×

WhatsApp लाने जा रहा कमाल का फिचर, Instagram जैसा मिलेगा सुविधा

Whatsapp Feature: whatsapp अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फिचर्स अपडेट करता रहता है। दरअसल मेटा के स्वामित्व वाले WhatsApp से आज कई चीजों की सुविधा आसानी हो गई है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 28 Jan 2024 3:58 PM GMT
WhatsApp लाने जा रहा कमाल का फिचर, Instagram जैसा मिलेगा सुविधा
X

Whatsapp Feature: whatsapp अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फिचर्स अपडेट करता रहता है। दरअसल मेटा के स्वामित्व वाले WhatsApp से आज कई चीजों की सुविधा आसानी हो गई है। मैसेजिंग से लेकर किसी को पैसे भेजने हों या मेट्रो की टिकट बुक करनी हो, इस ऐप के जरिए कई काम आजकल मिनटों में हो जाते हैं। वहीं कंपनी भी अपने यूजर्स एक्सपीरियंस बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर पेश करती रहती है।

Whatsapp ला रहा कमाल का फिचर

व्हाट्सएप क्रॉस-प्लेटफॉर्म शेयरिंग के मेटा ऐप इकोसिस्टम को पेश नहीं किया है। लेकिन कंपनी जल्द ही इस फीचर को लॉन्च कर सकती है। इस फिचर को फेसबुक और इंस्टाग्राम ने पेश किया है। इस फिचर के जरिए आप एक ही रील को इंस्टाग्राम और फेसबुक पर एक साथ पोस्ट कर सकते हैं या एक सिंगल टैप के साथ भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक थ्रेड पोस्ट शेयर कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप इंस्टाग्राम से फेसबुक पर मैसेज भेज सकते हैं। अब WhatsApp भी इस फिचर को लॉन्च कर सकता है। आप स्टेटस डायरेक्ट इंस्टा पर शेयर कर सकेंगे।


इतना ही नहीं व्हाट्सएप ने हाल ही में प्लेटफार्म पर स्क्रीन-शेयरिंग फीचर को भी पेश किया था। अब कंपनी स्क्रीन शेयर के साथ म्यूजिक शेयर का ऑप्शन भी जल्द ला सकती है। यह आपको ना सिर्फ अपनी स्क्रीन को शेयर करने की सुविधा देगा, बल्कि आप ऑडियो भी शेयर कर सकेंगे। कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है। मेटा के इंस्टाग्राम और फेसबुक सहित हर सोशल मीडिया ऐप में एक यूजरनेम मिलता है लेकिन अभी तक व्हाट्सएप पर ऐसी कोई सुविधा नहीं मिलती है। वहीं कंपनी प्लेटफ़ॉर्म के मोबाइल ऐप और वेब क्लाइंट दोनों पर इसकी टेस्टिंग कर रही है। इसके जरिए आपको अपने नंबर को दूसरे व्यक्ति के साथ शेयर करना जरूरी है, तभी आप किसी के साथ चैट कर सकते हैं लेकिन इस फीचर के आने के बाद अपना नंबर शेयर किए बिना भी चैट कर सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story