×

Whatsapp Feature Update: व्हाट्सएप लाया आईओएस यूजर्स के लिए कमाल का फीचर्स, जाने किस तरह करेगा काम

Whatsapp Feature Update: व्हाट्सएप आखिरकार आईओएस पर वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड को रोल आउट कर रहा है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 20 Feb 2023 12:06 PM GMT
Whatsapp Feature Update
X

Whatsapp Feature Update(photo-social media)

Whatsapp Feature Update: व्हाट्सएप, मेटा के लोकप्रिय संचार ऐप, ने एक नया, बहुप्रतीक्षित फीचर जोड़ा है जो आईफोन उपयोगकर्ताओं को अपने फोन पर अन्य काम करने के साथ-साथ ऐप पर वीडियो कॉल करने की अनुमति देगा। रिपोर्टों के अनुसार, व्हाट्सएप आखिरकार आईओएस पर वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड को रोल आउट कर रहा है। उत्तरार्द्ध ऐप को एक छोटी फ़्लोटिंग विंडो में स्विच करने के लिए संदर्भित करता है जो उपयोगकर्ता के कैमरे को भी सक्रिय रखते हुए वीडियो कॉल के प्रतिभागियों को दिखाता है, भले ही उपयोगकर्ता ऐप से बाहर निकलता है और कॉल के बीच में दूसरी सेवा का उपयोग करता है।

WhatsApp PiP वीडियो कॉल वर्क्स

अधिकतम फीचर बनाने के लिए, उपयोगकर्ताओं को केवल यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि उनके iPhones पर WhatsApp नवीनतम संस्करण, यानी 23.3.77 पर अपडेट किया गया है। नया वर्जन वह है जो वीडियो कॉल के लिए PiP मोड का समर्थन करता है - एक ऐसी सुविधा जो फेसटाइम जैसी अन्य सेवाओं में लगभग तीन वर्षों से है। Apple ने 2020 में अपने ऑपरेटिंग सिस्टम पर PiP वीडियो सपोर्ट जोड़ा, फ्लोटिंग विंडो में वीडियो स्ट्रीमिंग को सक्षम करने के साथ-साथ फ्लोटिंग विंडो में वीडियो कॉल। सुनिश्चित करने के लिए PiP मोड एक महत्वपूर्ण मल्टीटास्किंग फीचर है क्योंकि यह उपयोगकर्ता को उपयोग करने से प्रतिबंधित नहीं करता है। कॉल के दौरान अन्य सेवाएं।

इस नए व्हाट्सएप अपडेट के हिस्से के रूप में जोड़े गए अन्य प्रमुख विशेषताओं में उपयोगकर्ताओं को दस्तावेज़ साझा करते समय लिखित कैप्शन जोड़ने की क्षमता शामिल है एक सुविधा जो अब तक केवल इमेज और वीडियो साझा करने के लिए उपलब्ध थी। ऐप का नया वर्जन लंबे समय तक समूह विवरण, और उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म पर स्टिकर और अपने स्वयं के अवतार बनाने की क्षमता की अनुमति देता है - एक ऐसी सुविधा जिसे मेटा ने पिछले साल दिसंबर में अनावरण किया था।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story