×

Whatsapp से पैसे ट्रांसफर करना होगा और आसान, आ रहा नया फीचर

WhatsApp Feature: मनी ट्रांसफर के लिए WhatsApp की ओर से चैट से सीधे क्यूआर कोड स्कैन करने का ऑप्शन दिया जा रहा है। जिससे अब पैसे ट्रांसफर करना और आसान हो जाएगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 19 March 2024 2:59 PM GMT
Whatsapp से पैसे ट्रांसफर करना होगा और आसान, आ रहा नया फीचर
X

WhatsApp Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। अब एक बार फिर व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने की तैयारी में है। जिसको लेकर जल्द ही नया फीचर पेश करने वाला है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को पेमेंट करने में आसानी हो जाएगी। फिल्हाल इस फीचर को लेकर टेस्टिंग का काम चल रहा है।

Whatsapp से पैसे ट्रांसफर करना होगा आसान

भारत में whatsapp का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है। फोटो और विडियो शेयर करने से लेकर मनी ट्रांसफर करने तक के लिए whatsapp का इस्तेमाल होता है। ऐसे में कंपनी भी यूजर्स को सुविधा को लेकर समय समय पर फीचर अपडेट करती रहती है। वहीं एक बार फिर आने वाले दिनों में whatsapp अपने यूजर्स के लिए खास फीचर लाएगा, जो मनी ट्रांसफर करना और आसान बनाएगा।

दरअसल मनी ट्रांसफर के लिए WhatsApp की ओर से चैट से सीधे क्यूआर कोड स्कैन करने का ऑप्शन दिया जा रहा है। लेकिन अब UPI को चैट से लिंक किया जाएगा, जिससे यूजर्स को आसानी से और सीधे चैट से यूपीआई पेमेंट करने का ऑप्शन मिल जाएगा। जिसकी मदद से ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करना आसान तो होगा ही यूजर एक्सपीरिएंस इंप्रूव होगा।


अगर WABteaInfo की रिपोर्ट की मानें तो whatsapp इस फीचर को जल्द पेश करने वाला है। इस फीचर की मदद से यूजर्स सीधे चैट लिस्ट से यूपीआई क्यूआर कोड स्कैन कर पाएंगे। बता दें ये फीचर एंड्रॉइड बीटा टेस्टर के लिए मौजूद है, जिसे जल्द ही आम यूजर्स के इस्तेमाल के लिए रोलआउट किया जाएगा। वहीं अगर कुछ बीटा टेस्टर की मानें तो उन्हें ये एक नया पेमेंट शार्टकट दिया जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस फीचर के आने से क्यूआर कोड स्कैन करने की सुविधा से यूजर्स को कई सारे टैब ओपन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऐसे में बेहद आसान स्टेप्स को फॉलो करके ऑनलाइन पेमेंट किया जा सकेगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story