×

Disney+ Hotstar यूजर्स की बढ़ी परेशानी, अब पासवर्ड शेयर करने पर देने होंगे पैसे

Disney+ Hotstar:डिजनी इस साल गर्मियों से ही अपनी स्ट्रीमिंग सेवाओं, Disney Plus और Hulu,के लिए पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने की प्लानिंग में है।पासवर्ड शेयर करने पर पैसे देने होंगे।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 9 Feb 2024 7:00 AM GMT (Updated on: 9 Feb 2024 7:00 AM GMT)
Disney+ Hotstar यूजर्स की बढ़ी परेशानी, अब पासवर्ड शेयर करने पर देने होंगे पैसे
X

Disney+ Hotstar: वेब सीरीज से लेकर क्रिकेट, फिल्म आदि डिजनी प्लस पर मौजूद है। अब वहीं कंपनी ने यूजर्स की परेशानी बढ़ा दी है। अब पासवर्ड शेयर करने के लिए यूजर्स को पैसे चार्ज करना पड़ेगा। कंपनी इसी गर्मी से इस नियम को लागू करने वाली है। जिसके बाद डिजनी प्लस के यूजर्स को बड़ा झटका लगा है।

पासवर्ड शेयर करने के लिए देंगे होंगे पैसे

दरअसल डिजनी इस साल गर्मियों से ही अपनी स्ट्रीमिंग सेवाओं, Disney Plus और Hulu, के लिए पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने की प्लानिंग में है। इस बात की जानकारी कंपनी ने खुद दी है। डिजनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर, ह्यूग जॉनस्टन, ने कहा है कि, अब पासवर्ड शेयर करने पर पैसे खर्च करने होंगे। जो लोग किसी और के अकाउंट से लॉग इन कर रहे हैं, उन्हें अब अपना खुद का सब्सक्रिप्शन लेने होगा। कंपनी मार्च से ही गर्मियों में शुरू होकर अकाउंट पासवर्ड शेयर करने पर रोक लगाना शुरू कर देगी। इस फैसले के पीछे कंपनी का उद्देश्य ग्राहकों को बेहतर अनुभव देना और सब्सक्राइबर बेस को बढ़ाना है।


कुछ समय पहले Netflix ने भी कुछ ऐसा ही कदम उठाया था। बता दें अभी तक Disney ने यह नहीं बताया है कि अतिरिक्त शुल्क कितना देना होगा। डिजनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर, ह्यूग जॉनस्टन ने कहा कि, 'हमारा कंटेंट बेहद शानदार है और हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लुत्फ उठाएं.' इसलिए'हमें इस नए फीचर को लॉन्च करने और अपने सब्सक्राइबर बेस को बढ़ाने की खुशी है.' बता दें इस साल Disney Plus ने अपने नियम बदल दिए हैं।

ऐसे में यह कहा जा सकता है कि, Netflix और Disney जैसी स्ट्रीमिंग सेवाएं अब पासवर्ड शेयर करने पर रोक लगा रही हैं क्योंकि इससे उनकी कमाई काफी कम हो रही है। दरअसल जब लोग पासवर्ड शेयर करते हैं तो कम लोग सब्सक्रिप्शन लेते हैं, जिससे कंपनियों की कमाई कम हो जाती है। जिसके बाद अब ये कंपनियां चाहती हैं कि जो लोग पासवर्ड शेयर कर रहे हैं वे अपना खुद का सब्सक्रिप्शन लें, जिससे उनकी कमाई बढ़ जाए।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story