×

Video Downloader Tool: झट से डाउनलोड करें वीडियो और स्टेटस, जानें ये टॉप फाइव टूल्स के बारे में

Video Downloader Tool: ये ऐसे प्लेटफ़ॉर्म हैं जहाँ आप इंस्टाग्राम रील्स, स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं और किसी भी डिवाइस से या बिना किसी एप्लिकेशन के ऑनलाइन रह सकते हैं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 2 Dec 2022 2:03 AM GMT
Video Downloader Tool Download video and status quickly know these top five tools
X

Video Downloader Tool Download video and status quickly know these top five tools (Social Media)

Video Downloader Tool: डिजिटल क्रांति के दौर में आजकल की यूथ जनरेशन अपना सबसे अधिक समय सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर स्पेंड करता हैं। इसमें से फेसबुक, यूट्यूब, टिवटर और इंस्टाग्राम जैसे मुख्य प्लेटफार्म हैं। ऐसा कई बार होता है जब आप इन प्लेटफार्मों पर काई रील या वीडियों देखते हैं तो इन्हें डाउनलोड करना चाहते है। लेकिन ऐसा हो नहीं पता है क्योकि उस समय आपके पास वो टूल नहीं होते हैं जिससे आप वीडियो डाउनलोड कर सकें। ऐसे में हम आपके लिए इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोड करने के लिए कुछ एप बता रहें है, जिनकी मदद से आप आसानी से इंस्टाग्राम रील्स और स्टेटस डाउनलोड कर सकेगें। ये ऐसे प्लेटफ़ॉर्म हैं जहाँ आप इंस्टाग्राम रील्स, स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं और किसी भी डिवाइस से या बिना किसी एप्लिकेशन के ऑनलाइन रह सकते हैं।

1. SSS Gram

इंस्टाग्राम रील्स वीडियो डाउनलोड करने, वीडियो पोस्ट करने, स्टोरी वीडियो और लाइव वीडियो के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सबसे अच्छी ऑनलाइन डाउनलोडर वेबसाइट SSS Gram है। इसमें व्यावहारिक और उपयोग में आसान सुविधाओं के लिए विस्तृत विविधता है, जहां यूजर इसके बिना भुगतान किए अनलिमिटेड डाउनलोड कर सकता हैं।

इसमें एक आधुनिक इंटरफ़ेस है और Instagram से फ़ोटो, वीडियो, किसी भी खाते से प्रोफ़ाइल इमेज डाउनलोड करने और इंस्टाग्राम पर दर्जनों अन्य सामग्री को बिना किसी विज्ञापन के मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

2. Snap Tube

स्नेपट्यूब एक ऐप है। लाखों यूजर्स पहले से ही इसकी सेवाएं ले रहे हैं। इसकी मदद से आप हाई क्वालिटी में इंस्टाग्राम रील्स और स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं। हालाँकि, यह प्लेटफ़ॉर्म केवल Android एप्लिकेशन के लिए काम करता है, जो SSSGram के विपरीत काम करता है।

3. i Gram

आईग्राम उन लोगों के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है जो इंस्टाग्राम सामग्री का ऑफलाइन आनंद लेना चाहते हैं। आप हिंडोला तस्वीरें भी डाउनलोड कर सकते हैं, जो कई तस्वीरों वाली गैलरी हैं। हालांकि इसके पेज पर कई विज्ञापन हैं, जो थोड़ा देखने में बाधा डालते हैं।

4. Save Instagram

सेव-इंस्टाग्राम वेबसाइट उपयोगकर्ता के लिए एक अच्छा टूल है। आप इसकी मदद से Instagram हाइलाइट्स सहित विभिन्न तरीकों से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

5. Save from Net

सेवफ्रॉम नेट एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है जहाँ आप YouTube और अन्य प्लेटफ़ॉर्म से सामग्री डाउनलोड कर सकते हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story