×

iPhone 15 To Android USB-C: क्या होगा अगर आप आईफोन 15 में एंड्राइड USB-C इस्तेमाल करें, जान ले सभी कारण

iPhone 15 To Android USB-C: लाइटनिंग पोर्ट को अलविदा कहते हुए Apple आखिरकार iPhone 15 सीरीज के साथ iPhones में USB-C लेकर आया।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Sep 2023 11:20 AM GMT
iPhone 15 To Android USB-C
X

iPhone 15 To Android USB-C(Photo-social media)

iPhone 15 To Android USB-C: लाइटनिंग पोर्ट को अलविदा कहते हुए Apple आखिरकार iPhone 15 सीरीज के साथ iPhones में USB-C लेकर आया। यह न केवल चार्जिंग लाता है बल्कि तेज़ चार्जिंग और तेज़ डेटा ट्रांसफर भी लाता है। यह आपको iPhone 15 को एंड्रॉइड फोन से कनेक्ट करने की सुविधा भी देगा लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं तो वास्तव में क्या होगा? किसी ने इसे आज़माया, और परिणाम यहां हैं।

USB-C के माध्यम से iPhone 15 को Android फ़ोन से कनेक्ट करना

हाँ, अब आप वास्तव में USB-C पोर्ट के माध्यम से iPhone को Android फ़ोन से कनेक्ट कर सकते हैं। पेटापिक्सल के लोगों ने वास्तव में इसे आज़माया, और परिणाम कम से कम दिलचस्प थे। पहली चीज़ जो हुई वह थी iPhone 15, Pixel फोल्ड को चार्ज करना। लेकिन यह दूसरे तरीके से भी संभव था जब iPhone 15 को एंड्रॉइड फोन की बैटरी से चार्ज किया गया। अनजान लोगों के लिए, ऐसा तब होता है जब आप दो डिवाइस को USB-C से USB-C केबल के माध्यम से कनेक्ट करते हैं। आपको आमतौर पर अन्य डिवाइस को चार्ज करने में सक्षम करने का विकल्प मिलता है लेकिन इस मामले में यह बिना किसी डर के हुआ। एक और चीज़ जो उन्होंने आज़माई वह थी दो डिवाइसों के बीच डेटा ट्रांसफर करना लेकिन यह संभव नहीं था।

जाने अन्य जानकारी

यह iPhone 15 के USB-C पोर्ट के साथ सिर्फ एक संभावना है क्योंकि आप इसे कई अन्य डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं। सूची में Mac, iPad, AirPods Pro, बाहरी स्टोरेज डिवाइस और डिस्प्ले शामिल हैं। Apple ने यह भी कहा है कि iPhone 15 AirPods, Apple Watch या किसी भी छोटे डिवाइस को चार्ज करने में सक्षम होगा जो USB पावर डिलीवरी को 4.5 वॉट तक सपोर्ट करता है। इसमें यूएसबी-सी अनुरूप अन्य कंप्यूटरों के साथ डेटा ट्रांसफर की संभावना का उल्लेख है, लेकिन यह निर्दिष्ट नहीं है कि कोई अन्य एंड्रॉइड फोन संगत है या नहीं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story