×

Vivo X Fold Hands on Review: विवो एक्स फोल्ड हैंड्स रिव्यू, जाने इसके खास फीचर्स

vivo X Fold hands on review: विवो एक्स फोल्ड दो स्क्रीन पैक करता है - 2,520x1,080-पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन का एक 6.53 "कवर डिस्प्ले और 2,160x1,916-पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन का एक फोल्डेबल डिस्प्ले जो 8.03" तिरछे मापता है और प्लास्टिकी बेजल्स से घिरा हुआ है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 31 Oct 2022 9:20 AM GMT
vivo X Fold hands on review
X

vivo X Fold hands on review

Vivo X Fold Hands On Review: विवो ने हाल ही में नेशनल स्टेडियम, नई दिल्ली में भारत में अपने पहले टेक डे कार्यक्रम की मेजबानी की, जहां उसने 5G, X80 के लिए ZEISS के साथ अपने सहयोग और V1 इमेजिंग चिप के बारे में बात की। कंपनी ने पैटर्न-निर्माण और दोहरे रंग बदलने वाली डिज़ाइन तकनीकों का भी प्रदर्शन किया जो अभी तक बाजार में लॉन्च नहीं हुई हैं। जबकि बिल्कुल नया नहीं है, विवो टेक डे में एक डिवाइस विवो एक्स फोल्ड था, जिसे अप्रैल में अनावरण किया गया था और अभी भी केवल चीन में उपलब्ध है। हमें इस कार्यक्रम में भाग लेने और विवो एक्स फोल्ड के साथ कुछ समय बिताने का मौका मिला, इसलिए यहां विवो के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन के कुछ इंप्रेशन दिए गए हैं, जो डिजाइन-वार, पिछले महीने लॉन्च किए गए चीन-अनन्य वीवो एक्स फोल्ड के समान है।

Vivo X Fold के फीचर्स

विवो एक्स फोल्ड दो स्क्रीन पैक करता है - 2,520x1,080-पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन का एक 6.53 "कवर डिस्प्ले और 2,160x1,916-पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन का एक फोल्डेबल डिस्प्ले जो 8.03" तिरछे मापता है और प्लास्टिकी बेजल्स से घिरा हुआ है। दोनों 120Hz AMOLED पैनल हैं, लेकिन कवर डिस्प्ले केवल 60Hz और 120Hz रिफ्रेश रेट के बीच स्विच कर सकता है, जबकि फोल्डिंग स्क्रीन 1Hz और 120Hz के बीच रिफ्रेश रेट को एडजस्ट कर सकती है क्योंकि यह LTPO टाइप है।

एक्स फोल्ड के बाहरी डिस्प्ले में 16MP सेल्फी कैमरा के लिए एक केंद्रित पंच होल है, और जब आप स्मार्टफोन को खोलेंगे तो आपको एक और मिलेगा। जबकि अंदर की तरफ सेल्फी शूटर अंडर-डिस्प्ले प्रकार नहीं है जैसा कि हमने सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 पर देखा है, जो हमें एक्स फोल्ड के साथ मिलता है, वह इसकी प्रत्येक स्क्रीन पर 3 डी इन-डिस्प्ले अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर है, यह पहला फोल्डिंग स्मार्टफोन है जिसमें यूडी फिंगरप्रिंट रीडर है क्योंकि फोल्ड4 भी साइड-माउंटेड सेंसर के साथ आता है। हम विवो के समाधान को बेहतर पसंद करते हैं क्योंकि यह स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए अधिक सुविधाजनक है।

एक्स फोल्ड को चारों ओर मोड़ते हुए, आपको एक चमड़े से ढका हुआ रियर पैनल मिलता है, भले ही आप नीले रंग के मॉडल या काले संस्करण को धारण कर रहे हों, सिवाय इसके कि बाद में एक ऊर्ध्वाधर पट्टी होती है, जिस पर विवो ब्रांडिंग होती है। नीला संस्करण निश्चित रूप से अच्छा दिखता है, लेकिन जो लोग चुपके, औपचारिक रूप चाहते हैं वे काले मॉडल के साथ जा सकते हैं।

लेदरेट विवो एक्स फोल्ड को प्रीमियम और पकड़ने में अच्छा महसूस कराता है, और इसका फिनिश उस सुरक्षात्मक मामले के समान है जो विवो X80 प्रो के साथ आता है। और अप्रैल में लॉन्च होने के बाद से केस के साथ एक्स80 प्रो का उपयोग करने के हमारे अनुभव के आधार पर, हमें यकीन है कि एक्स फोल्ड का लेदरेट-कवर पैनल पकड़ में मदद करेगा और किसी भी फिंगरप्रिंट धुंध को आकर्षित नहीं करेगा।

