×

WhatsApp Email Verification: आईफोन पर WhatsApp यूजर्स के लिए ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन, जाने कैसे करे इस्तेमाल

WhatsApp Email Verification: व्हाट्सएप ने इस महीने की शुरुआत में खातों के लिए ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन का परीक्षण शुरू किया था।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 22 Nov 2023 6:00 AM GMT (Updated on: 22 Nov 2023 6:00 AM GMT)
WhatsApp Email Verification
X

WhatsApp Email Verification(Photo-social media) 

WhatsApp Email Verification: व्हाट्सएप ने इस महीने की शुरुआत में खातों के लिए ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन का परीक्षण शुरू किया था। इसने अब इस फीचर को iOS यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। अब तक, व्हाट्सएप केवल फ़ोन नंबर वेरिफिकेशन प्रक्रिया का उपयोग करता है। लेकिन नई सुविधा के साथ, आप अपने खाते को अपने फ़ोन नंबर के माध्यम से भी वेरिफिकेशन कर पाएंगे।

व्हाट्सएप ईमेल वेरिफिकेशन

आईओएस 23.24.70 अपडेट के लिए व्हाट्सएप ईमेल वेरिफिकेशन सुविधा के साथ आता है। यह चेंजलॉग में दिखाई नहीं दे रहा है लेकिन WABetaInfo द्वारा कन्फर्म की गई है कि यह सुविधा उपलब्ध है। आप सेटिंग > खाता > ईमेल पता पर जाकर जांच सकते हैं कि आपको सुविधा प्राप्त हुई है या नहीं। एक बार जब आप अपना ईमेल पता दर्ज कर लेंगे तो आपको इसे सत्यापित करना होगा। इसलिए यदि आप अपने व्हाट्सएप को छह अंकों के एसएमएस कोड से वेरिफिकेशन करने में असमर्थ हैं, तो आप ईमेल पता सत्यापन का विकल्प चुन सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि व्हाट्सएप फोन नंबरों को ईमेल पते से नहीं बदल रहा है, क्योंकि यह सुविधा केवल उपयोगकर्ताओं को एक अतिरिक्त एक्सेस विधि प्रदान कर रही है। ईमेल पता वेरिफिकेशन केवल फ़ोन नंबरों के विकल्प के रूप में कार्य करता है, इसलिए नया व्हाट्सएप अकाउंट बनाने के लिए आपको अभी भी एक फ़ोन नंबर की आवश्यकता होगी।

जाने कैसे करें इस्तेमाल

यह सुविधा उन iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होनी चाहिए जिन्होंने व्हाट्सएप को ऐप स्टोर से लेटेस्ट वर्जन में अपडेट किया है। लेकिन अगर आपको यह अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है, तो यह जल्द ही उपलब्ध हो जाना चाहिए। यह पहले केवल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध था लेकिन व्हाट्सएप ने अब इसे बाकी सभी के लिए उपलब्ध करा दिया है। व्हाट्सएप नए फीचर्स और टेस्ट के साथ ऐप को अपडेट करने में व्यस्त है। iOS पर, इसने हाल ही में एक अपडेट जारी किया है जो बड़े समूह कॉल को होस्ट करना आसान बनाता है। व्हाट्सएप एक ग्रुप कॉल में 32 लोगों तक को सपोर्ट करता है लेकिन पहले यूजर्स केवल 15 लोगों के साथ ही कॉल शुरू कर सकते थे। हालिया अपडेट के साथ, iOS पर व्हाट्सएप उपयोगकर्ता एक बार में 31 लोगों को ग्रुप कॉल में जोड़ सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story