×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

iPhone 15 Series Issue: आईफोन 15 सीरीज इस्तेमाल करने पर यूजर्स को हुई परेशानी, आप भी जान ले

iPhone 15 Series Issue: जब भी Apple अपने नए iPhone लॉन्च करता है, तो वे काफी समय तक चर्चा का विषय बन जाते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 2 Oct 2023 3:30 AM GMT (Updated on: 2 Oct 2023 3:30 AM GMT)
iPhone 15 Series Issue
X

iPhone 15 Series Issue(Photo-social media)

iPhone 15 Series Issue: जब भी Apple अपने नए iPhone लॉन्च करता है, तो वे काफी समय तक चर्चा का विषय बन जाते हैं। इस बार भी, ऑनलाइन चर्चा काफी हद तक iPhone 15 सीरीज के नए फीचर्स के इर्द-गिर्द है। जैसा कि कहा गया है, ये फोन चुनौतियों से रहित नहीं हैं। वे लगभग एक सप्ताह से बिक्री पर हैं और उपयोगकर्ता पहले से ही कई समस्याओं की रिपोर्ट कर रहे हैं। विशेष रूप से, समस्याएँ मुख्य रूप से वेनिला iPhone 15 लाइनअप के बजाय iPhone 15 Pros के साथ हैं।

फ़ोन का गर्म होना

iPhone 15 की सबसे आम समस्याओं में से एक जो ऑनलाइन चल रही है वह है ओवरहीटिंग। 9to5Mac के इयान ज़ेल्बो सहित कई उपयोगकर्ताओं ने अपने अनुभव ऑनलाइन साझा किए हैं। एंड्रॉइड अथॉरिटी का परीक्षण भी हीटिंग की समस्या का समर्थन करता है। गहन कार्यों में, तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जा रहा था, जिसे पकड़ना असुविधाजनक है।

बैटरी में सूजन

iPhone 15 Pro न केवल गर्म हो रहा है, बल्कि कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए यह फूल भी रहा है, शायद अंदर बोतलबंद गर्मी के कारण।

Apple लोगो पर स्टार्टअप फ़्रीज़

कुछ यूजर्स जो iPhone 15 सेटअप प्रक्रिया के समय डेटा स्थानांतरित करने का प्रयास कर रहे थे, उन्हें Apple लोगो स्क्रीन पर बूट लूप का सामना करना पड़ा। इस बग को ठीक करने के लिए Apple ने iOS 17.0.2 अपडेट जारी किया है। आपको इस अपडेट को छोड़ना नहीं चाहिए. नए iPhone सेटअप के समय संकेत मिलने पर ही इसे डाउनलोड करें। यदि आप अभी भी बूट लूप में फंसे हुए हैं, तो डिवाइस को रीसेट करने और इसे सामान्य रूप से सेट करने के लिए Apple के इस गाइड का पालन करें।

आसानी से टूट जाता है

आईफोन 15 प्रो मैक्स का पिछला शीशा उसके हाथों से ही टूट गया। अपने परीक्षण के दौरान, उसने iPhone को मोड़ा और वह कुछ ही सेकंड में टूट गया। उन्हें आश्चर्य है कि क्या इसका चेसिस में उपयोग किए गए टाइटेनियम और एल्यूमीनियम घटकों के बीच तन्यता ताकत के अंतर से कोई लेना-देना है। इस बीच, iPhone 15 Pro, iPhone 15, और iPhone 15 Plus समान परीक्षणों में सफल रहे।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story