशन देखेगा ।

ये बात भी जान लीजिए की इसे यूज़ करने के लिए Twitter आपके पर्सनल डेटा को ले सकता है । नई प्राइवेसी पॉलिसी के तहत यूजर के डिवाइस के साथ उसका IP एड्रेस स्टोर कर सकता है । इसमें रजिस्टर्ड किए हुए यूजर्स को E-Mail एड्रेस, कॉन्टैक्ट के साथ बाकी सभी सोशल मीडिया एप जैसे इसमें भी यूजर्स को अपना फोन नंबर देना होगा साथ ही अपनी प्रोफाइल शेयर करना होगा।

ऐसे रहेगा अकाउंट सुरक्षित

इन सबके अलावा ट्विटर यूजर को स्पैम से बचाने के लिए उनके मैसज को स्कैन करेगा । यूजर द्वारा दी गई जानकारी उनके अकाउंट को सुरक्षित रखने के काम आएगा, उनके रिलेवेंट ट्वीट्स, इवेंट्स और एड्स के साथ पीपल टू फॉलो दिलाने में मदद भी करेगा ।

ट्विटर बताएगा कैसे कंटेंट में है रूचि

ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) के बारे में तो आप ने सुना ही होगा इसका इस्तेमाल कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में ही होगा है । इसमें भी कुछ बदलाब किए जा रहे है । यूजर को अपने मंथली फी देने पर एक्सक्लूसिव फीचर्स और प्रीमियम कस्टमर सपोर्ट मिलेगा । इसके अलावा यूजर क्या पढ़ता है , शेयर करता है , लाइक करता है , इन सभी जानकारी को देखते हुए ट्विटर ये पता लगाएगा आप किस टॉपिक में रूचि रखते है । उसके अनुसार ही यूजर के स्क्रीन पर वैसे कंटेंट दिखेगे । इसके साथ ख़ास बात ये भी है कि यूजर दिए डेटा में बदलाव भी कर सकेंगे, उसे वो सेटिंग में जाकर कंट्रोल कर सकेंगे ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story