विवो एक्स फोल्ड का बैक पैनल एक क्वाड कैमरा सिस्टम को स्पोर्ट करता है जिसमें 50MP प्राइमरी (OIS के साथ), 48MP अल्ट्रावाइड, 12MP टेलीफोटो और 8MP पेरिस्कोप (OIS के साथ) यूनिट शामिल हैं। यह स्मार्टफोन की चौड़ाई में फैले एक आयताकार कैमरा द्वीप के अंदर स्थित है और ZEISS ब्रांडिंग और T* कोटिंग के साथ आता है। द्वीप का डिज़ाइन विवो X80 प्रो की याद दिलाता है। जबकि बैक पैनल उंगलियों के निशान के लिए प्रतिरोधी है, कैमरा द्वीप के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है, जो जल्दी से धुंधला हो जाता था। यह वास्तव में एक डील-ब्रेकर नहीं है, लेकिन हम चाहते हैं कि विवो अपने भविष्य के स्मार्टफोन के साथ इसे संबोधित करे।

विवो एक्स फोल्ड की सबसे बड़ी हाइलाइट्स में से एक इसकी फोल्डिंग स्क्रीन है, जिसे विवो कहता है कि यूटीजी (अल्ट्रा-थिन ग्लास) और छह एयरोस्पेस-ग्रेड से बने कस्टम-मेड एयरोस्पेस-ग्रेड यूनीबॉडी हिंग के साथ एक "अनपेक्टेबल क्रीज" हासिल की गई है। सामग्री।

फोन निर्माता का यह भी दावा है कि एक्स फोल्ड को 300,000 बार खोला और बंद किया गया था, और उसके बाद भी, क्रीज की गहराई और चौड़ाई एक महान उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए स्वीकार्य सीमा के भीतर रही, इस प्रकार इसे टीयूवी रीनलैंड की "विश्वसनीय" कमाई हुई। जबकि यह सब बहुत अच्छा लगता है, विवो एक्स फोल्ड की क्रीज वास्तव में कैसी दिखती है? ठीक है, आप स्मार्टफोन का उपयोग करते समय क्रीज महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपको इसकी आदत जल्दी हो जाती है क्योंकि सामग्री देखते समय यह मुश्किल से ध्यान देने योग्य होता है। विवो एक्स फोल्ड के बारे में यह भी उल्लेखनीय है कि स्मार्टफोन के बंद होने पर कोई गैप नहीं होता है - यह पहली पीढ़ी के फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए बहुत प्रभावशाली है।

वीवो एक्स फोल्ड का ओवरऑल बिल्ड अच्छा है। इसमें एक मेटल फ्रेम है जिसके चारों तरफ एंटीना लाइनें हैं। पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर को दाईं ओर रखा गया है, और बाईं ओर अलर्ट स्लाइडर है। निचले हिस्से में सिम कार्ड स्लॉट, माइक्रोफोन और स्पीकर ग्रिल के साथ यूएसबी-सी पोर्ट है। और ऊपर एक अन्य स्पीकर है जिसमें IR ब्लास्टर और एक सेकेंडरी माइक्रोफोन है।

कुल मिलाकर, हमें वास्तव में विवो एक्स फोल्ड का डिज़ाइन पसंद आया, और यह कहना सुरक्षित है कि फोल्ड कोई अलग डिज़ाइन-वार नहीं है क्योंकि यह सचमुच एक अलग चिपसेट, बड़ी बैटरी (फिर भी समान आयाम और वजन), तेज़ चार्जिंग के साथ एक्स फोल्ड है। , और तीसरा रंग विकल्प - लाल। आप विवो एक्स फोल्ड और एक्स फोल्ड प्लस के विस्तृत स्पेक्स की तुलना यहां देख सकते हैं। टेक डे इवेंट में प्रदर्शित विवो एक्स फोल्ड इकाइयां एंड्रॉइड 12-आधारित ओरिजिनओएस ओशन पर चलती हैं। यह अपेक्षित था क्योंकि एक्स फोल्ड चीन-अनन्य है, और चीन में विवो स्मार्टफोन फनटचओएस के बजाय ओरिजिनओएस चलाते हैं जो हमें वैश्विक मॉडल पर मिलते हैं।

यह स्पष्ट नहीं है कि विवो चीन के बाहर एक्स फोल्ड या एक्स फोल्ड लॉन्च करेगा, लेकिन विवो के अधिकारियों ने बताया कि ब्रांड की कुछ समय के लिए भारत में कोई भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना नहीं है। यह थोड़ा उबाऊ है क्योंकि विवो ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए स्क्रीन क्रीज के साथ वास्तव में अच्छा काम किया है, और भारत और अन्य बाजारों में बीबीके समूह से सैमसंग के फोल्डेबल के कुछ विकल्प होना बहुत अच्छा होगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story