Vivo X90 Series: वीवो ला रहा ये नया स्मार्टफोन सीरीज, 50W वायरलेस चार्जिंग, 50MP कैमरा समेत मिलेंगे कई धाकड़ फीचर्स

Vivo X90 Series के इस साल दिसंबर में चीन में डेब्यू करने की उम्मीद है। वीवो के ये फ्लैगशिप हैंडसेट कुछ महीनों के बाद भारत सहित वैश्विक बाजारों में आने की संभावना है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 3 Nov 2022 3:45 AM GMT
Vivo X90
X

Vivo X90 (Image Credit : Social Media)

Vivo X90 Price And Specifications : चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आने घरेलू बाजार में एक और स्मार्टफोन सीरीज का अनावरण करने वाला है जिसे Vivo X90 सीरीज कहा जायेगा। कुछ नवीन रिपोर्ट्स के मुताबिक स्मार्टफोन सीरीज़ के इस साल दिसंबर में चीन में डेब्यू करने की उम्मीद है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट ने तीन Vivo X90 Series स्मार्टफोन्स - Vivo X90, Vivo X90 Pro और Vivo X90 Pro+ के मॉनीकर्स की पुष्टि की है। टिपस्टर पारस गुगलानी के सहयोग से प्राइसबाबा की एक रिपोर्ट के अनुसार, वीवो एक्स 90 को मॉडल नम्बर V2218 और वीवो एक्स 90 प्रो को मॉडल नंबर V2219 वाले वैश्विक बाजारों में जारी किया जाएगा। वहीं, चीन के बाजार में आने वाले Vivo X90 Pro को V2242A और वीवोVivo X90 Pro+ को V2272A मॉडल नंबर होंगे। चीन में अनावरण होने के कुछ महीनों के बाद वीवो के इस फ्लैगशिप हैंडसेट के भारत सहित वैश्विक बाजारों में आने की संभावना है।

Vivo X90 Specifications

टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन ने बुधवार को चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर एक यूजर के जवाब में Vivo X90 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन लीक कर दिए। टिपस्टर के अनुसार, Vivo X90 एक मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 SoC द्वारा संचालित होगा। फ्लैगशिप-ग्रेड चिप के इस महीने शुरू होने की उम्मीद है। इस दमदार प्रोसेसर के साथ आप हैंडसेट पर बिना अटके तेजी से मल्टीटास्किंग करने में सक्षम होंगे और हैवी एप्प्स को रन करने में भी आपको दिक्कत नहीं महसूस होगी। टिपस्टर का कहना है कि स्मार्टफोन 1.5K रेजोल्यूशन डिस्प्ले को स्पोर्ट करेगा, जो फिल्म देने तथा गेम खेलने के दौरान एक दमदार ग्राफिक आउटपुट प्रदान करेगा। स्मार्टफोन में डस्ट- और वाटर-रेसिस्टेंट बिल्ड भी हो सकता है। Vivo X90 को 120W फास्ट चार्जिंग के लिए समर्थन की पेशकश करने के लिए भी कहा जाता है। गौरतलब है कि इसमें 4,700mAh की बैटरी पैक करने के लिए इत्तला दी गई है।

Vivo X90 Pro+ Specifications

Vivo X90 Series से जुड़े एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, Vivo X90 Pro+ में 6.78 इंच का सैमसंग E6 एमोलेड डिस्प्ले है जो घुमावदार किनारों के साथ है स्क्रीन में 2K रिज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट की पेशकश करने की संभावना है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ आप हैंडसेट पर गेम खेलने के दौरान आपको एक स्मूद ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त होगा, साथ ही फिल्म देखने के दौरान भी आप एक बेहतर कलर कॉमिनेशन वाला इमर्सिव ग्राफिक आउटपुट प्राप्त करेंगे। इस टॉप-ऑफ-द-लाइन हैंडसेट को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC पैक करने के लिए कहा गया है जो तेज़ी से मल्टीटास्किंग करने और हैवी एप्स को संचालित करने में सक्षम होगा। इसमें 80W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग के समर्थन के साथ 4,700mAh की बैटरी हो सकती है। इस बैटरी सेटअप के साथ आप सिंगल चार्ज पर ही स्मार्टफोन का उपयोग पूरे दिन कॉल करने, फिल्म देखने, इंटरनेट यूज करने समेत कई अन्य जरूरी कामों के लिए कर सकते हैं। साथ ही बैटरी डिस्चार्ज होने पर आप फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के जरिए इसे कुछ मिनटों में ही 0-100% तक चार्ज कर सकते हैं। माना जाता है कि Vivo X90 Pro+ में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है, जिसे 50-मेगापिक्सल Sony IMX989V सेंसर द्वारा हाइलाइट किया गया है। गौरतलब है कि Vivo X90 में 4,700mAh की बैटरी 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story