×

Vivo Y02 भारतीय बाजार में जल्द करेगा डेब्यू, किफायती फोन में मिलेंगे ये धाकड़ फीचर्स, जानें कीमत

Vivo Y02 को दो रंग विकल्पों में आने के लिए कहा गया है और इसे MediaTek Helio P22 SoC द्वारा संचालित किया जा सकता है। Vivo Y02 में 5,000mAh की बैटरी होने की बात भी कही गई है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 Dec 2022 5:39 AM GMT
Vivo Y02
X

Vivo Y02 (Image Credit : Social Media) 

Vivo Y02 Price And Specifications : चाइनीज टेक ब्रांड वीवो भारतीय बाजार में अपने एक और किफायती स्मार्टफोन को जल्द ही पेश कर सकता है जिसे Vivo Y02 के नाम से जाना जाएगा। इसके रिलीज से पहले, भारत में कीमत का विवरण और फोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन को ऑनलाइन इत्तला कुछ लीक रिपोर्ट्स द्वारा दे दी गई है। फिलहाल कंपनी ने आगामी हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन तथा कीमत के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। Vivo Y02 को दो रंग विकल्पों में आने के लिए कहा गया है और इसे MediaTek Helio P22 SoC द्वारा संचालित किया जा सकता है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता द्वारा इंडोनेशिया में एंट्री-लेवल सेगमेंट में लॉन्च किए गए इस हैंडसेट में 6.51 इंच का एचडी+ फुलव्यू डिस्प्ले है और यह एक अज्ञात ऑक्टा-कोर चिपसेट द्वारा संचालित है। लांच के बाद Vivo Y02 इस साल मई में भारत में लॉन्च हुए Vivo Y01 की जगह ले सकता है। इस एंट्री-लेवल स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का सिंगल सेंसर होने की उम्मीद है।

Vivo Y02 के स्पेसिफिकेशन (अपेक्षित)

Vivo Y02 स्मार्टफोन को इंडोनेशिया में लॉन्च किए गए हैंडसेट के समान स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा। स्मार्टफोन में 163.99x75.63x8.49mm माप और लगभग 186 ग्राम वजन के साथ एक प्लास्टिक बैक और फ्रेम के साथ एक फ्लैट फ्रेम डिजाइन हो सकता है, जो कि इंडोनेशिया में संस्करण के समान है। इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया वीवो वाई02 एंड्रॉइड 12 गो एडिशन पर चलता है जिसके ऊपर फनटच ओएस 12 की एक परत जोड़ी गई है। हुड के तहत, MediaTek Helio P22 SoC पैक कर सकता है।

आगामी Vivo Y02 स्मार्टफोन में 6.51-इंच HD+ (720x1,600 पिक्सल) फुलव्यू डिस्प्ले के साथ आई प्रोटेक्शन फीचर हो सकता है। इसमें 3.5mm हेडफोन जैक, सिंगल-स्पीकर सेटअप, एलईडी फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर और f/2.2 अपर्चर वाला 5-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा सेंसर है। इसी तरह की अन्य अपेक्षित विशेषताओं में 20: 9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले, 5000mAh की बैटरी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 1TB तक के विस्तार समर्थन के साथ एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट तथा बहुत कुछ दिया जा सकता है।

Vivo Y02 की कीमत (अपेक्षित)

इंडोनेशिया में लॉन्च किए गए वीवो वाई02 को अब पारस गुगलानी ने माईस्मार्टप्राइस के जरिए ऑफलाइन-केंद्रित स्मार्टफोन के रूप में भारत आने की जानकारी दी है। वीवो के स्मार्टफोन को भारत में केवल 3GB रैम, 32GB इंटरनल स्टोरेज विकल्प के रूप में आने का सुझाव दिया गया है। टिपस्टर ने पहले संकेत दिया था कि वीवो Y02 भारत में 8,449 रुपये में आ सकता है। प्रवेश स्तर के स्मार्टफोन को भारत में कॉस्मिक ग्रे और आर्किड ब्लू रंग विकल्पों में लॉन्च करने के लिए भी कहा जाता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story