×

इस खास फीचर के साथ लॉन्च होगा Vivo X100 Ultra, बदलेगा फोटोग्राफी का अंदाज

Vivo X100 Ultra: वीवो अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Vivo X100 Ultra को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन में यूजर्स को पहली बार एक खास सुविधा मिलेगी, जो पहले कभी नहीं मिली।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 26 April 2024 5:40 AM GMT
इस खास फीचर के साथ लॉन्च होगा Vivo X100 Ultra, बदलेगा फोटोग्राफी का अंदाज
X

Vivo X100 Ultra: वीवो अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को लेकर काफी चर्चा में है। वीवो अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Vivo X100 Ultra को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन में यूजर्स को पहली बार एक खास सुविधा मिलेगी, जो पहले कभी नहीं मिली। कंपनी भी अपने इस अपकमिंग स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च करेगी।

बता दें कि, Vivo अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को BlueImage Imaging Technology से लैस करेगी। ये इमेजिंग टेक्नोलॉजी फोन के कैमरा सिस्टम के साथ इंटीग्रेट होगी। दरअसल वीवो का दावा है कि इस टक्नोलॉजी के साथ वह मोबाइल फोटोग्राफी को बदल देगी। इससे मोबाइल से फोटो क्लिक करने के दौरान आने वाली दिक्कत को भी दूर किया जा सकता है।

ऐसे में वीवो ने अपनी लेटेस्ट कैमरा टेक्नोलॉजी BlueImage लॉन्च कर सकता है। बता दें कंपनी के इस अपकमिंग स्मार्टफोन के कैमर सिस्टम में ये BlueImage इमेजिंग टेक्नोलॉजी मिल सकती है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी सबसे पहले इस टेक्नोलॉजी को अपनी फ्लैगशिप Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन के साथ मार्केट में उतार सकती है। तो ऐसे में आइए जानते हैं आखिर क्या है ये BlueImage imaging technology:

BlueImage imaging technology क्या है:

दरअसल BlueImage इमेजिंग टेक्नोलॉजी को लेकर वीवो के ब्रांडिंग वाइस प्रेसिडेंट Jia Jingdong ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि, ये टेक्नोलॉजी फोटोग्राफी के दौरान आने वाली प्रोब्लम को सॉल्व कर सकती है। ऐसे में इस टेक्नोलॉजी के साथ यूजर्स बैकलाइटिंग और लो-लाइट कंडीशन के दौरान टेलीफोटो लेंस से बेहतर फोटो भी क्लिक कर सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने अपनी इमेजिंग टेक्नोलॉजी को लेकर कुछ ज्यादा जानकारी शेयर नहीं दी है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, Vivo की ये इमेजिंग टेक्नोलॉजी को V-सीरीज इमेजिंग चिप के साथ इंटीग्रेट किया जा सकता है। हालांकि, इस चिप को कंपनी ने साल 2021 में पहली बार मार्केट में उतारा था। Vivo X100 सीरीज में कंपनी इस चिप का लेटेस्ट वर्जन Vivo V3 इमेजिंग चिप के साथ मार्केट में उतार सकती है।


Vivo X100 Ultra के फीचर्स (Vivo X100 Ultra Features):

Vivo X100 Ultra के फीचर्स की बात करें तो वीवो के इस अपकमिंग Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन में 200 MP का कैमरा सेंसर के साथ 1/1.4-इंच ISOCELL HP9 सेंसर दिया जा सकता है। वहीं इस कैमरे का अपर्चर F/2.59 है। उम्मीद की जा रही है कि वीवो इसी कैमरा सेंसर को Vivo X100 Pro स्मार्टफोन में दे सकती है। बता दें कि, लीक रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि, इस फोन में Samsung E7 AMOLED 2K स्क्रीन दी जा सकती है। इसके अलावा वीवो के इस फोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट दिया जा सकता है। इस फोन 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है। साथ ही इस फोन में 50W वायरलेस और 100W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा।

Vivo X100 Ultra का लॉन्च डेट (Vivo X100 Ultra Launch Date):

Vivo X100 Ultra के लॉन्च डेट की बात करें तो इस स्मार्टफोन को चीन में मई महीने में पेश किया जा सकता है। दरअसल ये कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा। बता दें कि, इस अपकमिंग Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन को लेकर कई जानकारी अब तक सामने आ चुकी हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story