×

Apple Pencil: USB-C चार्जिंग पोर्ट एप्पल ने लॉन्च की नई पेंसिल, आईपैड पर काम करना होगा जबरदस्त

Apple Pencil: Apple पेंसिल USB-C पोर्ट के साथ अपडेट किया जाने वाला लेटेस्ट Apple उत्पाद है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Oct 2023 7:27 AM GMT
Apple Pencil
X

Apple Pencil(photo-social media)

Apple Pencil: Apple पेंसिल USB-C पोर्ट के साथ अपडेट किया जाने वाला लेटेस्ट Apple उत्पाद है। ब्रांड ने हाल ही में अपनी वेबसाइट के माध्यम से भारत में USB-C के साथ Apple पेंसिल लॉन्च किया है। यूएसबी-सी चार्जिंग सपोर्ट के अलावा, स्टाइलस स्टोरेज, पिक्सेल-परफेक्ट प्रिसिजन, लो लेटेंसी और चुनिंदा मॉडल के साथ होवर इंटरेक्शन के लिए आईपैड से चुंबकीय रूप से जुड़ने में सक्षम है। इसके बारे में बोलते हुए, आइए देखें कि यह ऐप्पल पेंसिल यूएसबी-सी किन आईपैड के साथ संगत है और अन्य डिटेल ।

भारत में एप्पल पेंसिल की कीमत, फीचर्स

अपडेटेड ऐप्पल पेंसिल की कीमत 7,900 रुपये है और यह उत्पाद नवंबर की शुरुआत में कंपनी की भारत की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

आईपैड: यह यूएसबी-सी पोर्ट जैसे आईपैड प्रो 12.9-इंच (तीसरी, चौथी, 5वीं और 6वीं पीढ़ी), आईपैड प्रो 11-इंच (पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी जनरेशन), आईपैड जैसे सभी आईपैड मॉडल के साथ काम करता है। एयर (चौथी और पांचवीं जनरेशन), आईपैड 10वीं जनरेशन, और आईपैड मिनी 6वीं जनरेशन है।

वजन और आयाम: इसका वजन लगभग 20.5 ग्राम है। इसकी लंबाई 155 मिमी और चौड़ाई 7.5 मिमी है।

कनेक्टिविटी: इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है और इसे बिल्ट-इन यूएसबी-सी सॉकेट का उपयोग करके आईपैड के साथ भी जोड़ा जा सकता है।

चार्जिंग: आपको बस पेंसिल के कैप को स्लाइड करना होगा और यूएसबी-सी पोर्ट दिखाई देगा। USB-C केबल प्लग इन करें और इसे फिर से भरें। आराम करें जब इसे चुंबकीय रूप से संगत आईपैड से जोड़ा जाता है, तो यह निष्क्रिय हो जाता है और बैटरी जीवन बचाता है।

इनपुट सुविधाएँ: Apple विज्ञापित करता है कि Apple पेंसिल USB-C मॉडल अच्छी परिशुद्धता, कम विलंबता के साथ आता है ताकि स्टाइलस को कागज पर एक वास्तविक पेंसिल का उपयोग करने जैसा महसूस कराया जा सके, अन्य प्रभावों के लिए झुकाव, और पूर्वावलोकन के लिए M2-संचालित iPad Pro के साथ होवर कार्यक्षमता वास्तव में इसे लिखने से पहले एक निशान है।

जाने अन्य जानकारी

इस बीच, इस साल हमने कोई आईपैड लॉन्च नहीं देखा है। ऐसी अफवाह थी कि Apple इस महीने नया iPad Air, iPad Mini और iPad 11th Gen लॉन्च कर सकता है, लेकिन हमारा मानना ​​था कि इसकी संभावना नहीं है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने कहा था कि यह इस महीने नहीं होगा जबकि एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने कहा कि यह इस साल नहीं हो रहा है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story