×

Valentines Day Gifts Ideas: वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट करने के लिए बेहद शानदार तोहफा साबित होते हैं ये गैजेट्स, जानिए डिटेल

Valentines Day Gifts Ideas: गिफ्ट देने के पर्पज से स्मार्ट वॉच से लेकर टैब की आम तौर पर देखा गया है कि सबसे ज्यादा डिमांड रहती है।

Jyotsna Singh
Published on: 13 Feb 2024 9:02 AM GMT
Valentines Day Gifts Ideas Best Smartphones and Gadgets
X

Valentines Day Gifts Ideas Best Smartphones and Gadgets

Valentines Day Gifts Ideas: फरवरी का गुलाबी महीना शुरू होते ही वेलेंटाइन डे की सुगबुगाहट शुरू हो जाती है। इस खास मौके को पूरी शिद्दत से सेलिब्रेट करने के साथ लोग एक दूसरे को अलग-अलग तरीके से विश करने के लिए खासा उत्साहित नजर आते हैं। पूरे एक हफ्ते तक लोगों के ऊपर चढ़ने वाले वैलेंटाइन डे के खुमार को कैश करने के लिए आकर्षक तोहफों से सजा बाजार भी पूरी तरह से तैयार नजर आने लगा है। क्या आप भी वेलेंटाइन डे की इस तैयारी में शामिल हो चुके हैं और ये सोचकर परेशान हैं कि अपने सबसे अजीज दोस्त को वेलेंटाइन डे पर क्या खास तोहफा दें। तो आपकी इस दुविधा को दूर करने के लिए आपको बता दें कि यूं तो मार्केट में लड़का हो या लड़की सभी के लिए पर्सनलाइज्ड गिफ्ट के तौर पर सैकड़ों की संख्या में विकल्प मौजूद हैं लेकिन कुछ खास गिफ्ट ऐसे भी हैं जिनकी जरूरत आज के वक्त में बेहद अहम हो चली है। जी हां हम यहां बात कर रहें हैं गेजेट्स की। कोई भी गैजेट गिफ्ट के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। बस आपका बजट कितना है, उसके अनुरूप ही आपको विकल्प का चुनाव करना है। इस क्रम में वैलेंटाइन डे पर स्मार्टवॉच से लेकर टैबलेट या हेडफोन, स्मार्टफोन, ईयर बड्स जैसे लो बजट गिफ्ट बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं इस बारे मैं विस्तार से-

इन गेजेट्स की गिफ्ट देने के लिए होती हैं सबसे ज्यादा मांग

गिफ्ट देने के पर्पज से स्मार्ट वॉच से लेकर टैब की आम तौर पर देखा गया है कि सबसे ज्यादा डिमांड रहती है। ऐसे में वेलेंटाइन डे पर भी इन गेजेट्स की डिमांड को पंख लगने वाले हैं। आप भी इस मौके पर इनका चुनाव गिफ्ट के तौर पर कर सकते हैं। इस क्रम में लोकप्रियता बटोर रहा रियलमी पैड 2 टैबलेट एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। जिसमे 120Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ 11.5 इंच की एक बड़े साइज की डिस्प्ले मिलती है। इसी के साथ बेहतर प्रदर्शन के लिए इसमें 33W फास्ट चार्जिंग के साथ 8,360mAh की बैटरी मौजूद मिलती है। यह मीडियाटेक हेलियो G99 चिपसेट से लैस है, जिसे 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ कनेक्ट किया गया है। वहीं गैजेट्स के मामले में एक दूसरे विकल्प के तौर पर शामिल स्मार्टवॉच की बात करें तो जिम कल्चर बढ़ने के साथ ही स्मार्टवाच का भी क्रेज परवान चढ़ने लगा है। इन दिनों इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में काफी पॉपुलर हो रही अमेजफीट GTS 2 स्मार्टवॉच को आप वेलेंटाइन गिफ्ट के तौर पर चुन सकते हैं। जिसमें 1.65 इंच की AMOLED डिस्प्ले के साथ ही इस स्मार्टवॉच में 3GB लोकल म्यूजिक स्टोरेज और पूरे एक हफ्ते तक बिना चार्ज किए चलने वाली लॉन्ग रन बैटरी जैसी कई खूबियां मौजूद हैं।

कम कीमत में ये तोहफे हैं बेहद खास

इस खास अवसर के लिए बजट फ्रेंडली गिफ्ट्स की एक लंबी लिस्ट मौजूद है। जो कि आपके वेलेंटाइन डे को बेहद खास बनाने में कामयाब साबित हो सकती है। इस लिस्ट में शामिल विकल्पों पर गौर करें तो आज कल ईयर बड्स सभी के लिए बेहद जरूरत की वस्तु बन चुका है।

इस बात का ध्यान रखते हुए वैलेंटाइन डे पर वनप्लस नॉर्ड बड्स 2 को आप अपने उस खास मित्र को गिफ्ट कर सकते हैं। वन प्लस की इस बड की खूबियों की बात करें तो इसमें बास-गुणवत्ता वाले ऑडियो के लिए 12.4 मिमी ड्राइवर है और यह एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन जैसी सुविधाओं से लैस है। इसकी बैटरी 36 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है।OnePlus Nord Buds 2 की कीमत 2,799 रुपये है। वही इसी क्रम में JBL फ्लिप 6 वायरलेस पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर भी अच्छा गिफ्ट हो सकता है, जिसमें 2-वे स्पीकर सिस्टम है। इसकी कीमत ईकॉमर्स मार्केट में ₹9,998.00 से लेकर ₹11,999.00 तक है।

यह 12 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। स्पीकर IP67 वॉटर और डस्टप्रूफ रेटेड भी है। इसी के साथ स्मार्ट वॉचेज, लो बजट में बड़े डिस्काउंट ऑफर के साथ मिल रहे स्मार्टफोन्स आदि ऐसे सैंकड़ों विकल्प आपके वेलेंटाइन डे पर बेहद यादगार तोहफा साबित हो सकते हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story