×

X Gets Video And Audio Calls: ट्विटर (एक्स) पर वीडियो कॉल की सुविधा हुई शुरू, जाने कैसे करें इस्तेमाल

X Gets Video And Audio Calls: एक्स ने अगस्त में कन्फर्म की थी कि वह जल्द ही प्लेटफॉर्म पर वीडियो कॉल लाएगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 27 Oct 2023 7:30 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2023 7:31 AM GMT)
X Gets Video And Audio Calls
X

X Gets Video And Audio Calls(photo-social media)

X Gets Video And Audio Calls: एक्स ने अगस्त में कन्फर्म की थी कि वह जल्द ही प्लेटफॉर्म पर वीडियो कॉल लाएगा।यह एक ऐसी सुविधा है जो पिछले कुछ समय से ट्विटर पर गायब थी। X ने अब वीडियो और ऑडियो कॉल का प्रारंभिक वर्जन लॉन्च किया है, जो पहले केवल iOS पर उपलब्ध है। इसके एंड्रॉइड पर भी आने की कन्फर्म हो गई है। आश्चर्य की बात नहीं है कि यह सुविधा केवल प्रीमियम ग्राहकों के लिए है। बाकी सभी लोग केवल कॉल रिसीव कर सकेंगे।

जाने एक्स वीडियो, ऑडियो फीचर

एलन मस्क ने ट्वीट कर घोषणा की कि यह फीचर का प्रारंभिक वर्जन है। आईओएस पर एक्स उपयोगकर्ताओं को यह सुविधा सबसे पहले मिलेगी, और यह डिफ़ॉल्ट रूप से चालू है। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, केवल प्रीमियम ग्राहक ही वीडियो और ऑडियो कॉल कर पाएंगे, लेकिन यदि आपने सेटिंग चालू कर दी है तो एक्स पर सभी खाते अभी भी कॉल प्राप्त कर पाएंगे। एक्स प्रीमियम सदस्यता 650 रुपये प्रति माह और 6,800 रुपये प्रति वर्ष पर उपलब्ध है। इसलिए यदि आप एक एक्स प्रीमियम ग्राहक हैं और आपके पास आईफोन है, तो आप वीडियो और ऑडियो कॉल करना शुरू करने के लिए इन स्टेप का पालन कर सकते हैं।

यहां जाने पूरी जानकारी

अपने iPhone पर X खोलें, और अपने इनबॉक्स के लिए लिफाफा आइकन पर टैप करें। आप यहां से मौजूदा बातचीत खोल सकते हैं या नई बातचीत शुरू कर सकते हैं। अब आपको चैट के शीर्ष पर एक कॉल बटन दिखाई देगा। जब आप इस पर टैप करेंगे तो आपको ऑडियो कॉल या वीडियो कॉल शुरू करने का विकल्प मिलेगा। ऑडियो कॉल की सुविधाएं बुनियादी हैं क्योंकि आप कॉल को स्पीकर पर रख सकते हैं, माइक को म्यूट या अनम्यूट कर सकते हैं और कॉल समाप्त कर सकते हैं। वीडियो कॉल के साथ भी यह वैसा ही है लेकिन आपके पास फ्रंट या बैक कैमरे पर स्विच करने का विकल्प है। X आपको इस सुविधा पर नियंत्रण भी देता है। आप इसे संदेश सेटिंग से सक्षम या अक्षम कर सकते हैं। आप यह भी चुन सकते हैं कि आपको आपके प्लेटफ़ॉर्म पर कौन कॉल कर सकता है। एक्स ने कन्फर्म की है कि यह सुविधा एंड्रॉइड पर भी आएगी लेकिन उसने अभी तक लॉन्च की समयसीमा नहीं दी है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story