दिवाली पर WhatsApp देगा तगड़ा झटका! इन फोन पर बंद होगा ऐप का इस्तेमाल

WhatsApp Latest Version: दिवाली के मौके पर WhatsApp अपने कई यूजर्स को तगड़ा झटका देने वाला है। कई फोन पर इसका सपोर्ट खत्म होने वाला है।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 20 Oct 2022 7:51 AM GMT
दिवाली पर WhatsApp देगा तगड़ा झटका! इन फोन पर बंद होगा ऐप का इस्तेमाल
X

WhatsApp (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

WhatsApp News: देशभर में फेस्टिव सीजन जारी है। आने वाले दिनों में दिवाली, भाई दूज और छठ जैसे कई त्योहार पड़ने वाले हैं। त्योहारी सीजन में एक दूसरे को बधाई देने से फेस्टिवल का उत्साह और भी ज्यादा हो जाता है। इसके लिए ज्यादातर लोग मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का यूज करते हैं। लेकिन अगर आपका व्हाट्सएप आपके फोन पर काम ही ना करे तो? दरअसल, दिवाली के मौके पर WhatsApp अपने कई यूजर्स को तगड़ा झटका देने वाला है।

24 अक्टूबर के बाद WhatsApp कई स्मार्टफोन्स पर काम नहीं करेगा। इसकी जानकारी कंपनी की ओर से यूजर्स को दी जा रही है। ऐसे में यूजर्स को काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि सभी यूजर्स के लिए ऐसा नहीं होगा। बल्कि कई iPhone के लिए दिवाली के बाद से WhatsApp का सपोर्ट बंद होने वाला है। यानी वह अपने फोन पर इस मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। आइए जानते हैं कि वह कौन से स्मार्टफोन्स हैं, जिनमें WhatsApp दिवाली के बाद से बंद हो जाएगा।

इन यूजर्स के लिए बंद हो जाएगा WhatsApp

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ पुराने iPhone के लिए ही WhatsApp बंद हो रहा है। इनमें ऐसे आईफोन शामिल हैं, जो पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहे हैं। जो आईफोन iOS 10 या iOS 11 पर काम कर रहे हैं उनके लिए इस ऐप का सपोर्ट खत्म होने वाला है। हालांकि आप अपने फोन को लेटेस्ट iOS 16 या iOS 15 में अपडेट करके WhatsApp का इस्तेमाल जारी रख सकते हैं।

इसके अलावा यह भी बता दें कि अगर आप iPhone 5C और iPhone 5 यूजर हैं तो आप लेटेस्ट आईओएस वर्जन पर अपडेट नहीं कर सकते हैं, जिसकी वजह से WhatsApp आपके आईफोन पर काम नहीं करेगा। लेकिन iPhone 5S, iPhone 6 और iPhone 6S वाले यूजर अब भी WhatsApp का इस्तेमाल जारी रख सकते हैं। इसके लिए आपको केवल अपने फोन का iOS वजन अपडेट करना होगा।

इस बदलाव से अन्य आईफोन यूजर्स को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उनके फोन पर व्हाट्सएप सपोर्ट करेगा, क्योंकि उनका आईफोन पहले से ही नए आईओएस वर्जन पर है।

Shreya

Shreya

Next Story