×

X (aka Twitter) Down: एक बार फिर डाउन हुआ ट्विटर, जाने इसकी वजह

X (aka Twitter) Down: एलोन मस्क वाला एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) को डाउनटाइम का सामना करना पड़ रहा है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Dec 2023 8:35 AM GMT
X (aka Twitter) Down: एक बार फिर डाउन हुआ ट्विटर, जाने इसकी वजह
X

X (aka Twitter) Down: एलोन मस्क वाला एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) को डाउनटाइम का सामना करना पड़ रहा है। कई यूजर्स रिपोर्ट कर रहे हैं कि वे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म तक पहुंचने में असमर्थ हैं और डाउनडिटेक्टर पर भी यह स्पष्ट है, जो कहता है, "यूजर्स रिपोर्ट एक्स (ट्विटर) पर समस्याओं का संकेत देती हैं।" ऐसा प्रतीत होता है कि वेबसाइट और ऐप दोनों में समस्याएँ हैं। जबकि वेबसाइट सफलतापूर्वक लोड हो रही है, पोस्ट (या ट्वीट) टाइमलाइन पर लोड नहीं हो रहे हैं यही बात एक्स ऐप पर भी लागू होती है।

जाने इसका कारण

आपको बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के आउटेज ट्रैक करने वाली डाउनडिटेक्टर ने बताया कि इस समय 21 दिसंबर को दुनिया में कई हिस्सों में ट्विटर डाउन चल रहा है। ये समस्या सुबह 10:54 बजे से शुरू हुई है, आज 21 दिसंबर को दुनिया भर के अलग अलग हिस्से से करीब सात हजार से अधिक यूजर्स ने ट्विटर डाउन होने को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। ये सबसे ज्यादा 33 करोड़ लोगो को एफेक्ट किया है।

ट्विटर का एक्स प्रीमियम प्लान

फिर एक्स प्रीमियम है जो अब तक की एकमात्र सदस्यता योजना थी। एक्स प्रीमियम में, आपको दो चीजों को छोड़कर सब कुछ मिलता है, जो पूरी तरह से अनुपलब्ध नहीं हैं, लेकिन आपको उनमें से केवल आधा ही मिलता है। तो आपको फ़ॉर यू और फ़ॉलोइंग में आधे विज्ञापन मिलेंगे, और 'बड़ा' उत्तर बढ़ावा मिलेगा। संदर्भ के लिए, एक्स प्रीमियम+ आपको फॉर यू और फॉलोइंग में कोई विज्ञापन नहीं देता है, और 'सबसे बड़ा' उत्तर बढ़ावा देता है। एक्स प्रीमियम की कीमत अभी भी 650 रुपये मासिक और 6,800 रुपये वार्षिक है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story