×

Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप बिज़नेस यूज़र्स के लिए आया नया फीचर, जानिए इसके फ़ायदे

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप ने बिजनेस अकाउंट का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए स्टेटस आर्काइव (Status Archive) फीचर पेश किया है। नया फीचर यूजर्स के लिए एक बिजनेस टूल के रूप में जोड़ा गया है। अगर आप भी वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं तो यह अपडेट आपके लिए है।

Vertika Sonakia
Published on: 31 May 2023 9:49 AM GMT
Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप बिज़नेस यूज़र्स के लिए आया नया फीचर, जानिए इसके फ़ायदे
X
WhatsApp( Photo: Social Media)

WhatsApp New Feature: मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप को लेकर नए अपडेट्स आते रहते हैं। वॉट्सऐप का इस्तेमाल करोड़ो यूजर्स करते हैं। यह ऐप यूजर्स के लिए चैटिंग से बढ़कर काम करता है। कालिंग, वीडियो कॉलिंग, पेमेंट की सुविधाओं के साथ ऐप में समय समय पर नए अपडेट और फ़ीचर्स आते रहते हैं।
वॉट्सऐप पर यूजर्स के लिए पर्सनल अकाउंट के साथ ही, बिजनेस अकाउंट की सुविधा भी देता है। अगर आप भी वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं तो यह अपडेट आपके लिए है।

व्हाट्सएप बिज़नेस के लिए स्टेटस आर्काइव फीचर

वॉट्सऐप ने बिजनेस अकाउंट का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए स्टेटस आर्काइव (Status Archive) फीचर पेश किया है। नया फीचर यूजर्स के लिए एक बिजनेस टूल के रूप में जोड़ा गया है। यह फीचर वॉट्सऐप यूजर्स को उनके पुराने स्टेट्स अपडेट को दोबारा शेयर करने के लिए लाया गया है। मालूम हो कि वॉट्सऐप पर स्टेटस को केवल 24 घंटे के लिए ही लगाया जा सकता है। यह फीचर यूजर्स के लिए वॉट्सऐप बिजनेस बीटा फॉर एंड्रॉइड वर्जन 2.23.11.18 के साथ मौजूद है।

समय बचाने में मदद करेगा यह फीचर व्हाट्सएप

बिज़नेस लाइब्रेरी के माध्यम से यूजर अपने व्हाट्सएप स्टेटस को फिर से पब्लिश कर सकते हैं। यह समय बचाने में मदद करेगा और कम प्रयास के साथ व्यवसाय की पहुंच बढ़ाने में मदद करेगा। ये अपडेट किसी डिवाइस पर 30 दिनों तक उपलब्ध रहेंगे। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता इंस्टाग्राम और फ़ेसबुक जैसे अन्य मेटा प्लेटफ़ॉर्म के लिए विज्ञापन बनाने या इन बिज़नेस सम्बन्धी फ़ीचर्स को समाप्त होने तक साझा करने की क्षमता का आनंद लेना जारी रखेंगे। फिलहाल, रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि यह एक बिजनेस-एक्सक्लूसिव फीचर हो सकता है। एक ही ऐड होगा बार- बार पोस्ट| बिज़नेसमैन अपना बिज़नेस बढ़ाने के लिए अपनी कंपनी के एक ही ऐड हो इस नए आर्काइव फीचर के माध्यम से 24 घंटे से ज़्यादा या दुबारा लगा सकते है जिससे उनका ऐड एयर कंपनी का नाम ज़्यादा से ज़्यादा लोगो तक पहुँचेगा।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story